Home अंदर की बात सेना ने कश्मीर घाटी में 9 आतंकवादियों को मारा, अब रात में...

सेना ने कश्मीर घाटी में 9 आतंकवादियों को मारा, अब रात में देश के लिए 9 मिनट हमे दिखाना है


पीएम नरेन्द्र मोदी (pm narendra modi) ने भारतीय नागरिकों से 5 अप्रैल को रात नौ बजे 9 मिनट घर की लाइट को बंद करके दीपक, मोमबत्ती और मोबाइल की लाइट जलाने की बात कही थी. वहीँ भारतीय सेना ने 5 अप्रैल की सुबह ही कश्मीर घाटी में 9 आंतकवादियों को मौत के घाट उतार दिया है. वहां पर दीपावली मन गई. यह कारवाई कश्मीर घाटी में 24 घंटे के अंदर हुई है. दक्षिण कश्मीर के बाटपुरा में 4 आंतकवादियों और एलओसी के करन सेक्टर में 5 आतंकियों को मार गिराया है. इस कार्रवाई में सेना का एक जवान शहीद हो गया है. 2 गंभीर रूप से घायल हैं. सेना ने अपना 9 का खेल कर दिया है. अब रात 9 बजे 9 मिनट की अपनी बारी है.

सभी भारत वासियों से 9 मिनट अपने घर की लाइट बंदके दीपक, मोमबत्ती और मोबाइल की फ़्लैश लाइट जलाने की बात कही है.

 

Maharashtra : गजब फंसे CM उद्धव ठाकरे, जा सकती है कुर्सी !

3 अप्रैल को पीएम ने की थी अपील

‘इस कोरोना संकट से जो अंधकार और अनिश्चितता पैदा हुई है, उसे समाप्त करके हमें उजाले और निश्चितता की तरफ बढ़ना है। इस अंधकारमय कोरोना संकट को पराजित करने के लिए, हमें प्रकाश के तेज को चारो दिशाओं में फैलाना है: और इसलिए, इस Sunday, 5 अप्रैल को, हम सबको मिलकर, कोरोना के संकट के अंधकार को चुनौती देनी है,
उसे प्रकाश की ताकत का परिचय कराना है। इस 5 अप्रैल को हमें, 130 करोड़ देशवासियों की महाशक्ति का जागरण करना है: 130 करोड़ देशवासियों के महासंकल्प को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है। 5 अप्रैल, रविवार को रात 9 बजे मैं आप सबके 9 मिनट चाहता हूं। ध्यान से सुनिएगा, 5 अप्रैल को रात 9 बजे: घर की सभी लाइटें बंद करके, घर के दरवाजे पर या बालकनी में, खड़े रहकर, 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं,

कोरोना से लड़ने के लिए मोदी ने पूरे देशवासियों से अपील की थी कि सभी को 9 मिनट के लिए अपने घर की लाइट बंद करके यह करना होगा. आज वह दिन आ गया है. जिसे हमें करना होगा अपने एकता का परिचय देना होगा. हम भारतीय एक है और एक रहेगे. संकट के समय राजनीती नहीं होनी चाहिए.

बड़ी खबर : तबलीगियों ने आखिर क्यों चुनी ट्रेन, नहीं गए प्लेन से ?


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Must Read

शिक्षा में है बड़ी ताकत, यहीं से खुलते हैं सफलता के द्वार : सीए मुकेश

सीए बनने के लिए 6 बार असफल हुए राजपूत ने नहीं छोड़ी हिम्मत दिल्ली में सम्मानित...

उत्तराखंड के त्रिवेन्द्र रावत भाजपा के लिए हैं बड़े ‘खिलाड़ी’

त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखंड के कृषिमंत्री भी रहे चार साल से पहले ही उन्हें पद से हटा...

कांग्रेस से बाहर होते होते ज्योतिरादित्य ने कांग्रेस की सरकार ही गिरा दी

19 साल तक कांग्रेस में और अब भाजपा में चले गये  बड़ी जिम्मेदारी दोनों जगह नहीं मिल...

राजनीति में चमकते हुए आगे बढ़े जितिन प्रसाद

जितिन प्रसाद यूपीए सरकार में केंद्रीय राज्य मंत्री भी बनाए गए भारतीय युवा कांग्रेस के सचिव के...

एमजेआरपी यूनिवर्सिटी में सिमरन व जोया ने मचाया धमाल

फ्रेशर्स पार्टी में स्टूडेंट्स ने लगाए ठुमके, यूजी में मिस फ्रेशर नैना और रितिक मिस्टर फ्रेशर पीजी में...