Azam Khan: आजम खान ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के लिए कही ये बड़ी बात, सुनकर उड़ जायेंगे होश

0
316
Azam target on Akhilesh

  • 27 महीने बाद सीतापुर जेल से रिहा हुए आजम खान 
  • आजम ने कहा मेरा वक्त फिर से आएगा 

पोलटॉक नेटवर्क | लखनऊ/ आदित्य कुमार 

Azam Khan released from jail: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान (Azam Khan) शुक्रवार सुबह सीतापुर जेल (azam khan release) से रिहा हुए। तमाम आपराधिक मामलों में  उन्‍हें सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल चुकी थी। सीतापुर जेल में आजम खान की अगवानी के लिए आजम खान के बेटों के साथ प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) मौजूद रहे। सीतापुर जेल से बाहर निकल रामपुर पहुंचते ही आजम खान ने इशारों में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (AkhileshYadav) पर बड़ा हमला किया है।

आजम खान ने जेल में बिताए लगभग 27 महीनों के बारे में बताए हुए कहा, ”हमें जेल में ऐसे रखा गया जैसे अंग्रेजों के जमाने में उन कैदियों को रखा जाता था जिन्हें दो-तीन दिन में फांसी होने वाली होती थी। हमारे बैरक के पास ही फांसी घर भी था। हमने जेल में कैसे वक्त गुजारा है, हम ही जानते हैं। पत्नी और बच्चे के आने के बाद बहुत तन्हा महसूस किया। जेल में सुबह होती थी तो शाम का इंतजार और शाम होती थी तो सुबह का इंतजार रहता था। मेरे परिवार के साथ जो हुआ कभी नहीं भूल सकते।”

मेरा वक्त फिर आएगा- आजम खान 

रामपुर पहुंचे आजम खान ने कहा, ”मेरे शहर को उजाड़ दिया था, सिर्फ इसलिए कि यहां तुम्हारी आबादी है। तारीख तो तोड़ा-मरोड़ा जा सकता है लेकिन भुलाया नहीं जा सकता। आजम खान ने कहा, ”जिंदगी की शुरूआती दौर में जब एएमयू में सेक्रेट्री थे तब मुल्क में इमरजेंसी लगी, तब हमें पौने दो साल बनारस की जेल काटी थी। जब जिंदगी की शुरूआत हुई थी उस वक्त भी हालात ने हमसे कुर्बानी ली थी और जिंदगी के इस मोड़ पर एक बार फिर कुर्बानी ली चालीस साल का यह लंबा सफर बेकार नहीं जाएगा आसमान की कसम खाकर कहता हूं कि इन सूखे दरख्तों में फिर कपोले फूटेंगी। फिर बहार आएगी।”

इशारों इशारों में अखिलेश यादव पर निशाना 

जेल से रिहा होने के बाद आजम खान अपने शहर रामपुर पहुंचे जहाँ उनके समर्थकों ने स्वागत किया। आजम खान ने उनके घर पहुंची भीड़ का शुक्रिया अदा किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कि हम पर ज्यादातर जुल्म हमारे अपनों ने किया। इन सूखे दरख्तों की जड़ों में जहर डालने वाले हमारे अपने हैं। आजम खान के इस बयां को समाजवादी पार्टी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव से जोड़ कर देखा जा रहा है। बता दें हाल में ही ेआजम खान के समर्थकों ने अखिलेश यादव पर आजम खान की अनदेखी का आरोप लगाया था।


Leave a Reply