अप्रैल-जून तिमाही में भी नहीं हुआ नोएडा में घरों की बिक्री में कोई सुधार: PropTiger रिपोर्ट

इस दौरान 100 से कम यूनिट को लॉन्च किया गया जोकि मुख्य रूप से फेज 2 नोएडा एक्सटेंशन में स्थित है। 

0
22
नोएडा के रियल एस्‍टेट बाजार.
नोएडा के रियल एस्‍टेट बाजार.

  • घर खरीदने वालों को पूरी सहायता प्रदान करती है
  • टेक्नोलॉजी से सक्षम टूल्‍स और जमीनी-स्‍तर के सहयोग को माध्‍यम है

पोल टॉक नेटवर्क | नोएडा

रिकॉर्ड कम ब्याज दर और सरकार द्वारा प्रायोजित आर्थिक प्रोत्‍साहनों का नोएडा के रियल एस्‍टेट बाजार पर बहुत कम प्रभाव पड़ा है. PropTiger.com की हाल की रिपोर्ट में पता चला है कि मुख्य रूप से रुकी हुई परियोजनाओं, नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) के तहत डेवलपर्स के खिलाफ दिवालिया कार्यवाही जैसी वजहों के चलते शहर में कीमतों में इजाफा, नई आपूर्ति और मांग में कमी देखी गई।

रियल इनसाइट रेजिडेंशियल अप्रैल-जून 2022 की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले तिमाही की तुलना में अप्रैल-जून तिमाही के दौरान नोएडा में संपत्ति की बिक्री और नई आपूर्ति दोनों में गिरावट आई है। अप्रैल-जून 2022 तिमाही में नोएडा शहर में नई आपूर्ति 78% कम हुई। इस दौरान 100 से कम यूनिट को लॉन्च किया गया जोकि मुख्य रूप से फेज 2 नोएडा एक्सटेंशन में स्थित है।

भारत की अग्रणी डिजिटल रियल एस्‍टेट सलाहकारी फर्म्‍स में से एक है, जो आवासीय रियल एस्‍टेट की खरीदी के लिये एक संपूर्ण प्‍लेटफॉर्म उपलब्ध कराती है। अपने सपनों के घर खरीदने में लोगों की मदद करने के लक्ष्‍य से 2011 में स्‍थापित सूचना और रियल एस्‍टेट सेक्‍टर पर अपनी गहरी समझ का इस्‍तेमाल कर घर खरीदने की प्रक्रिया में आसानी, पारदर्शिता और भरोसा लेकर आती है।

घर खरीदने वालों को पूरी सहायता प्रदान करती है, जिसके लिये टेक्नोलॉजी से सक्षम टूल्‍स और जमीनी-स्‍तर के सहयोग को माध्‍यम बनाया जाता है। कंपनी विभिन्‍न जगहों और प्रॉपर्टीज के बारे में शोध पर आधारित सूचना देती है और कानूनी कागजी कार्यवाही तथा लोन में सहायता सम्‍बंधी मामलों पर मार्गदर्शन प्रदान करती है।


Leave a Reply