Rajasthan Rajya Sabha Election: सतीश पूनिया का दावा राजस्थान में दोनों सीटें जीतेगी भाजपा, कांग्रेस पर लगा दिया बड़ा आरोप

0
75
rajasthan rajya sabha election 2022

  • बीजेपी का दावा राजस्थान में दोनों सीटें जीतेगी बीजेपी 
  • बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का दावा कांग्रेस में है अंतर्कलह

पोलटॉक नेटवर्क | जयपुर 

राजस्थान की राज्यसभा सीटों पर हो रहे चुनाव (rajasthan rajya sabha election) के बीच राज्य में सियासत जारी है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया (Dr. Satish Poonia) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot) द्वारा हॉर्स ट्रेडिंग को लेकर लगाए गए आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि मुकाबला रोचक भी अच्छा होगा और उसका परिणाम भी अच्छा होगा, दोनों राज्यसभा सीटों पर भाजपा(BJP) जीतेगी।

कांग्रेस जो खुद करती है, वही आरोप लगाती

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया राज्यसभा चुनाव को लेकर मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कांग्रेस के हॉर्स ट्रेडिंग को लेकर लगाए गए आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस जो खुद करती है, वही आरोप लगाती है इन आरोपों में कोई प्रमाणिकता नहीं है। पूनिया ने कहा कि राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा वरीयता के हिसाब से हमारे पास में 30 वोट अधिशेष थे। पिछली बार भी हमने दूसरा उम्मीदवार खड़ा किया था। इस बार भी लगभग ऐसी स्थिति थी और हम लोगों ने केन्द्रीय नेतृत्व के निर्देशानुसार और प्रदेश के पार्टी के सभी नेताओं से सलाह मशविरा करके पार्टी के प्रथम वरीयता के अधिकृत उम्मीदवार के तौर पर वरिष्ठ नेता घनश्याम तिवाडी को उम्मीदवार बनाया है। उनका नामांकन विधिवत रूप से 2 सेट में दाखिल किया है। उसमें गुलाबचंद कटारिया, मैं स्वयं, वसुंधरा राजे और राजेन्द्र राठौड़, हम सब उनके प्रस्तावक हैं।

बीजेपी ने सुभाष चंद्रा का किया समर्थन 

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने कहा कि विधानसभा में हमारे पास में जो दूसरी सीट थी उस पर हमने सुभाष चंद्रा का समर्थन किया है, हमारे पार्टी के 30 विधायक सुभाष चंद्रा का समर्थन करेंगे। और इस समर्थन के साथ भाजपा के जो तमाम इस तरीके के विचार से साम्यता रखते हैं, समर्थक हो सकते हैं, क्षेत्रीय दल, उन सबसे हमने विनम्र अपील की है कि पिछले तीन वर्षो में राजस्थान की 42 महीनों की जो कांग्रेस पार्टी की अराजक सरकार है, आज किसान कर्जामाफी नहीं होने के कारण तंग है, जमीनें नीलाम हो रही हैं, बेरोजगारी सर्वाधिक है, इस तरीके से भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है, कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई, तो हमने जो शेष दल हैं, जो शेष निर्दलीय हैं, उनको अपील की है कि इस अराजक सरकार के खिलाफ भाजपा के समर्थित सुभाष चंद्रा को मतदान करें, हमने व्यक्तिगत अपील भी की है, मैं सार्वजनिक अपील भी करता हूं।

कांग्रेस के भीतर अंतर्कलह भुगत रही जनता 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस पार्टी  उठाते हुए कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि जिस तरीके से कांग्रेस के भीतर अंतर्कलह है, जिस अंतर्कलह के कारण राजस्थान की प्रजा को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है जहां तक जानकारियां मिलती हैं, जिस तरीके से कांग्रेस सरकार के अंदर नाराजगी और निराशा, कभी पत्रों के माध्यम से कभी शब्दों से प्रकट होती है तो यह सारी नाराजगी धुएं के रूप में दिखती है, कभी चिंगारी के रूप में प्रकट होगी और भाजपा के समर्थन से सुभाष चंद्रा निश्चित रूप से राज्यसभा की यह दूसरी सीट को अच्छे से जीतेंगे।


Leave a Reply