Home राजनीति से इतर LATEST UPDATE विधायकों में आतंक व दहशत का वातावरण पैदा करना अलोकतांत्रिक है :...

विधायकों में आतंक व दहशत का वातावरण पैदा करना अलोकतांत्रिक है : राजेंद्र राठौड़


  • राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर बोला हमला
  • यह पहली घटना है कि जब किसी मुख्यमंत्री को उसके ही अधीनस्थ पुलिस विभाग द्वारा नोटिस दिया गया

पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर

राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर यह लिखना की ‘एसओजी को जो कांग्रेस विधायक दल ने बीजेपी नेताओं द्वारा खरीद-फरोख्त की शिकायत की थी उस संदर्भ में मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, चीफ व्हिप एवम अन्य कुछ मंत्री व विधायकों को सामान्य बयान देने के लिए नोटिस आए हैं। कुछ मीडिया द्वारा उसको अलग ढंग से प्रस्तुत करना उचित नहीं है’ से सिद्ध होता है कि मुख्यमंत्री जो स्वयं गृह विभाग के प्रभारी मंत्री भी है, अपनी ही जांच एजेंसी का बेजा इस्तेमाल करते हुए खुद को नोटिस दिए जाने के बहाने से उपमुख्यमंत्री व अन्य मंत्रीगण व विधायकों को एसओजी द्वारा अपमानित करवाने का षड्यंत्र कर रहे हैं। देश के इतिहास में यह पहली घटना है कि जब किसी मुख्यमंत्री को उसके ही अधीनस्थ पुलिस विभाग द्वारा नोटिस दिया गया हो।

बड़ी खबर : राजस्थान में रहेगी कांग्रेस की सरकार, बस अध्यक्ष पद की लड़ाई है !

राठौड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के इशारे पर दो गुमनाम भाजपा मतदाताओं की आपसी बातचीत को विधायकों की खरीद-फरोख्त व सरकार को गिराने की साजिश करार करते हुए गिरफ्तार करके आलाकमान को अपने राजनीतिक प्रबंधन को प्रमाणित सिद्ध किए जाने का कुत्सित प्रयास करना निंदनीय व दुर्भाग्यपूर्ण है।

बिग एक्सक्लूसिव : अशोक गहलोत कैबिनेट में बदलाव जल्द और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी बदलेंगे ! ये हैं संभावित नाम !

राठौड़ ने कहा कि गत 19 जून को प्रदेश की 3 सीटों पर संपन्न हुए राज्यसभा चुनाव में तीन निर्दलीय विधायकों के साथ 7 सितारा होटल में 10 दिन तक मिजाजपुर्सी करने वाली सरकार उन्हें अपने इशारे पर नचाने में नाकामयाब होने पर उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में प्राथमिकता दर्ज करवाकर विधायकों में आतंक व दहशत का वातावरण पैदा करना अलोकतांत्रिक कृत्य है।

आखिर कौन गिराना चाहता है Ashok Geglot की सरकार ?

राठौड़ ने कहा कि सत्ता में बैठी कांग्रेस सरकार अपने ही मंत्रिमंडल व विधायकों में अंतर्विरोध की वजह से स्वयं को असुरक्षित महसूस कर रही है और भाजपा पर अनर्गल व मनगढ़त आरोप लगाकर वैश्विक महामारी कोरोना में अपनी नाकामी को छिपाने का असफल प्रयास कर रही है। जबकि हकीकत यह है उनका खुद का घर ही सुरक्षित नहीं है।

लॉकडाउन-4 के लिए 18 मई के पहले पूरी जानकारी दी जाएगी : पीएम मोदी

राठौड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रजातांत्रिक मूल्यों के अवमूल्यन का नया अध्याय लिख रहे हैं। भाजपा कभी सरकार बनाने व गिराने के खेल में शामिल नहीं हुई है। अगर कोई सरकार अपने अंतर्कलह की वजह से गिर जाती है तो इसमें हम कुछ नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को आत्मचिंतन करना चाहिए कि आखिरकार प्रदेश में ऐसे हालात कैसे उत्पन्न हो गए या जानबूझकर उत्पन्न किए गए कि किसी सरकार की अधीनस्थ जांच एजेंसी की ओर से ही शासन में विराजमान मंत्रियों व विधायकों को जांच के लिए नोटिस दिया जा रहा हो।

LIVE UPDATE : 20 लाख करोड़ रुपए का आर्थिक पॅकेज की घोषणा : पीएम नरेंद्र मोदी


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Must Read

कांग्रेस ने अनेकों घोटाले कर भारत के हित और साख को गिराया : डॉ. सतीश पूनियां

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी भारत को आर्थिक उन्नति के साथ आत्मनिर्भर बना रहे, श्री मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व...

गरीबों को न्याय दिलाने सड़क पर उतरे पुष्पेंद्र भारद्वाज, मंत्री से की मुलाकात

न्यू सांगानेर रोड को 200 फीट चौड़ा नहीं करने के लिए दिया ज्ञापन न्यू सांगानेर रोड व्यापार...

मणिपाल में मीडिया और जनसंचार में बनाएं अपना करियर

पत्रकारिता और जनसंचार के क्षेत्र में कई नई स्वर्णिम संभावनाएं पैनडैमिक के दौरान विश्वस्तर पर हेल्थ कम्युनिकेशन...

मीडिया सच दिखाए, मगर डराए नहीं : प्रो. भानावत

एमजेआरपी यूनिवर्सिटी की मानसिक स्वास्थ्य पर मीडिया का प्रभाव विषयक वेबिनार पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर प्रोफेसर डॉ. संजीव भानावत ने कहा...

डिजिटल स्टैम्प से पकड़े जा रहे है अपराधी : प्रो त्रिवेणी सिंह

155260 पर ऑनलाइन फ्रॉड की तुरंत करें शिकायत अमित दुबे ने साइबर अपराध से बचने के बताएं...