BIHAR CHUNAV 2020 : लालू यादव ने कन्हैया कुमार के लिए चल दिया बड़ा दांव !

बिहार विधान सभा चुनाव 2020 (BIHAR VIDHAN SABHA CHUNAV 2020) में कई बातें ऐसी दिख रही हैं जिनकी शायद कभी चर्चा होती. उसपर किसी का ध्यान भी न जाता. कन्हैया कुमार युवाओं का चेहरा बनने बिहार में बेगुसराय लोकसभा सीट से 2019 में चुनाव लड़े. उस दौरान बिहार में कन्हैया कुमार चर्चा में बने रहे.

0
507
Kanhaiya Kumar
Kanhaiya Kumar

  • लोकसभा चुनाव में राजद ने कन्हैया कुमार का नहीं दिया साथ
  • विधानसभा चुनाव में कम्युनिस्ट पार्टी को बनाया महागठबंधन का हिस्सा

संतोष कुमार पाण्डेय | सम्पादक

बिहार विधान सभा चुनाव 2020 (BIHAR VIDHAN SABHA CHUNAV 2020) में कई बातें ऐसी दिख रही हैं जिनकी शायद कभी चर्चा होती. उसपर किसी का ध्यान भी न जाता. कन्हैया कुमार युवाओं का चेहरा बनने बिहार में बेगुसराय लोकसभा सीट से 2019 में चुनाव लड़े. उस दौरान बिहार में कन्हैया कुमार चर्चा में बने रहे. सीपीआई के टिकेट पर कुमार ने ख़ूब मेहनत की. माहौल भी बना था लेकिन भाजपा के गिरिराज सिंह ने चुनाव जीत लिया था.

अंदर की बात : अशोक गहलोत और सचिन पायलट कितने दूर कितने पास ! पढिये पूरी रिपोर्ट

इस चुनाव के दौरान एक बात सभी कर रहे थे कि कन्हैया कुमार यह चुनाव जीत जाते अगर राजद ने अपना प्रत्याशी नहीं उतारा होता. लोकसभा चुनाव में राजद ने सीपीआई से गठबंधन नहीं किया. मगर विधान सभा चुनाव में हो रहा है. ऐसे में कन्हैया कुमार को सीपीआई स्टार प्रचारक के रूपमें मैदान में उतार सकती है. यहाँ भी कुमार का सामना राजद के उन नेताओं से होगा जो लोकसभा सभा चुनाव में कन्हैया के खिलाफ थे. लोग कहने लगे हैं कि लालू यादव ने मास्टर स्ट्रोक मार दिया है.

BIHAR CHUNAV 2020 : जदयू में शरद यादव की फिर वापसी ! यह है बड़ा समीकरण

नवभारत टाइम्स. कॉम के अनुसार सूत्रों के मुताबिक आरजेडी 135-140 सीटों पर प्रत्याशी उतार सकती है। वहीं कांग्रेस को 50-55 सीटों पर प्रत्याशी उतारने का मौका मिल सकता है। आरएलएसपी को 23-25 सीट दिए जाने जाने की बात कही जा रही है। इसके अलावा सीपीआई एमएल को 5-10 सीटें दी जा सकती है। वहीं सीपीआई को 3-5, सीपीआई-एम को 2-3 सीटें दी जा सकती है। मुकेश साहनी की पार्टी वीआईपी को 8-10 सीटें दी जा सकती है।

Bihar Assembly election 2020 : वैशाली जिले की हाजीपुर और लालगंज सीट पर किसका होगा कब्जा !

कनहैया कुमार चुनाव लड़ेंगे या नहीं इस पर कोई चर्चा नहीं है. लेकिन लोगों का कहना है कि कन्हैया को बेगुसराय से मैदान में उतारा जा सकता है. चर्चा है कि अभी यह सब तय हो रहा है. मगर अंतिम मोहर लालू प्रसाद यादव को लगानी है. बेगुसराय के लोकसभा चुनाव में भाजपा के गिरिराज सिंह को कुल 692193 वोट और कन्हैया कुमार को 269976 वोट मिले. वहीँ राजद के तनवीर हसन को 198233 वोट मिले.

महुआ सीट पर क्या सच में कोई तेजप्रताप यादव को टक्कर दे पाएगा ?

 


Leave a Reply