Home राजनीति चुनाव मोदी-शाह लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा हैं, इन्हें रोकना बेहद ज़रुरी :...

मोदी-शाह लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा हैं, इन्हें रोकना बेहद ज़रुरी : अशोक गहलोत

  • राजस्थान प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रशिक्षण शिविर का हुआ समापन 
  • अशोक गहलोत ने वीडियो क्रॉन्फ्रेंसिंग से यूथ कांग्रेस के पदाधिकारियों को किया संबोधित

पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर

राजस्थान प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रशिक्षण शिविर के अंतिम दिन बैठे पदाधिकारी .
राजस्थान प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रशिक्षण शिविर के अंतिम दिन बैठे पदाधिकारी .

राजस्थान प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रशिक्षण शिविर के अंतिम दिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (ashok gehlot) ने वीडियो क्रॉन्फ्रेंसिंग (vc) के माध्यम से यूथ कांग्रेस (youth congress) के पदाधिकारियों को संबोधित किया। इस दौरान यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी (shri bv nivas ), राष्ट्रीय प्रभारी कृष्णा अल्लावारु, प्रदेश प्रभारी डॉ० पलक वर्मा, राष्ट्रीय महासचिव सीताराम लाम्बा, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव, यूथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गणेश घोगरा, सह प्रभारी श्रीमती मंजू तोंगड, मिथेन्द्र सिंह, एनएसयूआई अध्यक्ष अभिषेक चौधरी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने संबोधन में कहा कि विघटनकारी ताकतें हमारे देश को तबाह कर रही है, समाज को हिन्दू-मुसलमान के नाम पर लड़ाया जा रहा है, मोदी-शाह लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा हैं। इन्हें रोकना बेहद ज़रुरी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश पर जब-जब तकलीफ आई, यूथ कांग्रेस ने बेहद उम्दा कार्य कर लोगों के दिलों में जगह बनाई। कांग्रेस पार्टी अग्रिम संगठनों के कार्यकर्ताओं को बेहतरीन अवसर देती है। अपने अनुभव बताते करते हुए कहा की मैं एनएसयूआई से निकला और तीन बार मुख्यमंत्री, एआईसीसी महासचिव और पीसीसी चीफ बना। उन्होंने कहा कि प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष गणेश घोगरा ने अच्छी तरह काम संभाला है, इसका रिस्पांस ट्विटर के माध्यम से उन्हें मिला है।

कांग्रेस हमेशा से देश की एकता और अखंडता के लिए कार्य करती है : डॉ. पलक वर्मा

मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गाँधी दलित, आदिवासी और पिछड़ों के पुरोधा हैं। कांग्रेस भाग्यशाली है कि उन्हें राहुल गांधी जैसे ईमानदार व्यक्ति का नेतृत्व मिला। यूपीए कार्यकाल के ज़िक्र करते हुए मुख्यमंत्री कहा कि सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने देश को मजबूत किया, आज देश में जो भी विकास दिख रहा है, वह कांग्रेस की ही देन है, 70 साल का हिसाब मांगने वाले अज्ञानता से ग्रस्त हैं।

युवा कांग्रेस को राजनीतिक नियुक्तियों में उचित प्रतिनिधित्व मिलेगा : अजय माकन

वहीं यूथ कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने युवाओं को सीख देते हुए कहा कि पद के पीछे नहीं जाना चाहिए, काम ऐसे करने चाहिए कि पद पीछे आये अंत में काम बोलता है और काम ही दिखता है | उन्होंने कहा कि राजस्थान की प्रभारी पलक वर्मा ने संगठन को धरातल पर खड़ा कर दिया है। पार्टी के योगदान के बारे में बताते हुए श्रीनिवास ने कहा कि वे और गणेश घोगरा दोनों अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति हैं, कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है जहां अंतिम छोर पर खड़ा व्यक्ति भी मेहनत करके आगे बढ़ सकता है।

उन्होंने युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं से जम कर मेहनत करने और तीन साल बाद फिर से कांग्रेस सरकार लाने का आह्वान किया साथ ही युवाओं को महात्मा गांधी के पदचिन्हों पर चल भाजपा की देश तोडऩे वाली राजनीति का मुकाबला करने की हिदायत दी।

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisement -

Must Read

संस्मरण : मुख्यमंत्री बनने के बाद भी कुछ ऐसे थे कर्पूरी ठाकुर

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने अपना संस्मरण किया साझा  कर्पूरी ठाकुर के जन्मदिन पर...

राजस्थान भाजपा में ‘राज’ के लिए ‘राजे’ की बढ़ी सक्रियता, पूनियां की धड़कन तेज

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की बढ़ी परेशानी, मिला है बड़ा टारगेट  चार विधान सभा सीटों पर होना है...

पत्रकारों पर रिसर्च : गंभीर बीमारियों की गिरफ्त में श्रमजीवी पत्रकार

डॉ. अनवर खान ने श्रमजीवी पत्रकारों के स्वास्थ्य संबंधित बीमारियां पर किया शोध अध्ययन पोल टॉक नेटवर्क | भोपाल  देश के अधिकांश...

दृष्टिकोण : जैक मा मुद्दे पर भारत उठाए मौके का लाभ

भारत को विश्वभर से निवेश करने और उद्यमियों की सुरक्षा को लेकर ऐलान करना चाहिए चीन...

लखनऊ में राष्ट्रीय राष्ट्रवादी के नेतृत्व में शुरू हुआ अनोखा सत्याग्रह

गरीबों के नाम पर चट कर गए पैसा, स्कूल अस्पताल के लिए गहरू कांशीराम कालोनी में हुई डीएम-सीएम की पूजा  ...
- Advertisement -