कोरोना वायरस का असर, रेलवे ने 85 प्रमुख ट्रेनों को किया रद्द

रेलवे ने 85 ट्रेनों को रद्द कर दिया है ! यात्रियों पर पूरी निगरानी रखी जा रही है.

0
1006
TRAIN
TRAIN

ट्रेन (फ़ाइलफोटो).

Indian Railway Cancel Train List : कोरोना वायरस (CORONA VIRUS) का असर पूरी दुनिया में हो गया है. इससे सबसे ज्यादा प्रभावित यात्रा करने वाले लोग हो रहे हैं. जिसका सीधा असर संसाधनों पर भी पड़ता दिख रहा है. मसलन, प्लेन, ट्रेन और बड़े सार्वजनिक संसाधनों पर बुरा असर पड़ा है. इस कड़ी में रेलवे ने 85 ट्रेनें रद्द कर दिया है. आइये जानते हैं वो कौन सी ट्रेनें रद्द हुई हैं.

रेलवे कोरोना को लेकर पूरी तरह से सतर्क है. कहीं किसी को कोई परेशानी न हो और ट्रेन में सफर करते समय कई सावधानी बरतने की बात भी की है. कई तरह के प्रचार माध्यमों से यात्रियों में जागरूकता बढ़ा रहा है. मेल से लेकर राजधानी तक की कुल 85 ट्रेनों को कैंसिल किया गया है. 

मुंबई पर पड़ा है ज्यादा असर !

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी)- निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस 20, 23, 27 और 30 मार्च को और वापसी दिशा में 21, 24, 26 और 31 मार्च को रद्द रहेगी. लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी)- निजामाबाद एक्सप्रेस दोनों तरफ की 21 मार्च से 29 मार्च तक रद्द रहेगी. इससे यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ेगी.

कोलकाता को मुंबई से जोड़ने वाली हावड़ा-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस 24 मार्च से 1 अप्रैल के बीच दोनों तरफ से रद्द रहेगी. एलटीटी-मनमाड एक्सप्रेस को 18 से 31 मार्च, मुंबई-पुणे प्रगति एक्सप्रेस को दोनों तरफ से 18 मार्च से 1 अप्रैल तक के लिए रद्द किया गया. मुंबई-पुणे डेक्कन एक्सप्रेस को 18 से 31 मार्च तक के लिए दोनों तरफ से रद्द कर दिया गया है.


Leave a Reply