Home जनसरोकार अशोक गहलोत सरकार स्मार्ट सिटी को लेकर गम्भीर नहीं : रामचरण बोहरा

अशोक गहलोत सरकार स्मार्ट सिटी को लेकर गम्भीर नहीं : रामचरण बोहरा


  • संसद की शहरी विकास स्थाई समिति की हुई बैठक 
  • जयपुर के भाजपा सांसद रामचरण बोहरा ने स्मार्ट सिटी से जुडे़ उठाये मुद्दे 

पोल टॉक नेटवर्क | दिल्ली /जयपुर 

संसद की शहरी विकास स्थाई समिति की बैठक नई दिल्ली में समिति कक्ष में हुई। जिसमें जयपुर के भाजपा सांसद रामचरण बोहरा (ramcharan bohra mp jaipur) ने स्मार्ट सिटी के मुद्दे को उठाया। इस दौरान प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर सांसद बोहरा ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार स्मार्ट सिटी को लेकर गम्भीर नहीं है। उन्होंने कहा कि कछुवा चाल से स्मार्ट सिटी के कार्य को किया जायेगा तो निर्धारित समय अवधि में विकास कार्य को मूर्तरूप नहीं दिया जा सकेगा। इससे दिक्कतें बढ़ेगी.

सांसद ने कहा कि अगर ऐसे ही कार्य करते रहे तो जनता को समय पर विकास कार्यो का लाभ नही मिल पायेगा। वर्ष 2016 में बनाई गई कार्य योजना के अनुसार कार्य होते तो अभी तक स्मार्ट सिटी के काफी कार्य हो चुके होते, लेकिन सरकार द्वारा बार-बार कार्यो में परिवर्तन करने से अभी तक मात्र 75.21 करोड केे कार्य ही पूर्ण हो पाए है। जो निर्धारित बजट के 10 प्रतिशत मात्र भी नही हैं।

जयपुर सांसद रामचरण बोहरा (ramcharan bohra mp jaipur) ने पौण्ड्रिक पार्क एवं चांदपोल अनाज मण्डी सेे जुडे मुद्दे, सवाईमानसिंह चिकित्सालय के कार्य की धीमी गति को लेकर नाराजगी व्यक्त की। सांसद बोहरा ने मालवीय नगर एवं आदर्श नगर में भूमिगत केबल बिछाने की भी प्रमुखता से मांग रखी। जिस पर समिति ने परीक्षण करवाने पर सहमति व्यक्त की।

संसद की स्थाई समिति में चर्चा केे बाद MOHUA और SECY. LSG, GOR के अधिकारियों के बीच चर्चा हुई। SECY. LSG, GOR ने सोमवार 15 फरवरी को जयपुर मेें सासंद रामचरण बोहरा के द्वारा उठाये गये मुद्दों पर विस्तार से चर्चा करने पर सहमति व्यक्त की। इसके साथ ही 15 फरवरी को सासंद रामचरण बोहरा स्मार्ट सिटी के विकास कार्यो को गति देने के लिए अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे।


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Must Read

समाजवादी पार्टी की अकेली दिग्गज महिला नेता डिम्पल यादव

मुलायम सिंह के समय कोई भी महिला नेत्री सामने नहीं आई  डिम्पल अपना पहला उपचुनाव हार गई...

पेट्रोल व गैस के दामों में वृद्धि के विरोध में युकां का अनूठा प्रदर्शन

जयपुर के कलेक्ट्रेट सर्किल पर प्रदर्शन कर जताया विरोध  वहीं पर चूल्हे पर सांकेतिक रूप से भोजन...

अधिकारी से मुख्यमंत्री बनने वाले अरविन्द केजरीवाल का राजनीतिक सफर

अरविन्द केजरीवाल दिल्ली के तीन बार सीएम बने  वाराणसी से 2014 का लोकसभा का चुनाव हार गये  पोल...

जलमहल पर उतरा कश्मीर, नजर आया डल झील का नजारा

जम्मू—कश्मीर के कलाकारों ने एक के एक बाद एक प्रस्तुति दी  आकाश डोगरा द्वारा की गई सांस्कृतिक...

पांच राज्यों की विधान सभा चुनाव के लिए घोषणा, जानिए क्या है हाल

2 मई को आयेगा परिणाम, भाजपा और कांग्रेस के अस्तित्व का सवाल बंगाल में 8 चरणों में...