इफ्तार पार्टी में शामिल हुए अखिलेश यादव, पार्टी से नाराज हैं मुस्लिम नेता

0
17
akhilesh-yadav-joins-iftar-party-in-lucknow

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शनिवार शाम लखनऊ में एक इफ्तार पार्टी में शामिल हुए। बीते कुछ दिनों से लगातर समाजवादी पार्टी के मुस्लिम नेता पार्टी से नाराज हैं ऐसी खबरें सामने आ रहीं थीं। इन ख़बरों के बीच अखिलेश यादव का इफ्तार पार्टी में शामिल नाराज मुस्लिमों को अपने पाले में लाने का कदम बताया जा रहा है। विधानसभा चुनाव के बाद से लगातार पार्टी के मुस्लिम नेता नाराज बताये जा रहें हैं। बता दें कि अखिलेश यादव ने ऐशबाग ईदगाह में हुई इफ्तार पार्टी में शामिल हुए।

कुछ दिन पहले ही समाजवादी के मुस्लिम नेता सलमान जावेद राइन ने इस्तीफा दे दिया था।  उन्होंने अखिलेश यादव पर मुसलमानों के लिए न बोलने का आरोप भी लगाया था। सलमान जावेद राइन ने कहा था कि सपा नेताओं पर हो रही कार्रवाई पर अखिलेश ने चुप्पी साधी हुई है, जिससे नाराज होकर वह इस्तीफा दे रहे हैं। बता दें, सलमान जावेद सुल्तानपुर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी सचिव हैं।

आजम खान भी नाराज

लगभग ढाई साल से सीतापुर जेल में बंद सपा का बड़ा मुस्लिम चेहरा आजम खान भी अखिलेश यादव से नाराज बताये जा रहें हैं।  ऐसी खबर है कि विधानसभा चुनाव के समय आजम खान ने अपने बेटे के साथ ही अन्य कुछ लोगों के लिए भी टिकट की मांग की थी। अखिलेश यादव ने केवल उनके बेटे को टिकट दिया था बाकी सभी को दरकिनार कर दिया था। जिसके बाद से आजम खान का खेमा सपा से नाराज बताया जा रहा है।

बीते दिनों आजम खान के मीडिया प्रभारी फसाहत अली खां शानू ने खुलकर नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि कहिलेश यादव नहीं चाहते कि आजम खानजेल से बाहर आएं। फसाहत अली खां शानू ने आजम खान के समाजवादी पार्टी पर तमाम अहसान गिनाए थे। उन्होंने कहा फिर भी अखिलेश यादव ने आजम खान को नेता प्रतिपक्ष नहीं बनाया।

हाल ही में मुस्लिम नेताओं की तरफ से बताया गया था कि यदि अखिलेश कुछ बोलते भी हैं तो उनकी आवाज सोशल मीडिया तक ही सीमित रह जाती है। अखिलेख यादव ने आजम खान (Azam Khan), शहजिल इस्लाम तथा नाहिद हसन सहित कई नेताओं पर कार्रवाई के पश्चात् भी कोई विशेष प्रतिक्रिया नहीं दी थी।


Leave a Reply