Home अंदर की बात जब मैंने 3 करोड़ रूपये दे दिया तो अब 23 लाख रूपये...

जब मैंने 3 करोड़ रूपये दे दिया तो अब 23 लाख रूपये की क्या जरूरत है : MLA रमेश चन्द्र मिश्र


उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बदलापुर विधान सभा क्षेत्र है. जो वर्ष 2012 में अस्तित्व में आया. उसके पहले इसका कुछ भाग खुटहन और रारी में आता था. वर्ष 2012 में यहाँ से सपा के ओमप्रकाश दुबे (बाबा) ने चुनाव जीता था. 2017 के विधान सभा चुनाव में यहाँ समीकरण बदला और भाजपा के रमेश चन्द्र मिश्र ने बाजी मार ली. कोरोना महामारी में जौनपुर जिले के सभी विधायकों ने निधि से धन देने के लिए प्रशासन को पत्र लिखा. जिसमें सबसे अधिक बदलापुर के भाजपा विधायक रमेश चन्द्र मिश्र ने 23 लाख रूपये दिया था. मगर अब विधायक फिर चर्चा में हैं. क्योंकि विधायक ने अब अपनी 23 लाख निधि को वापस मांग लिया है. बदलापुर के कई मुद्दों को लेकर पोल टॉक के एडिटर संतोष कुमार पाण्डेय ने MLA रमेश चन्द्र मिश्रा से टेलीफोनिक इंटरव्यू किया है. (इंटरव्यू को सुनने के लिए poll talk यू ट्यूब चैनेल पर भी जा करते हैं ).

विधायक रमेश चन्द्र मिश्रा द्वारा लिखा गया पत्र
विधायक रमेश चन्द्र मिश्रा द्वारा लिखा गया पत्र .

सवाल : कोरोना महामारी के दौरान आप बदलापुर के लिए क्या कर रहे हैं ?

MLA रमेश चन्द्र मिश्रा : देखिये, बदलापुर में 1 अप्रैल से 5 अप्रैल तक सभी जरूरतमंद को राशन दिया. एक-एक जरुतमंद का हम ध्यान रख रहे हैं. सभी को 15 अप्रैल से 26 तक राशन दे रहे हैं. फिर 1 मई से गेहूं और चावल के साथ एक किलो दाल भी देंगे. हम लोग बदलापुर में लंगर भी चलाये हुए हैं. सरकार खुद सामुदायिक किचेन चला रही है. जिसमें रोज 200 से 250 लोग रोज खाना खा रहे हैं. अगर कोई व्यक्ति भूखा है जिसके पास कोई विकल्प नहीं है. जो क्षेत्र के मुशहर और धरिकार (जो गरीब है) हैं उनके लिए अलग से राशन दे रहे हैं. गरीबों को तीन महीने का गैस सिलेंडर निःशुल्क मिल रही है.

मुख्यमंत्री योगी के कार्यालय के पोर्टल दवारा दी गई जानकारी
मुख्यमंत्री योगी के कार्यालय के पोर्टल दवारा दी गई जानकारी.

जौनपुर में कोई परेशानी न आये इसके लिये 5 साल की सांसद निधि देने को तैयार : MP श्याम सिंह यादव

सवाल : मध्यम्वर्गीय परिवारों के लिए आप क्या कर रहे हैं ?

MLA रमेश चन्द्र मिश्रा : बदलापुर क्षेत्र में सभी मध्यम्वर्गीय परिवारों को (जरूरतमदों) भोजन देने की व्यवस्था हो रही है. मोदी अन्न बैंक बनाया गया है. जो बदलापुर से संचालित हो रहा है. मोदी अन्न बैंक के माध्यम से सवर्ण लोगों को भोजन दिया जायेगा. जिन्हें हम लोगों ने चिह्नित कर लिया गया है. आज उस बैंक (मोदी अन्न बैंक) हम उद्घाटन करने जा रहे हैं. उसके माध्यम से सभी को मदद मिल रही है. बदलापुर क्षेत्र में कोई भी भूखा नहीं सोयेगा.

बदलापुर में जरूरतमंद लोगों को राशन का वितरण करते विधायक रमेश मिश्र.
बदलापुर में जरूरतमंद लोगों को राशन का वितरण करते विधायक रमेश मिश्र.

सवाल : कोरोना महामारी से लड़ने के लिए विधायक निधि से 23 लाख रूपये देने के बाद अब उसे वापस क्यों ले रहे हैं ?

MLA रमेश चन्द्र मिश्रा : देखिये, बदलापुर के बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए मैं हमेशा तैयार हूँ. लॉकडाउन 25 मार्च से शुरू हुआ. और मैंने 24 मार्च को ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर वैश्विक कोरोना महामारी से निपटने के लिए पूरे एक वर्ष की विधायक निधि का इस्तेमाल करने के लिए लिखा था. 26 मार्च को ही मुझे मुख्यमंत्री के कार्यालय द्वारा पोर्टल पर जानकारी मिली की इस प्रपोजल को आगे बढ़ा दिया गया है. जब इसमें देरी होने लगी तो मैंने प्रशासन को पत्र लिखा कि बदलापुर की जरुरत के हिसाब 23 लाख रूपये मेरी विधायक निधि से ले लिया जाय. दरअसल, सरकार द्वारा यह पैसा खर्च करना है. बदलापुर अस्पताल में दो आईसीयू के लिए व्यवस्था करने की बात थी. इसी बीच 4 अप्रैल को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया कि विधायकों की एक साल की पूरी विकास निधि (3 करोड़) कोविड-19 में खर्च की जाएगी. तो मैंने जो प्रस्ताव 24 मार्च को सीएम को भेजा था उसे मुख्यमंत्री ने पास कर दिया. इसी के बाद मैंने 7 अप्रैल को जौनपुर के मुख्यविकास अधिकारी को पत्र लिखा कि मेरे द्वारा जो पूर्व में 23 लाख रूपये राशि का प्रस्ताव दिया गया था उसे निरस्त कर दिया जाय. ताकि बची हुई धनराशी (23 लाख रुपये ) का भविष्य में आकस्मिक आवश्यकताओं जैसे, इलाज, पेयजल, विधुतकरण एवं छोटे छोटे सम्पर्क मार्ग पर अवमुक्त करने का प्रस्ताव दिया जा सके. इस बात को मैं फिर दोहरा रहा हूँ जब 3 करोड़ रूपये देने का प्रस्ताव मैंने पहले दिया और पास हो गया तो अब 23 लाख रूपये की कोई जरूरत नहीं है.

पुलिस वालों का सहयोग
बदलापुर के विधायक रमेश चद्र मिश्रा पुलिस वालों को कोरोना से लड़ने की किट देते हुए.

सवाल : लेदुका बाजार, मई, बटाऊवीर, धनियामऊ, घनश्यामपुर, सिंगामाऊ जैसी बड़ी बाजारें बंद है. लॉकडाउन खुलने के बाद इनके लिए आप क्या करेंगे ?

MLA रमेश चन्द्र मिश्रा : बाजार खुलने का बाद हमने योजना बनाई है. सरकार लगातार इसपर काम कर रही है. हर बातों पर हम नजर रख रहे हैं. दुकाने खुलेंगी उस दौरान हम उन मुद्दों का सामना करेंगे. किसी को कोई दिक्कत नहीं आएगी. इसपर काम हो रहा है. इन सभी बाजारों के लोगो के हम लोग संपर्क में हैं.

विधायक रमेश चन्द्र मिश्रा द्वारा लिखा गया पत्र
विधायक रमेश चन्द्र मिश्रा द्वारा मुख्य विकास अधिकारी जौनपुर को लिखा गया पत्र .

रमेश चन्द्र मिश्रा, विधायक, बदलापुर.
रमेश चन्द्र मिश्रा, विधायक, बदलापुर.

कोरोना महामारी में सरकार के हर सकारात्मक कार्य के साथ मजबूती से खड़ी है बसपा : सांसद रितेश पांडेय

सवाल : बदलापुर के लोगों से कैसे आप मिल पा रहे हैं ?

MLA रमेश चन्द्र मिश्रा : बदलापुर में सभी से हम सम्पर्क में हैं. लगातार फेसबुक और सोशल मीडिया पर लोगों की बातें सुन रहे हैं. और उनका जवाब भी दे रहे हैं. यहाँ फसलों को ज्यादा नुकसान भी नहीं हुआ है. इलसिए थोड़ी राहत है. मैं अपने क्षेत्र के लिए लगातार काम कर रहा हूँ. किसी को कोई परेशानी नहीं आने दूंगा. हम कोरोना की लड़ाई में जीतेंगे. हमारा क्षेत्र भी जीतेगा.

इंटरव्यू के लिये पोल टॉक/PollTalk का धन्यवाद.


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Must Read

चौधरी साहब ताउम्र ग़रीबों, किसानों, नौजवानों और वंचितों की आवाज़ बने रहे : यज्ञेन्दु

चौधरी अजीत के बेटे जयंत ने दी सोशल मीडिया से जानकारी देश भर के नेताओं ने भावभीनी...

वैक्सीनेशन के पश्चात् मिलने वाले सर्टिफिकेट पर पीएम की फोटो नहीं लगाने वाला बयान अत्यन्त शर्मनाक : राजेन्द्र राठौड़

राजस्थान में ऑक्सीजन का कोटा 100 मीट्रिक टन बढ़ाकर 280 मीट्रिक टन से 380 मीट्रिक टन किया है ...

प्रदेश युवा कांग्रेस ने “सेवा दिवस” के रुप में मनाया मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जन्मदिन

प्रदेश के सभी 33 जिलों में रक्तदान शिविर, फल, भोजन, मास्क एवं सैनिटाइजर वितरण कार्यक्रम पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर  राजस्थान...

केन्द्र सरकार द्वारा दी जा रही सहायता से गहलोत सरकार जनता को दे राहत : सांसद रामचरण बोहरा

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और केंन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से की मुलाकात कोरोना आपदा प्रबंधन, रेमेडिसिवर...

कोरोना मरीजों और उनके परिजनों के लिए प्रदेश युवा कांग्रेस ने शुरू की ‘जनता रसोई’

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा "कोई भूका ना सोए" को आगे बढ़ाते हुए को खाना उपलब्ध करवाने का लिया संकल्प पोल...