राजस्थान का यह बजट युवाओं के लिए उम्मीद की किरण : आयुष

राजस्थान युवा कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता एवं मीडिया प्रभारी आयुष भारद्वाज (Ayush Bhardwaj) ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बजट कोरोना और मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों से त्रस्त युवाओं के लिए आशा की किरण है।

0
434
ayush-bhardwaj-congress
ayush-bhardwaj-story

  • राजस्थान यूथ कांग्रेस के नेता आयुष भारद्वाज ने बजट पर दी अपनी प्रतिक्रिया
  • बेरोजगारी भत्ता और नौकरी देने के कार्य से युवा उत्साहित होंगे

पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर

राजस्थान युवा कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता एवं मीडिया प्रभारी आयुष भारद्वाज (Ayush Bhardwaj) ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बजट कोरोना और मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों से त्रस्त युवाओं के लिए आशा की किरण है। मुख्यमंत्री युवा सम्बल योजना का दायरा बढ़ाकर उसमें २ लाख युवाओं को शामिल करना, 50 हज़ार सरकारी नौकरियां, समान पात्रता परीक्षा और बेरोज़गारी भत्ते को बढ़ाने की घोषणा करके मुख्यमंत्री जननायक अशोक गहलोत  ने बेरोजगार युवाओं की पीड़ा को कम करने का शुभ कार्य किया है।

भारद्वाज (Ayush Bhardwaj) ने कहा की 200 करोड़ रुपये की लागत से राजस्थान इंस्टिट्यूट ऑफ एडवांस लर्निंग के साथ-साथ राजीव गांधी सेंटर फ़ॉर एडवांस टेक्नोलॉजी, फ़िनटेक डिजिटल यूनिवर्सिटी और टीआईएसएस और एमआईटी की तर्ज पर महात्मा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ गवर्नेंस एंड सोशल साइंसेज की स्थापना करना शिक्षा जगत के लिए एतिहासिक कदम है, प्रदेश के 15 सरकारी विद्यालयों में अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा के सहयोग से स्पेस क्लब खोलने एवं आर्टिफिशियल लर्निंग और मशीन टेक्नोलॉजी जैसे विषय पर शोध की घोषणा मुख्यमंत्री जी की आधुनिक सोच को दर्शाता है।

विपक्षी पार्टी की दिवगंत विधायक के नाम से कन्या विद्यालय खोलना मुख्यमंत्री के पवित्र विचार है, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की सोच को आगे बढ़ाने के लिए “सर्वोदय विचार परीक्षा” करवाने से युवा महात्मा गांधी जी के विचारों को अच्छी तरह से समझकर अपने जीवन में उतार पाएंगे इसके लिए मुख्यमंत्री बधाई के पात्र हैं।


Leave a Reply