इस CM ने पूरी दुनिया को पीछे छोड़ दिया, एक सप्ताह में बनाया 650 बेड के 2 कोरोना अस्पताल

जहां कोरोना का कोई ज्यादा असर तो नहीं है मगर वहां की सरकार लड़ाई को तैयार है.

0
1028

ओडिशा सरकार ने बनाया दो कोरोना अस्पताल .

दुनिया कोरोना (CORONA VIRUS UPDATE) वायरस से परेशान है. इटली जैसा देश जो कि मेडिकल सेवाओं में मजबूत है वहां भी कोरोना ने तबाही मचा दिया है. हर दिन सैकड़ों लोगों की जाने जा रही हैं. मगर वो भी कुछ नहीं कर पा रहा है. वहीँ भारत में भी कोरोना का असर है. अभी तक 70 से अधिक लोगों की जाने जा चुकी है. सभी राज्य के सीएम कुछ न कुछ न कर रहे हैं. मगर ओडिशा के सीएम ने पूरी दुनिया को पीछे छोड़ दिया है. जहां कोरोना का कोई ज्यादा असर तो नहीं है मगर वहां की सरकार लड़ाई को तैयार है. एक सप्ताह में 650 (500 और 150) बेड के दो अस्पताल तैयार करवा दिया है. पढ़िए पोलटॉक की ये खास रिपोर्ट.

ओडिशा सरकार ने बनाया दो कोरोना अस्पताल .

अभी तक मिले है बस 5 मामले

ओडिशा की आबादी 41,974,218 है. 4 करोड़ से अधिक आबादी है. कई सारी प्राकृतिक परेशानी भी यह राज्य झेलता है. लेकिन इस राज्य ने पूरी दुनिया को पीछे छोड़ दिया है. कोरोना का कहर भले ही पूरे भारत में हो लेकिन ओडिशा में अभी मात्र 5 मामले ही मिले हैं. कोई मौत नही हुई है.ओडिशा फिर भी पूरी तरह से अलर्ट है.

ओडिशा सरकार ने बनाया दो कोरोना अस्पताल .

2 अप्रैल को ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने एक ट्वीट के जरिये बताया कि ओडिशा सरकार ने ‘ओडिशा कोविड अस्पताल ‘ बनाया है. जो 6500 बेड का है. एक अस्पताल 500 बेड का है जो भुवनेश्व में है. और दूसरा 150 बेड का है जो कटक में है. यह सब हुआ बीएस एक सप्ताह में . यह पूरी दुनिया के लिए एक बड़ी नजीर है. जिसे कोई भी देखकर समझ सकता है.

ये है ओडिशा

क्षेत्रफल के अनुसार ओड़िशा भारत का नौवां और जनसंख्या के हिसाब से ग्यारहवां सबसे बड़ा राज्य है। ओड़िआ भाषा राज्य की अधिकारिक और सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषा है। भाषाई सर्वेक्षण के अनुसार ओड़िशा की 93.33% जनसंख्या ओड़िआ भाषी है। पाराद्वीप को छोड़कर राज्य की अपेक्षाकृत सपाट तटरेखा (लगभग 480 किमी लंबी) के कारण अच्छे बंदरगाहों का अभाव है।


Leave a Reply