Home अंदर की बात युवा कांग्रेस को राजनीतिक नियुक्तियों में उचित प्रतिनिधित्व मिलेगा : अजय माकन

युवा कांग्रेस को राजनीतिक नियुक्तियों में उचित प्रतिनिधित्व मिलेगा : अजय माकन

  • युवा कांग्रेस का तीन दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण शिविर ‘बुनियादी’ रविवार से शुरू
  • शुरू हुए शिविर में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने लिया भागपोल टॉक नेटवर्क | जयपुर

युवा कांग्रेस का तीन दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण शिविर बुनियादी रविवार से प्रारंभ हुआ। पहले दिन प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महासचिव अजय माकन मुख्य अतिथि के रूप में हुए शामिल। युवा कांग्रेस को राजनीतिक नियुक्तियों में उचित प्रतिनिधित्व देने का किया वादा। माकन ने संयुक्त प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए कहा कि देश का हर युवा जिसनें स्वतंत्रता आंदोलन को ठीक से पढ़ा है वह कांग्रेस के महत्व को नकार नहीं सकता। माकन ने कहा कि उनकी राजनीतिक एंट्री एनएसयूआई के माध्यम से हुई तथा उन्हें राजनीतिक उपलब्धियां युवा कांग्रेस में काम करते हुए मिली।

वे स्वयं यूथ कांग्रेस और एनएसयूआई के बड़े प्रशंसक है, मौजूदा समय में देश की अखंडता और एकता को तोड़ने वाली ताकतों का मुकाबला यूथ कांग्रेस ही कर सकती है। उन्होंने युवा कांग्रेस के सभी पदाधिकारियों को कांग्रेस की नीति को अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक पहुचाने और पार्टी के हर कार्यक्रम में सक्रिय रहने के निर्देश दिए। इसी के साथ ही राजनीतिक नियुक्तियों में और प्रदेश कांग्रेस कमेटी की आने वाली सूची में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को उचित प्रतिनिधित्व देने का आश्वासन भी दिया।

शिविर में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रशिक्षण प्रभारी सीताराम लाम्बा ने युवा कांग्रेसियों को भाजपा और आरएसएस के कुख्यात इतिहास से परिचय करवाते हुए कहा कि आरएसएस की कथनी और करनी में हमेशा से फर्क रहा है, चाहे वीर सावरकर हो या गुरु गोलवलकर दोनों ने अंग्रेजों से मिलकर देश के स्वतंत्रता संग्राम को कमजोर करने का हर संभव प्रयास किया।

जानकारी देते हुए प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता आयुष भारद्वाज ने बताया कि कार्यक्रम में अजय माकन के साथ परिवहन मंत्री श्री प्रताप सिंह खाचरियावास, राज्यसभा सांसद नीरज डांगी, पूर्व सांसद अश्क अली टाक, युवा कांग्रेस के प्रशिक्षण प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव सीताराम लाम्बा, युवा कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी डॉ० पलक वर्मा, प्रदेशाध्यक्ष एवं विधायक गणेश घोगरा उपस्थित रहे।

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisement -

Must Read

संस्मरण : मुख्यमंत्री बनने के बाद भी कुछ ऐसे थे कर्पूरी ठाकुर

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने अपना संस्मरण किया साझा  कर्पूरी ठाकुर के जन्मदिन पर...

राजस्थान भाजपा में ‘राज’ के लिए ‘राजे’ की बढ़ी सक्रियता, पूनियां की धड़कन तेज

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की बढ़ी परेशानी, मिला है बड़ा टारगेट  चार विधान सभा सीटों पर होना है...

पत्रकारों पर रिसर्च : गंभीर बीमारियों की गिरफ्त में श्रमजीवी पत्रकार

डॉ. अनवर खान ने श्रमजीवी पत्रकारों के स्वास्थ्य संबंधित बीमारियां पर किया शोध अध्ययन पोल टॉक नेटवर्क | भोपाल  देश के अधिकांश...

दृष्टिकोण : जैक मा मुद्दे पर भारत उठाए मौके का लाभ

भारत को विश्वभर से निवेश करने और उद्यमियों की सुरक्षा को लेकर ऐलान करना चाहिए चीन...

लखनऊ में राष्ट्रीय राष्ट्रवादी के नेतृत्व में शुरू हुआ अनोखा सत्याग्रह

गरीबों के नाम पर चट कर गए पैसा, स्कूल अस्पताल के लिए गहरू कांशीराम कालोनी में हुई डीएम-सीएम की पूजा  ...
- Advertisement -