उपचुनाव से पहले केजरीवाल को झटका, BJP में शामिल होंगे AAP के CM कैंडिडेट अजय कोठियाल

0
94
Colonel Ajay Kothiyal joins bjp

  • AAP छोड़ चुके अजय कोठियाल थामेंगे बीजेपी हाथ
  • 31 मई को चंपावत विधानसभा सीट पर होगा उप चुनाव का मतदान 

पोलटॉक नेटवर्क | देहरादून / आदित्य कुमार  

उत्तराखंड (Uttarakhand) की चंपावत विधानसभा सीट पर 31 मई को उप चुनाव का मतदान होने वाला है। उप चुनाव से पहले  आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) को बड़ा झटका लगा है। विधानसभा चुनाव में उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री चेहरा रहे कर्नल अजय कोठियाल (Colonel Ajay Kothiyal) ने पिछले दिनों पार्टी की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था। उप चुनाव से पहले खबर है कि अजय कोठियाल भारतीय जनता पार्टी में शमिल होंगे।

कर्नल अजय कोठियाल ने आम पार्टी से इस्तीफा देने की जानकारी ट्वीटर पर शेयर की थी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि ‘पूर्व सैनिकों, पूर्व अर्धसैनिकों, बुजुर्गों, महिलाओं, युवाओं और बुद्धिजीवियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए, मैं आम आदमी पार्टी की सदस्यता से अपना त्यागपत्र दे रहा हूं।”

जल्द होंगे बीजेपी में शामिल 

आम पार्टी छोड़ने वाले कर्नल अजय कोठियाल जल्द ही भारतीय जनता पार्टी का हाथ थाम लेंगे। जानकारी के मुताबिक अजय कोठियाल अपने समर्थकों के साथ मंगलवार को बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। हालांकि अभी न तो बीजेपी की तरफ से और ना ही कर्नल अजय कोठियाल की तरफ से इस संबंध में कोई जानकारी साझा की गई है। वहीं खबर है कि कोठियाल सीएम पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

विधानसभा चुनाव हार गए थे कोठियाल

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में कर्नल अजय कोठियाल आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री का चेहरा थे। अजय कोठियाल ने गंगोत्री विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था और वह चुनाव हार गए थे। विधानसभा चुनाव 2022 में आम आदमी पार्टी सीएम के चेहरे समेत सभी सीटों पर चुनाव हार गयी थी।

बता दें कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव बीजपी ने सीएम पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में लड़ा था और पार्टी बहुमत से सरकार बनाने में सफल रही। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी तो जीत गयी लेकिन सीएम पुष्कर सिंह धामी चुनाव हार गए। मुख्यमंत्री बनाने के बाद सीएम धामी को चंपावत विधानसभा सीट से लड़ाया जा रहा है।


Leave a Reply