जहांगीरपुरी में बुलडोजर मामले में मायावती की एंट्री, कहा-अधिकारियों पर भी चले बुलडोजर

0
92
bsp-chief-mayawati

बुधवार को दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में उत्तरी दिल्ली नगर निगम (NDMC) की ओर से अतिक्रमण हटाए जाने की कार्रवाई की गयी। नगर निगम की इस कार्रवाई के विरोध में बसपा सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती खुलकर सामने आ गयी हैं। उन्होंने कहा कि अवैध निर्माण का सहारा लेकर चलाए जा रहे बुल्डोजर भ्रष्ट अफसरों के यहां भी चले।

अधिकारीयों पर भी चले बुलडोजर- मायावती 

बसपा सुप्रीमों मायावती ने एक के एक कई ट्वीट कर इस कार्रवाई का विरोध किया। मायावती ने ट्वीट कर लिखा, “दिल्ली के जहाँगीरपुरी सहित देश के अन्य राज्यों में भी अवैध निर्माण की आड़ में जो बुलडोजर चलाये जा रहे हैं जिसमें गरीब लोग भी प्रभावित हो रहे हैं, जबकि सरकार को उन अधिकारियों के विरुद्ध भी सख्ती करनी चाहिये जिनके भ्रष्टाचार की वजह से ही अवैध निर्माण हो रहे हैं।”

दंगे में गरीब पिस रहे -मायावती 

मायावती ने इस मामले में एक और ट्वीट करते हुए लिखा,”देश में जहाँ भी दंगे व हिंसा होती है तो वहाँ कार्रवाई के नाम पर तुरन्त बुलडोजर चलाया जाये, जिसमें गरीब लोग भी पिस रहे हैं, यह उचित नहीं, बल्कि जो मूल दोषी हैं तो उनके विरुद्ध ही सख्त कानूनी कार्रवाई होनी चाहिये।”

धर्म के इस्तेमाल से आपसी सद्भाव खत्म होगा

बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक और ट्वीट में कहा कि धर्म को भी इसके लिए इस्तेमाल करना, तो इससे देश में आपसी सद्भाव खत्म होगा तथा इसका देश विरोधी ताकतें भी गलत फायदा उठा सकती हैं। इस मामले में भी सरकारों को जरूर सोचना चाहिये। उन्होंने अपनी यह सलाह देते हुए सरकार को इस संबंध में सोचने के लिए कहा है।

गौरतलब है बुधवार को उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा दिल्ली के जहांगीरपुरी में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया था। हालांकि उच्चतम न्यायालय के यथास्थिति बनाए रखने के आदेश के बाद अभियान रोक दिया गया था। वहीं गुरूवार को सुप्रीम कोर्ट ने जहांगीरपुरी में आगामी 14 दिन तक किसी भी प्रकार की कार्रवाई पर रोक लगा दी है।
बता दें, हनुमान जयंती के दिन दिल्ली के इसी जहांगीरपुरी इलाके में निकली शोभा यात्रा पर पथराव हुआ था। पथराव के बाद दो समुदायों के बीच झड़प हुई थी। इस घटना के पुलिसकर्मियों समेत आठ लोगों के घायल होने की सूचना है। इस हिंसा में कई जगहों पर वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था। फिलहाल दिल्ली पुलिस आरोपियों को पकड़ कर मामले की तहकीकात कर रही है।

Leave a Reply