Home राजनीति से इतर LATEST UPDATE सराहनीय पहल : गोरखपुर के पूर्व विधायक हरिद्वार पाण्डेय को मकान निर्माण...

सराहनीय पहल : गोरखपुर के पूर्व विधायक हरिद्वार पाण्डेय को मकान निर्माण के लिए MLC देवेंद्र प्रताप सिंह ने दिए एक लाख रूपए


  • कांग्रेस के पूर्व विधायक हरिद्वार पांडेय (88) का खपरैल का मकान बारिश में ढह गया
  • पूर्व मुख्यमंत्री वीर बहादुर सिंह के रहे बहुत करीबी, मगर एक अदद मकान भी नहीं बना सके

संतोष कुमार पाण्डेय | सम्पादक

राजनीति में अगर अरबपति और खरबपति विधायक और सांसद हैं तो कई ‘फ़कीर’ भी है. कुछ के जीवन में उसूल और सिद्धांत ही सब कुछ होता है और कुछ के जीवन में धन की वरीयता ज्यादा रहती है. भले ही उनकी आर्थिक हालत ठीक न हो. ऐसी ही कुछ कहानी है उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के मानीराम विधान सभा के पूर्व विधायक हरिद्वार पाण्डेय (exmla haridwar pandey ) की. जिनके पास एक अदद पक्का मकान भी नहीं है. और वर्ष 1980-85 तक कांग्रेस के विधायक रहे. इतना ही नहीं तत्कालीन मुख्यमंत्री वीर बहादुर सिंह के ये बहुत करीबी रहे. भारत के पहले पीएम पंडित जवाहर लाल नेहरु और इंदिरा गांधी तक को करीब से जानते हैं. उनके चुनाव प्रचार तक कर चुके हैं.  लेकिन इन्होने बस संगठन के लिए काम किया. जबकि इन्हें कई बार बेहतर अवसर मिले लेकिन इन्होने संगठन में ही काम किया. पोलटॉक को दिए ख़ास इंटरव्यू में हरिद्वार पाण्डेय ने पूरी कहानी बताई है. इन्हें 1980 में 13 हजार वोट मिले थे. इन्होने पढ़ाई लिखाई थोड़ी कम क्योंकि इनके दिमाग में था कि कहीं नौकरी न करनी पड़ जाय.

 

भाजपा एमएलसी देवेंद्र प्रताप सिंह ने मदद को बढाया हाथ…

पोलटॉक से बातचीत (टेलीफोनिक ) में भाजपा एमएलसी देवेंद्र प्रताप सिंह  ने बताया कि पूरे समाज के लोगों को जाति और धर्म से ऊपर उठकर मदद के लिए आगे आना चाहिए. इसी के तहत देवेंद्र प्रताप सिंह  गोरखपुर के मानीराम के पूर्व विधायक हरिद्वार पाण्डेय से जाकर उनका हालचाल लिया. साथ ही उन्हें मकान निर्माण के लिए 1 लाख रूपये की नकद धनराशि भी दिए. उनका कहना है कि जिससे आज से ही इनके मकान का निर्माण कार्य शुरू हो सके. और मेरी (देवेन्द्र प्रताप सिंह ) सभी नेताओं से अपील है अपने दलगत राजनीति से ऊपर उठकर हरिद्वार पाण्डेय की मदद में एकजुटता दिखाएं.

 देवेंद्र प्रताप सिंह, भाजपा एमएलसी
देवेंद्र प्रताप सिंह, भाजपा एमएलसी.

एमएलसी देवेन्द्र प्रताप सिंह  के सराहनीय कदम की लोग चर्चा कर रहे हैं. दरअसल, देवेन्द्र प्रताप सिंह अपनी बेबाकी और कार्यों की वजह से हमेशा चर्चा में रहते हैं. ये सच्चाई के लिए सवाल करने से पीछे नहीं हटते हैं. और यहाँ भी इन्होंने सराहनीय कार्य किया है.

पूर्व विधायक हरिद्वार पाण्डेय को देवेन्द्र सिंह ने एक लाख रूपये दिए.
पूर्व विधायक हरिद्वार पाण्डेय को एमएलसी देवेन्द्र सिंह ने एक लाख रूपये दिए.

पोलटॉक की न्यूज का असर

शुक्रवार को जैसे ही पूर्व विधायक हरिद्वार पाण्डेय का इंटरव्यू पोलटॉक में पब्लिश हुआ. लोग मदद की बात करने लगे. आने वाले कुछ दिनों में बड़ी संख्या में लोग मदद करने की बात कर रहे हैं.

ये है मामला

दरअसल, बीते रविवार की रात तेज बारिश की होने की वजह से पूर्व विधायक हरिद्वार पाण्डेय का खपरैल का मकान गिर गया था. जिससे पूरा परिवार खपरैल के मकान के बरामदे में रहने को मजबूर है.

 


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Must Read

मणिपाल में मीडिया और जनसंचार में बनाएं अपना करियर

पत्रकारिता और जनसंचार के क्षेत्र में कई नई स्वर्णिम संभावनाएं पैनडैमिक के दौरान विश्वस्तर पर हेल्थ कम्युनिकेशन...

मीडिया सच दिखाए, मगर डराए नहीं : प्रो. भानावत

एमजेआरपी यूनिवर्सिटी की मानसिक स्वास्थ्य पर मीडिया का प्रभाव विषयक वेबिनार पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर प्रोफेसर डॉ. संजीव भानावत ने कहा...

डिजिटल स्टैम्प से पकड़े जा रहे है अपराधी : प्रो त्रिवेणी सिंह

155260 पर ऑनलाइन फ्रॉड की तुरंत करें शिकायत अमित दुबे ने साइबर अपराध से बचने के बताएं...

YOUTH कांग्रेस कमेटी का विस्तार, आयुष भारद्वाज बने पहले संगठन महासचिव

युवा कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी का किया गया विस्तार राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी की अनुमति से हुआ...

“जन सहायता दिवस” के रूप में मनाया गया राहुल गाँधी का जन्मदिन

राजस्थान के सभी 33 जिलों में रक्तदान शिविर एवं राशन किट वितरण कार्यक्रम 1500 यूनिट रक्त एकत्रित...