Kanpur Violence: कानपुर में हिंसा करने वालों की संपत्तियों पर चलेगा बुलडोजर, सीएम योगी का बड़ा आदेश

0
59
CM Yogi strict on Kanpur violence

  • कानपुर हिंसा को लेकर सीएम योगी गए सख्त 
  • उपद्रवियों पर लगाया गया गैंगस्टर एक्ट 

पोलटॉक नेटवर्क | लखनऊ/आदित्य कुमार 

Kanpur Violence: शुक्रवार को कानपुर में हुए हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरोपियों पर सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है। आरोपियों पर गैंगस्टर लगाने और बुलडोजर भी चलाने की तैयारी की जा रही है। उपद्रवियों की संपत्ति भी जब्त की जाएगी। कानपुर में उपद्रव करने के दोष में पुलिस ने अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस घटना स्थल के वीडियो फुटेज के आधार पर अन्य अपराधियों की तलाश कर रही है।

उपद्रवियों की सम्पति जब्त की जाएगी 

कानपुर की घटना पर ADG प्रशांत कुमार ने कहा कि कुछ लोगों ने दुकान बंद करने का प्रयास किया जिसका विरोध दूसरे पक्ष के लोगों ने किया जिसको लेकर टकराव और पत्थरबाजी की घटना हुई। पुलिस सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रण किया और मौके पर 12 कंपनी PAC को रवाना किया गया है। वहीं उन्होंने कहा कि माहौल बिगाड़ने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ADG प्रशांत कुमार ने कहा कि जिन भी लोगों ने उपद्रव किया है उनकी पहचान की जा रही है। हमने अब तक 18 लोगों को गिरफ़्तार किया है। उपद्रवियों के साथ षड्यंत्रकारियों के ख़िलाफ़ गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी तथा उनकी संपत्तियों को जब्त या ध्वस्त किया जायेगा।

सीएम योगी ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पर पीएम नरेंद्र मोदी को विदा करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने यहीं पर मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र और डीजीपी डीएस चौहान से बवाल की पूरी जानकारी ली।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने हिदायत दी कि बवालियों पर इस तरह से कार्रवाई की जाए कि एक भी दोषी बचे नहीं। उन्होंने अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी को फोन कर कहा कि पल-पल की जानकारी करें और बवालियों से सख्ती से निपटें। सीएम योगी के आदेश के बाद पुलिस ने कहा कि आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट लगाया जाएगा और उनकी संपत्ति ज़ब्त या ध्वस्त की जाएगी।

अखिलेश यादव ने नूपुर शर्मा पर मढ़ा दोष 

कानपुर में हुई हिंसा को लेकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “महामहिम राष्ट्रपति जी, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नगर में रहते हुए भी पुलिस और ख़ुफ़िया-तंत्र की विफलता से भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा दिए गए भड़काऊ बयान से, कानपुर में जो अशांति हुई है, उसके लिए भाजपा नेता को गिरफ़्तार किया जाए। हमारी सभी से शांति बनाए रखने की अपील है।”


Leave a Reply