Home राजनीति से इतर तो अगस्त तक कमलनाथ फिर बन जाएंगे एमपी के सीएम, जानिए इसके...

तो अगस्त तक कमलनाथ फिर बन जाएंगे एमपी के सीएम, जानिए इसके पीछे की कहानी!


कमल नाथ, निवर्तमान मुख्यमंत्री , मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश में 15 साल के बाद 15 महीने की सरकार कमलनाथ ने चलाई. और पिछले दिनों इस्तीफा दे दिया. इतना ही नहीं कमलनाथ की जगह अब भाजपा की सरकार बनेगी. ऐसे में देखना है कौन सीएम बनता है. कमलनाथ के इस्तीफे के बाद कांग्रेस आक्रोशित हो चुकी है. इसी बीच एमपी कांग्रेस ने एक ट्वीट किया है जिसमें दावा है की कमलनाथ फिर अगस्त में सीएम बनेगे और 15 अगस्त को झन्डा फहराएंगे.

कमलनाथ ने लिखा था राज्यपाल को त्यागपत्र.
15 सीटें कांग्रेस को जीतना होगा !

कांग्रेस मध्यप्रदेश ने त्वीट किया है ‘इस ट्वीट को सँभाल कर रखना- 15 अगस्त 2020 को कमलनाथ जी मप्र के मुख्यमंत्री के तौर पर ध्वजारोहण करेंगे और परेड की सलामी लेंगे। ये बेहद अल्प विश्राम है.’ इसके कई मायने निकाले जा सकते है मगर सबसे बड़ी बात है की 25 सीटों पर उपचुनाव होगा जिसमें 15 सीटें कांग्रेस को जीतनी होगी. वहीँ अगर भाजपा को सत्ता में आना है तो उपचुनाव में 10 सीटें जीतनी पड़ेगी.

इन विधायकों ने दिया था इस्तीफा.

उपचुनाव में है असली जीत!

इन 25 सीटों में २३ कांग्रेस के हैं. २ सीटें भाजपा की है. कांग्रेस को उम्मीद है की सीटों पर कांग्रेस वापस जीत जायेगी. वहीँ भाजपा को भी कई सीटों पर जीतने की उम्मीद है. अब पूरी बाजी उपचुनाव के परिणाम पर टिकी है. देखने वाली स्थिति यह है की भाजपा के लिए मुश्किल बढ़ेगी. क्योंकि इन्हें भी कांग्रेस के गढ में जीत दर्ज करनी है. सवाल यह उठ रहे हैं कि क्या कांग्रेस अभी से ही आने वाले दिनों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार को गिराने की तैयारी में जुट जाएगी? ऐसा इसलिए भी, क्योंकि कमलनाथ के साथ उनके कई मंत्री भी राजभवन पहुंचे थे


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Must Read

कांग्रेस ने अनेकों घोटाले कर भारत के हित और साख को गिराया : डॉ. सतीश पूनियां

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी भारत को आर्थिक उन्नति के साथ आत्मनिर्भर बना रहे, श्री मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व...

गरीबों को न्याय दिलाने सड़क पर उतरे पुष्पेंद्र भारद्वाज, मंत्री से की मुलाकात

न्यू सांगानेर रोड को 200 फीट चौड़ा नहीं करने के लिए दिया ज्ञापन न्यू सांगानेर रोड व्यापार...

मणिपाल में मीडिया और जनसंचार में बनाएं अपना करियर

पत्रकारिता और जनसंचार के क्षेत्र में कई नई स्वर्णिम संभावनाएं पैनडैमिक के दौरान विश्वस्तर पर हेल्थ कम्युनिकेशन...

मीडिया सच दिखाए, मगर डराए नहीं : प्रो. भानावत

एमजेआरपी यूनिवर्सिटी की मानसिक स्वास्थ्य पर मीडिया का प्रभाव विषयक वेबिनार पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर प्रोफेसर डॉ. संजीव भानावत ने कहा...

डिजिटल स्टैम्प से पकड़े जा रहे है अपराधी : प्रो त्रिवेणी सिंह

155260 पर ऑनलाइन फ्रॉड की तुरंत करें शिकायत अमित दुबे ने साइबर अपराध से बचने के बताएं...