छत्तीसगढ़ सरकार पर भी संकट के बादल, यहाँ भी राजा हुए ना’राज’

त्रिभुवनेश्वर शरण सिंहदेव सरगुजा रियासत के राजा हैं

0
3387

टीएस सिंह देव , कैबिनेट मंत्री

मध्यप्रदेश सियासत की उठापठक की आंच अब छत्तीसगढ़ तक पहुंच चुकी है. वहां भी एक महाराज नाराज बताए जा रहे हैं. हालांकि, उन्होंने इसपर इनकार किया है. बड़ी खबर यही है की उन्हें सीएम ने एक बैठक में नहीं बुलाया. जबकि बैठक ही स्वास्थ्य को लेकर हुई थी. और स्वास्थ्य मंत्री ही नहीं बुलाये गए. हम बात कर रहे हैं टीएस सिंह देव की. जो कभी सीएम की रेस में शामिल थे.

टीएस सिंह देव , कैबिनेट मंत्री

टीएस सिंह देव से जुड़ी एक सबसे बड़ी बात यह भी है कि वह राजघराने से ताल्‍लुक रखते हैं। जी हां, वर्तमान में त्रिभुवनेश्वर शरण सिंहदेव सरगुजा रियासत के राजा हैं। टीएस के पास 500 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति है। लेकिन बावजूद इसके वह बिल्‍कुल ही सादा जीवन जीते हैं। टीएस सिंहदेव का व्‍यक्‍त‍ित्‍व इतना नम्र है कि वह खुद को राजा साहब या हुकुम बुलवाना पसंद नहीं करते। प्रदेश में इनकी लोकप्रियता बहुत ज्‍यादा है। जनता इन्‍हें प्‍यार से ‘टीएस बाबा’ बुलाती है। टीएस सिंह देव पांचों राज्‍यों में हुए विधानसभा चुनाव में सबसे अमीर विधायक हैं।

राज्यसभा चुनाव को लेकर इन प्रदेशों में हंगामा है. और इसको लेकर सभी दल अलर्ट हैं लेकिन अब मध्यप्रदेश का असर आने वाले दिनों में देखने को मिलेगा.


Leave a Reply