Home अंदर की बात युवा कांग्रेस को राजनीतिक नियुक्तियों में उचित प्रतिनिधित्व मिलेगा : अजय माकन

युवा कांग्रेस को राजनीतिक नियुक्तियों में उचित प्रतिनिधित्व मिलेगा : अजय माकन


  • युवा कांग्रेस का तीन दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण शिविर ‘बुनियादी’ रविवार से शुरू
  • शुरू हुए शिविर में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने लिया भागपोल टॉक नेटवर्क | जयपुर

युवा कांग्रेस का तीन दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण शिविर बुनियादी रविवार से प्रारंभ हुआ। पहले दिन प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महासचिव अजय माकन मुख्य अतिथि के रूप में हुए शामिल। युवा कांग्रेस को राजनीतिक नियुक्तियों में उचित प्रतिनिधित्व देने का किया वादा। माकन ने संयुक्त प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए कहा कि देश का हर युवा जिसनें स्वतंत्रता आंदोलन को ठीक से पढ़ा है वह कांग्रेस के महत्व को नकार नहीं सकता। माकन ने कहा कि उनकी राजनीतिक एंट्री एनएसयूआई के माध्यम से हुई तथा उन्हें राजनीतिक उपलब्धियां युवा कांग्रेस में काम करते हुए मिली।

वे स्वयं यूथ कांग्रेस और एनएसयूआई के बड़े प्रशंसक है, मौजूदा समय में देश की अखंडता और एकता को तोड़ने वाली ताकतों का मुकाबला यूथ कांग्रेस ही कर सकती है। उन्होंने युवा कांग्रेस के सभी पदाधिकारियों को कांग्रेस की नीति को अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक पहुचाने और पार्टी के हर कार्यक्रम में सक्रिय रहने के निर्देश दिए। इसी के साथ ही राजनीतिक नियुक्तियों में और प्रदेश कांग्रेस कमेटी की आने वाली सूची में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को उचित प्रतिनिधित्व देने का आश्वासन भी दिया।

शिविर में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रशिक्षण प्रभारी सीताराम लाम्बा ने युवा कांग्रेसियों को भाजपा और आरएसएस के कुख्यात इतिहास से परिचय करवाते हुए कहा कि आरएसएस की कथनी और करनी में हमेशा से फर्क रहा है, चाहे वीर सावरकर हो या गुरु गोलवलकर दोनों ने अंग्रेजों से मिलकर देश के स्वतंत्रता संग्राम को कमजोर करने का हर संभव प्रयास किया।

जानकारी देते हुए प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता आयुष भारद्वाज ने बताया कि कार्यक्रम में अजय माकन के साथ परिवहन मंत्री श्री प्रताप सिंह खाचरियावास, राज्यसभा सांसद नीरज डांगी, पूर्व सांसद अश्क अली टाक, युवा कांग्रेस के प्रशिक्षण प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव सीताराम लाम्बा, युवा कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी डॉ० पलक वर्मा, प्रदेशाध्यक्ष एवं विधायक गणेश घोगरा उपस्थित रहे।


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Must Read

कांग्रेस ने अनेकों घोटाले कर भारत के हित और साख को गिराया : डॉ. सतीश पूनियां

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी भारत को आर्थिक उन्नति के साथ आत्मनिर्भर बना रहे, श्री मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व...

गरीबों को न्याय दिलाने सड़क पर उतरे पुष्पेंद्र भारद्वाज, मंत्री से की मुलाकात

न्यू सांगानेर रोड को 200 फीट चौड़ा नहीं करने के लिए दिया ज्ञापन न्यू सांगानेर रोड व्यापार...

मणिपाल में मीडिया और जनसंचार में बनाएं अपना करियर

पत्रकारिता और जनसंचार के क्षेत्र में कई नई स्वर्णिम संभावनाएं पैनडैमिक के दौरान विश्वस्तर पर हेल्थ कम्युनिकेशन...

मीडिया सच दिखाए, मगर डराए नहीं : प्रो. भानावत

एमजेआरपी यूनिवर्सिटी की मानसिक स्वास्थ्य पर मीडिया का प्रभाव विषयक वेबिनार पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर प्रोफेसर डॉ. संजीव भानावत ने कहा...

डिजिटल स्टैम्प से पकड़े जा रहे है अपराधी : प्रो त्रिवेणी सिंह

155260 पर ऑनलाइन फ्रॉड की तुरंत करें शिकायत अमित दुबे ने साइबर अपराध से बचने के बताएं...