Home राजनीति से इतर LATEST UPDATE RAJASTHAN : गुलाबी शहर पर कोरोना का बढ़ा प्रकोप, यह है...

RAJASTHAN : गुलाबी शहर पर कोरोना का बढ़ा प्रकोप, यह है सभी जिलों का हाल


पूरी दुनिया कोरोना वायरस का कहर है. वहीँ राजस्थान में कोरोना की स्थिति बहुत अच्छी नहीं है. यहाँ लगातार कोरोना के केस मिल रहे हैं. अभीतक राजस्थान में कुल कोरोना के मरीजों की संख्या 388 है. 430 के पर संख्या पहुँच चुकी थी जिनमें से 40 को रिलीव कर दिया गया है. और 2 इटली के मरीज हैं. लेकिन इसकी सबसे बड़ी मार जयपुर में पड़ीहै. गुलाबी शहर कोरोना की चपेट में है. 9 अप्रैल को राजस्थान और जयपुर में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ी चुकी है.

कोरोना वायरस अपडेट लिस्ट राजस्थान जिले वाइज
कोरोना वायरस अपडेट लिस्ट राजस्थान जिले वाइज

PM मोदी अपने चाहने वालों से बोले-मेरा सम्मान करना है तो करिये ये काम

गुलाबी शहर को लगी नजर
राजस्थान में जयपुर पर्यटन के हिसाब से बड़ा हब है. यहाँ पर दुनियाभर के लोग घूमने आते हैं. भारत के प्रमुख शहरों में से एक शहर है. यहाँ पर शुरू में मामले न के बराबर थे मगर अब बढ़ते जा रहे हैं. इस समय इस शहर में कुल 140 मामले कोरोना के है. ज़ोकी राजस्थान में किसी जिले के रूप में सबसे ज्यादा है. ३०३४ सेम्पल लिए गये थे जिनमें से जिनमें से ११ लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है. 140 अभी भी पाजिटिव हैं. कहीं किसी की नजर तो नहीं लग गई. यही गनीमत है कि किसी की मौत नहीं हुई है.

ये हाल है बाकी जिलों का
अजमेर में कुल 365 सेम्पल लिए गये हाँ जिनमें से 5 पाजिटिव् पाए पाजिटिव पाए गये हैं. अलवर में 941 सेम्पल लिए गये जिनमे से 5 मामले पाजिटिव है. बाँसवाड़ा में 12, भरतपुर में 8, भीलवाड़ा में 27, बीकानेर में 20, चुरू में 11, दौसा में 6, धोलपुर में 1, डूरंगपुर में 5, जैसलमेर में 19, झुंझुनू 31, जोधपुर 34, करौली में 2, पाली में 2, सीकर 1, टोंक में 27, उदयपुर में 4, प्रतापगढ़ में 2, नागौर में 1, कोटा में 15, झालावाड में 9 और बाड़मेर में कुल १ कोरोना पाजिटिव मरीज मिला है.

CORONA VIRUS : देश के शिक्षा मंत्री की बेटी खुद बना रही मास्क और बाँट भी रहीं

अभी तक ये है स्थिति
पुरे राजस्थान की आबादी 7 करोड़ के आसपास है. जिनमें से १८०२५ लोगों के सेम्पल लिए गये है. जिनमें से 9 अप्रैल को 43 मामले मिले हैं. टोटल 388 मामले राजस्थान में हैं.

YOUTH CONGRESS : एक्सक्लूसिव : इसलिए बदले राजस्थान के यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Must Read

मणिपाल में मीडिया और जनसंचार में बनाएं अपना करियर

पत्रकारिता और जनसंचार के क्षेत्र में कई नई स्वर्णिम संभावनाएं पैनडैमिक के दौरान विश्वस्तर पर हेल्थ कम्युनिकेशन...

मीडिया सच दिखाए, मगर डराए नहीं : प्रो. भानावत

एमजेआरपी यूनिवर्सिटी की मानसिक स्वास्थ्य पर मीडिया का प्रभाव विषयक वेबिनार पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर प्रोफेसर डॉ. संजीव भानावत ने कहा...

डिजिटल स्टैम्प से पकड़े जा रहे है अपराधी : प्रो त्रिवेणी सिंह

155260 पर ऑनलाइन फ्रॉड की तुरंत करें शिकायत अमित दुबे ने साइबर अपराध से बचने के बताएं...

YOUTH कांग्रेस कमेटी का विस्तार, आयुष भारद्वाज बने पहले संगठन महासचिव

युवा कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी का किया गया विस्तार राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी की अनुमति से हुआ...

“जन सहायता दिवस” के रूप में मनाया गया राहुल गाँधी का जन्मदिन

राजस्थान के सभी 33 जिलों में रक्तदान शिविर एवं राशन किट वितरण कार्यक्रम 1500 यूनिट रक्त एकत्रित...