कोरोना वारियर्स : जयपुर में कोई भूखा नहीं सोयेगा…क्योंकि ये हमेशा जग रहे हैं

राजस्थान में कहीं भी कोई भोजन को लेकर परेशान नहीं हो सकता.

0
959

सीतापुरा इंडस्ट्रियल एरिया में 25 मजदूर को भोज देते हुए अखिल चौधरी.

देश में लॉकडाउन (lockdown) के चलते जहां कुछ लोगों के परेशान होने की खबर है, वहीँ कुछ लोग दूसरे के लिए लगातार काम भी कर रहे हैं. उन्हें नींद इसलिए नहीं आ रही है, क्योंकि जयपुर में बिना भोजन के कोई न सो सके. जयपुर में कुछ लोग ऐसे हैं जो हमेशा जग रहे हैं. मनीष शुक्ला (जयपुर मीडिया स्कूल के निदेशक और संस्थापक ) लगातार इस काम को कर रहे हैं. जरुरतमंद को भोजन उपलब्ध करवा रहे हैं. राजस्थान में कहीं भी कोई भोजन को लेकर परेशान नहीं हो सकता. पोलटॉक ऐसे कोरोना वारियर्स को सलाम करता है.

25 मजदूरों को खाना खिलाया

जयपुर में सीतापुरा इंडस्ट्रियल एरिया में 25 मजदूर बिना भोजन के परेशान हो रहे थे. यह सूचना कही से आई. मनीष शुक्ला ने इसे प्राथमिकता के तौर पर लिया और उन मजदूरों के भोजन की व्यवस्था में लग गए. जिसमें कुछ समय में सफलता भी मिली. समाजसेवी और वरिष्ठ अधिवक्ता अखिल चौधरी ने सीतापुरा पहुंच कर 25 मजदूरों को खाना खिलाया। ये पीयूसीएल के मेम्बर भी है। उन मजदूरों को भोजन मिला और हमें सुकून मिला.

जयपुर पुलिस लगातार बाँट रही है भोजन

वीरेन्द्र कुमार मीना सहायक पुलिस अधीक्षक और अशोक शर्मा ( भामाशाह ) व सौहार्द मीना ने मिलकर 100 पैकेट भोजन मानसरोवर में वितरीत किया. जिसमें 5 किलो आटा, 1 किलो दाल, 1 किलो चीनी और चाय, हल्दी, मिर्च, धनिया, नमक, तेल आदि सभी सामान था. इनके अनुसार एक सामान्य गरीब परिवार 10 दिन अपना काम इससे चला सकेगा. लगभग 100 पैकेट रोज भोजन बनाकर जरूरमंदों को दिए जाएँगे. इससे को भी भूखा नहीं सो पायेगा.


Leave a Reply