Home राजनीति से इतर LATEST UPDATE एक्सक्लूसिव : रामायण के राम अरुण गोविल इसलिए नहीं बन पाए...

एक्सक्लूसिव : रामायण के राम अरुण गोविल इसलिए नहीं बन पाए सांसद जबकि सीता, रावण और हनुमान बन गए थे सांसद


रामानन्द सागर के रामायण (RAMAYAN) सीरियल के सभी पात्र चर्चित रहे लेकिन सबसे अधिक चार पात्र ऐसे रहे जो अभी भी लोगों के दिल और दिमाग में बस चुके हैं. जिनमें पहला नाम राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल का है. रावण की भूमिका निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी भी चर्चित रहे. सीता की भूमिका निभाने वाली दीपिका चिखलिया भी चर्चित रही है. और हनुमान के रूप में प्रसिद्ध होने वाले दारा सिंह रंधावा भी लोगों के दिल में बस गए थे. आज इन सभी की बात इसलिए हो रही है कि क्योंकि लॉकडाउन में रामायण (RAMAYAN) सीरियल की टीआरपी सबसे अधिक है. और अरुण गोविल (ARUN GOVIL) ने ट्वीट करके बताया है कि उन्हें कभी कोई अवार्ड नहीं मिला. चाहे वो केंद्र सरकार रही हो या राज्य सरकार रही हो.

LOCKDOWN : ‘लालू की रसोई’ से बिहार में सैकड़ों लोगों को मिल रही वेज बिरियानी

‘राम’ ने चुनाव लड़ने और राज्य सभा जाने से मना कर दिया था

ये सरकार निर्णय लेती है. किसे अवार्ड देना है और किसे नहीं देना है. भाजपा ने रावण (अरविंद त्रिवेदी ) और सीता (दीपिका चिखलिया ) को टिकट दिया था. दोनों सांसद लोक सभा सदस्य बने. अरुण गोविल ने खुद लोक सभा का चुनाव लड़ने से मना कर दिया था. उन्हें भाजपा की तरफ से ऑफर था. राज्य सभा भेजने की भी बात पर वो मना कर दिए थे. वो फिल्म की दुनिया में काम करना चाह रहे थे.
     राम विलास वेदांती, पूर्व भाजपा सांसद

लम्बी लिस्ट है योग्य कलाकार की

देश में ऐसे बहुत कलाकार है जो अवार्ड के हकदार हैं. एक लंबी लिस्ट है जिन्हें अवार्ड मिल भी चुका है. और लम्बी लिस्ट है जिनको अभी नहीं मिला है वो सभी हकदार हैं.
  विजय शंकर तिवारी, नेता, विश्व हिन्दू परिषद

 

सीता ने जीत लिया था चुनाव

रामानन्द सागर के रामायण ((RAMAYAN)) सीरियल में सीता की भूमिका निभाने वाली दीपिका चिखलिया एक बार लोक सभा की सदस्य रही हैं. जो गुजरात की बड़ोदरा लोक सभा सीट से 1991 में चुनाव जीत गई थी. बाद में उन्होंने दुबारा चुनाव नहीं लड़ा. राजनीतिक दुनिया से बाहर हो गई. जिन्हें इस सीरियल से बड़ी ख्याति मिली थी.

जब मैंने 3 करोड़ रूपये दे दिया तो अब 23 लाख रूपये की क्या जरूरत है : MLA रमेश चन्द्र मिश्र

रावण भी बन गए थे सांसद

रामानन्द सागर के रामायण ((RAMAYAN)) सीरियल में रावण की भूमिका निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी भी 1991 में चुनाव जीत लिया था. गुजरात की साबरकाठा लोकसभा सीट से इन्हें बड़ी जीत मिली थी. उसके बाद उन्हें दुबारा मौक़ा नही मिला. इन्हें भी रामायण सीरियल से ही ख्याति मिली थी.

पालघर : मारने वालों में 9 बच्चे भी शामिल, कुल 110 लोग हिरासत में, गृह मंत्री ने बताया था 101 !

हनुमान को भेजा गया था राज्यसभा

रामानन्द सागर के रामायण ((RAMAYAN)) सीरियल में हनुमान की भूमिका निभाने वाले दारा सिंह रंधावा को कौन नहीं जानता. इन्हें भी सांसद बनने का अवसर मिला था. इन्हें राष्ट्रपति द्वारा मनोनीत किया गया था. वर्ष 27 August 2003 – 26 August 2009 ये राज्यसभा सदस्य रहे. वर्ष 2012 में इनका निधन हो गया.

पालघर : महाराष्ट्र गृहमंत्री ने छुपाया सच ! CM उद्धव जिन्हें साधु कह रहे हैं उन्हें गृहमंत्री लोग बता रहे, तो क्या दोनों में टकराव है ?


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Must Read

मणिपाल में मीडिया और जनसंचार में बनाएं अपना करियर

पत्रकारिता और जनसंचार के क्षेत्र में कई नई स्वर्णिम संभावनाएं पैनडैमिक के दौरान विश्वस्तर पर हेल्थ कम्युनिकेशन...

मीडिया सच दिखाए, मगर डराए नहीं : प्रो. भानावत

एमजेआरपी यूनिवर्सिटी की मानसिक स्वास्थ्य पर मीडिया का प्रभाव विषयक वेबिनार पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर प्रोफेसर डॉ. संजीव भानावत ने कहा...

डिजिटल स्टैम्प से पकड़े जा रहे है अपराधी : प्रो त्रिवेणी सिंह

155260 पर ऑनलाइन फ्रॉड की तुरंत करें शिकायत अमित दुबे ने साइबर अपराध से बचने के बताएं...

YOUTH कांग्रेस कमेटी का विस्तार, आयुष भारद्वाज बने पहले संगठन महासचिव

युवा कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी का किया गया विस्तार राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी की अनुमति से हुआ...

“जन सहायता दिवस” के रूप में मनाया गया राहुल गाँधी का जन्मदिन

राजस्थान के सभी 33 जिलों में रक्तदान शिविर एवं राशन किट वितरण कार्यक्रम 1500 यूनिट रक्त एकत्रित...