UP MLC Election Result: जौनपुर में दिखा बाहुबली धनंजय सिंह का असर, बीजेपी की बड़ी जीत

0
66

उत्तर प्रदेश में विधानपरिषद चुनाव के नतीजे घोषित आज मंगलवार को घोषित कर दिए गए हैं। जौनपुर विधान परिषद सीट से भारतीय जनता पार्टी ने जीत हासिल की है। जौनपुर विधान परिषद सीट से बीजेपी के प्रत्याशी बृजेश सिंह प्रिंसू ने बड़े अंतर से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार डॉक्टर मनोज यादव को मात दी है। हाल में ही बृजेश सिंह प्रिंसू ने बहुजन समाज पार्टी छोड़ बीजेपी का हाथ थामा था।

बृजेश सिंह प्रिंसू पूर्वांचल के बाहुबली नेता धनंजय सिंह के करीबी हैं। जौनपुर विधान परिषद सीट पर बीजेपी के प्रत्याशी बृजेश सिंह प्रिंसू  को 3129 मत मिले जबकि सपा प्रत्याशी डॉक्टर मनोज यादव को 772 वोट ही मिले। निर्दलीय चुनावी रण में उतरे भानू प्रसाद को 11 वोट ही हासिल हुए। एमएलसी चुनाव जीतने के बाद बृजेश सिंह के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई और उन्होंने अबीर गुलाल उड़ाकर जीत का जश्न मनाया। चुनाव नतीजों से पहले ही ब्रजेश सिंह की जीत तय मानी जा रही थी जिसकी वजह साफ़ है ब्रजेश सिंह का पूर्व सांसद धनंजय सिंह के गैंग से होना। ब्रजेश सिंह बाहुबली धनंजय सिंह के बहुत करीबी माने जाते हैं। जीत के बाद बृजेश सिंह ने कहा कि वो क्षेत्र में प्रदेश और केंद्र सरकार की योजनाओं को आगे बढ़ाएंगे. विकास का जो पैमाना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तय किया है उसी के अनुसार क्षेत्र में काम होगा।

निर्दलीय खरीदा था पर्चा 

ब्रजेश सिंह ने एमएलसी चुनाव लड़ने के निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन पत्र खरीदा था। किन्तु भारतीय जनता पार्टी ने नामांकन के आखिरी दिन उन्हें अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया जिसके बाद ब्रजेश सिंह ने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के तौर नामांकन दाखिल किया। नामांकन से पहले सिद्धार्थ उपवन में बीजेपी नेता की एक जनसभा हुई जिसमें पुलिस रिकॉर्ड फरार चल रहे धनंजय सिंह भी नजर आये।

बता दें, बृजेश सिंह प्रिंसू  इससे पहले बहुजन समाज पार्टी ने थे और उन्होंने 2016 में बतौर बसपा उम्मीदवार एमएलसी चुनाव लड़ा था। 2016 में बृजेश सिंह प्रिंसू  ने भाजपा के सतीश कुमार सिंह को हराकर जीत दर्ज की थी। उस चुनाव में बृजेश सिंह को 1765 वोट मिले थे।


Leave a Reply