तो अगस्त तक कमलनाथ फिर बन जाएंगे एमपी के सीएम, जानिए इसके पीछे की कहानी!

कमलनाथ ने दिया था इस्तीफा और भाजपा की बनेगी सरकार.

0
797

कमल नाथ, निवर्तमान मुख्यमंत्री , मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश में 15 साल के बाद 15 महीने की सरकार कमलनाथ ने चलाई. और पिछले दिनों इस्तीफा दे दिया. इतना ही नहीं कमलनाथ की जगह अब भाजपा की सरकार बनेगी. ऐसे में देखना है कौन सीएम बनता है. कमलनाथ के इस्तीफे के बाद कांग्रेस आक्रोशित हो चुकी है. इसी बीच एमपी कांग्रेस ने एक ट्वीट किया है जिसमें दावा है की कमलनाथ फिर अगस्त में सीएम बनेगे और 15 अगस्त को झन्डा फहराएंगे.

कमलनाथ ने लिखा था राज्यपाल को त्यागपत्र.
15 सीटें कांग्रेस को जीतना होगा !

कांग्रेस मध्यप्रदेश ने त्वीट किया है ‘इस ट्वीट को सँभाल कर रखना- 15 अगस्त 2020 को कमलनाथ जी मप्र के मुख्यमंत्री के तौर पर ध्वजारोहण करेंगे और परेड की सलामी लेंगे। ये बेहद अल्प विश्राम है.’ इसके कई मायने निकाले जा सकते है मगर सबसे बड़ी बात है की 25 सीटों पर उपचुनाव होगा जिसमें 15 सीटें कांग्रेस को जीतनी होगी. वहीँ अगर भाजपा को सत्ता में आना है तो उपचुनाव में 10 सीटें जीतनी पड़ेगी.

इन विधायकों ने दिया था इस्तीफा.

उपचुनाव में है असली जीत!

इन 25 सीटों में २३ कांग्रेस के हैं. २ सीटें भाजपा की है. कांग्रेस को उम्मीद है की सीटों पर कांग्रेस वापस जीत जायेगी. वहीँ भाजपा को भी कई सीटों पर जीतने की उम्मीद है. अब पूरी बाजी उपचुनाव के परिणाम पर टिकी है. देखने वाली स्थिति यह है की भाजपा के लिए मुश्किल बढ़ेगी. क्योंकि इन्हें भी कांग्रेस के गढ में जीत दर्ज करनी है. सवाल यह उठ रहे हैं कि क्या कांग्रेस अभी से ही आने वाले दिनों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार को गिराने की तैयारी में जुट जाएगी? ऐसा इसलिए भी, क्योंकि कमलनाथ के साथ उनके कई मंत्री भी राजभवन पहुंचे थे


Leave a Reply