सपा से क्यों नाराज हैं आजम खान, आचार्य प्रमोद कृष्णम ने मिलकर बताई बड़ी वजह

0
18
acharya pramod krishnam meet azam khan

समाजवादी पार्टी से नाराज बताये जा रहे सपा के नेता आजम खान से जेल में लगातार नेताओं का मिलान जारी है। प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव व सपा विधायक रविदास मेहरोत्रा के बाद सोमवार को कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम आजम खान से मिलने सीतापुर जेल पहुचें। आजम खान से मिलकर जेल से बाहर निकले कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बताया वह उनसे मिलकर कोई रणनीति बनाने नहीं बल्कि उनका हालचाल जानने आए थे।

सीतापुर जेल में आजम खान और आचार्य प्रमोद कृष्णम की मुलाकात लगभग 1 घंटे 30 मिनट तक चली। मुलाकात कर कारागार से बाहर आने के बाद आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि संत की सरकार में आजम खान पर जुल्म किया गया है। योगी आदित्यनाथ की इस हुकूमत में अन्याय हुआ है।

रणनीति बनाने नहीं हालचाल लेने आया 

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि आजम खान से मिलकर मैं कोई रणनीति बनाने नहीं आया था। मैं उनका हाल-चाल जानने आया था, उनकी सेहत की जानकारी लेने आया था। मैं ऐसा मानता हूं कि उनके ऊपर बहुत ज्यादा जुल्म हुआ है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक सन्यासी हैं और सन्यासी का हृदय विराट होता है।  उनकी हुकूमत में किसी निर्दोष व्यक्ति के ऊपर जुल्म होना अपने आप में अन्याय है।

सपा से क्यों नाराज हैं आजम खान 

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बताया कि आजम ने कहा कि सपा ने उन्हें निराश किया है, किसी ने उनके लिए आवाज नहीं उठाई।  जो सपा ने मुलायम सिंह के साथ किया, वही मेरे साथ किया। मैं उनसे कभी नहीं मिलना चाहता।  आचार्य का कहना था कि आजम को सपा से बहुत उम्मीद थी। अब वह पार्टी से बेहद नाराज हैं। उनके ऊपर जेल में जुर्म हो रहा है।

वहीँ रविवार को सपा विधायक रविदास मल्होत्रा आजम खान से मिलने सीतापुर जेल गए थे लेकिन आजम खान ने उनसे मिलने को मन कर दिया था। इस सम्बन्ध में आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बताया कि आजम जिससे चाहते हैं उसी से मिलते हैं। जेल प्रशासन ने मुझे मिलने दिया, क्योंकि आजम चाहते थे। उन्होंने मुझसे कहा कि वह सपा नेताओं से नहीं मिलना चाहते हैं। आजम को लगता है कि सपा ने मुसीबत के समय उनका साथ नहीं दिया।


Leave a Reply