तो नरेंद्र हो सकते हैं मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री ! मगर आसान नहीं होगी राह

भाजपा बदलना चाह रही है चेहरा

0
2505
pm
पीएम मोदी अपने कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के साथ.

मध्यप्रदेश में लगातार राजनीतिक समीकरण बदल रहा है. वहीं कई बातें सामने आ रही है. कांग्रेस और भाजपा के बीच लगातार सीएम की कुर्सी को लेकर खींचतान चल रही है. कांग्रेस में इन दिनों भीतरघात के चलते सरकार गिरने जा रही है. लेकिन वहीं भाजपा में सरकार बनाने की दावेदारी भी खूब हो रही है. लेकिन क्या आपको पता इस बार मध्यप्रदेश में सरकार बदलेगी जरुर लेकिन वहां पर भाजपा का सीएम चेहरा बदल जाएगा. आइये जानते है कौन है इस दावेदारी में.

नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री, भारत सरकार

नरेंद्र सिंह तोमर मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री है. और कद्दावर नेता है. मध्यप्रदेश भाजपा के दो बार अध्यक्ष रहे. कई बार विधायक रहे. प्रदेश में कबिनेट मंत्री भी रहे हैं. शिवराज की सरकार और बाबूलाल की सरकार में इनकी खूब चलती थी. एक बार राज्यसभा सदस्य भी हुए थे. मगर अब लोकसभा का चुनाव दो बार से लगातार जीत रहे हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में आने के बाद से ग्वालियर में राजनीतिक समीकरण बदल गया है. ऐसे में अब भाजपा नरेंद्र सिंह तोमर को केंद्र से हटाकर राज्य में रखना जा चाह रही है.

नरेन्द्र सिंह तोमर, केन्द्रीय मंत्री, भारत सरकार

तोमर युवा मोर्चा में विभिन्न पदों पर रहते हुए 1996 में युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष बनाए गए। तोमर पहली बार 1998 में ग्वालियर से विधायक बने और इसी क्षेत्र से वर्ष 2003 में दूसरी बार चुनाव जीत गये।

नरेंद्र सिंह तोमर वर्ष 2008 में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुए और उसके बाद वे 15 जनवरी 2009 में निर्राविरोध राज्यसभा सदस्य चुने गए। बाद में वे पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री पद पर रहे। तोमर एक बार फिर 16 दिसम्बर 2012 को पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष बनाए गए। अब चर्चा तेज है की तोमर को भाजपा सीएम बनाना चाह रही है.


Leave a Reply