NHM Recruitment 2022: मेडिकल क्षेत्र में निकली भर्ती जल्दी करें आवेदन, जानें वेतन और आवेदन प्रक्रिया

0
28
NHM Recruitment 2022

NHM Chhattisgarh Staff Nurse Recruitment 2022: छत्तीसगढ़ में मेडिकल के क्षेत्र में नौकरी खोज रहे युवाओं के लिए आवेदन करने का शानदार मौका है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन छत्तीसगढ़ (National Health Mission Chhattisgarh) ने Staff Nurse, Secretarial Assistant पदों के लिए भर्ती प्रकाशित की है। इस वैकेंसी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। रिक्त पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 अप्रैल तय की गई है।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन छत्तीसगढ़ (National Health Mission Chhattisgarh) ने Staff Nurse, Secretarial Assistant पदों के लिए जो नोटिफिकेशन जारी किया है उसके मुताबिक कुल 829 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।  जिसमें स्टाफ नर्स के पद के लिए 805 और सेक्रेटेरियल असिस्टेंट के लिए 24 पद शामिल हैं।

कैसे करें आवेदन 

Staff Nurse, Secretarial Assistant पदों के लिए आवेदन करने के लिए छत्तीसगढ़ के उमीदवार योग्य हैं। योग्य उमीदवार आवेदन करने के लिए Chhattisgarh NHM की आधिकारिक वेबसाइट cghealth.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन देने वाले उम्मीदवारों का चयन शिक्षा योग्यता और अनुभव के आधार पर होगा।

पद के लिए योग्यता 

नर्स स्टाफ के लिए आवेदन करने वाले उमीदवार के पास जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी (जीएनएम) में 3 साल के अनुभाव के साथ डिप्लोमा या बीएससी नर्सिंग या पोस्ट बेसिक बी.एससी में 2 साल का अनुभव होना चाहिए। इसके साथ  ही सेक्रेटेरियल असिस्टेंट के पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ग्रेजुएट होने चाहिए। साथ ही अभ्यर्थी के पास कंप्यूटर एप्लीकेशन या बी.ई. (कंप्यूटर साइंस) या बी.एससी. (कंप्यूटर साइंस) या बीसीए में एक डिप्लोमा होना चाहिए।

आयु सीमा और आवेदन शुल्क

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन छत्तीसगढ़ ने Staff Nurse, Secretarial Assistant पदों  पर भर्ती के लिए आयु सीमा 18 से 64 वर्ष तक तय की है। वहीँ इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क की बात की जाये तो सामान्य श्रेणी को ₹300,ओबीसी को  ₹200 और सभी अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति, महिला उम्मीदवारों और PWD उम्मीदवारों को  ₹100 आवेदन शुल्क देना होगा। बता दें, आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन किया जाएगा

कितना मिलेगा वेतन

स्टाफ नर्स के पद पर चुने जानें पर 16 हजार रुपये प्रति माह का वेतन मिलेगा। वहीं, सेक्रेटेरियल असिस्टेंट के पद के लिए 13,650 रुपये प्रति माह वेतन तय किया गया है।


Leave a Reply