Aajam Khan: क्या सपा का साथ छोड़ेंगे आजम खान ? शिवपाल यादव खेल सकतें हैं बड़ा सियासी दांव

0
112
shivpal yadav azam khan akhilesh yadav

  • लगभग 27 महीने बाद जेल से रिहा हुए है आजम खान 
  • शिवपाल यादव आजम को लेने पहुंचे थे सीतापुर जेल 

पोलटॉक नेटवर्क | लखनऊ/आदित्य कुमार 

Azam Khan released from jail: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का बड़ा मुस्लिम चेहरा आजम खान (Aajam Khan) आज सुबह सीतापुर जेल से रिहा हो गए। सीतापुर जेल (sitapur jail) से रिहाई (Azam Khan released from jail) के समय आजम खान को लेने के लिए आजम खान के दोनों बेटे और समाजवादी पार्टी से बागी सुर अपनाये प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव पहुंचे। आजम की रिहाई के बाद उनके समर्थन में तो ख़ुशी की लहर दिखाई ही दे रही है उसके साथ ही शिवपाल सिंह यादव भी आजम के बाहर आने से उत्साहित नजर आ रहें है ?

क्या शिवपाल के साथ जायेंगे आजम खान ? 

आजम खान के जेल से बाहर आने के बाद सियासी पंडितों द्वारा ये कयास भी लगाए जाने लगें है कि आजम खान अब सपा से अलग शिवपाल के साथ राजनीतिक राह पर आगे बढ़ सकते हैं। ऐसा इसलिए भी कहा जा रहा है क्योंकि उत्तर प्रदेश चुनाव के बाद से लगातार दोनों  नेता समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव से नाराज चल रहें हैं। बीते महीने ही आजम खान के मीडिया फसाहत अली खान शानू ने सपा पर आजम खान की अनदेखी करने का आरोप लगाया था। आजम खान के समर्थकों का भी कहना था कि अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी ने आजम खान की रिहाई के लिए कोई प्रयास नहीं किया। वहीं अखिलेश यादव ने आजम के जेल जाने के बाद से इस मुद्दे पर कुछ कहा तक नहीं था।

सपा नेताओं से नहीं मिले थे आजम  खान 

सपा नेता आजम खान 26 महीने 24 दिन सीतापुर जेल में बंद रहे। इस दौरान बीते महीने सीतापुर जेल में आजम खान से मिलने के लिए कई नेता पहुंचे। आजम खान से मिलने के लिए शिवपाल यादव और कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम सीतापुर जेल गए हुए थे। आजम खान ने इस दोनों नेताओं से मुलाकात की थी। वहीं सपा से विधायक रविदास मेहरोत्रा के साथ कुछ नेता आजम खान से मिलने सीतापुर जेल पहुंचे हुए थे आजम खान से उनसे मुलाकात करने के लिए मना कर दिया था, जबकि अखिलेश यादव को इस मुलाकात के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

शिवपाल बढ़ा रहें हैं करीबी 

प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद से लगातार सपा से बागी रुख अपने हुए है। शिवपाल सपा से तो नाराजगी जाहिर कर हैं लेकिन सपा के मुस्लिम चेहरे आजम खान से नजदीकियां बढ़ाते जा रहें है। शिवपाल यादव बीते महीने से लगातर आजम खान को लेकर बयान देते रहे है। शिवपाल आजम से मिलने के लिए सीतापुर जेल भी गए हुए थे। इसके साथ ही उनकी रिहाई पर उनको लेने के भी शिवपाल सीतापुर जेल पहुंचे। आज की रिहाई के बाद शिवपाल यादव ने कहा कि नेता जी से हमने सीखा है सुख दुःख में रहना। “आजम भाई हमारे साथी रहें हैं और हैं।” हमारी बातचीत आज भी हुई है और आगे भी होती रहेगी।


Leave a Reply