Home राजनीति से इतर LATEST UPDATE इस CM ने पूरी दुनिया को पीछे छोड़ दिया, एक सप्ताह में...

इस CM ने पूरी दुनिया को पीछे छोड़ दिया, एक सप्ताह में बनाया 650 बेड के 2 कोरोना अस्पताल


ओडिशा सरकार ने बनाया दो कोरोना अस्पताल .

दुनिया कोरोना (CORONA VIRUS UPDATE) वायरस से परेशान है. इटली जैसा देश जो कि मेडिकल सेवाओं में मजबूत है वहां भी कोरोना ने तबाही मचा दिया है. हर दिन सैकड़ों लोगों की जाने जा रही हैं. मगर वो भी कुछ नहीं कर पा रहा है. वहीँ भारत में भी कोरोना का असर है. अभी तक 70 से अधिक लोगों की जाने जा चुकी है. सभी राज्य के सीएम कुछ न कुछ न कर रहे हैं. मगर ओडिशा के सीएम ने पूरी दुनिया को पीछे छोड़ दिया है. जहां कोरोना का कोई ज्यादा असर तो नहीं है मगर वहां की सरकार लड़ाई को तैयार है. एक सप्ताह में 650 (500 और 150) बेड के दो अस्पताल तैयार करवा दिया है. पढ़िए पोलटॉक की ये खास रिपोर्ट.

ओडिशा सरकार ने बनाया दो कोरोना अस्पताल .

अभी तक मिले है बस 5 मामले

ओडिशा की आबादी 41,974,218 है. 4 करोड़ से अधिक आबादी है. कई सारी प्राकृतिक परेशानी भी यह राज्य झेलता है. लेकिन इस राज्य ने पूरी दुनिया को पीछे छोड़ दिया है. कोरोना का कहर भले ही पूरे भारत में हो लेकिन ओडिशा में अभी मात्र 5 मामले ही मिले हैं. कोई मौत नही हुई है.ओडिशा फिर भी पूरी तरह से अलर्ट है.

ओडिशा सरकार ने बनाया दो कोरोना अस्पताल .

2 अप्रैल को ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने एक ट्वीट के जरिये बताया कि ओडिशा सरकार ने ‘ओडिशा कोविड अस्पताल ‘ बनाया है. जो 6500 बेड का है. एक अस्पताल 500 बेड का है जो भुवनेश्व में है. और दूसरा 150 बेड का है जो कटक में है. यह सब हुआ बीएस एक सप्ताह में . यह पूरी दुनिया के लिए एक बड़ी नजीर है. जिसे कोई भी देखकर समझ सकता है.

ये है ओडिशा

क्षेत्रफल के अनुसार ओड़िशा भारत का नौवां और जनसंख्या के हिसाब से ग्यारहवां सबसे बड़ा राज्य है। ओड़िआ भाषा राज्य की अधिकारिक और सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषा है। भाषाई सर्वेक्षण के अनुसार ओड़िशा की 93.33% जनसंख्या ओड़िआ भाषी है। पाराद्वीप को छोड़कर राज्य की अपेक्षाकृत सपाट तटरेखा (लगभग 480 किमी लंबी) के कारण अच्छे बंदरगाहों का अभाव है।


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Must Read

कांग्रेस ने अनेकों घोटाले कर भारत के हित और साख को गिराया : डॉ. सतीश पूनियां

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी भारत को आर्थिक उन्नति के साथ आत्मनिर्भर बना रहे, श्री मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व...

गरीबों को न्याय दिलाने सड़क पर उतरे पुष्पेंद्र भारद्वाज, मंत्री से की मुलाकात

न्यू सांगानेर रोड को 200 फीट चौड़ा नहीं करने के लिए दिया ज्ञापन न्यू सांगानेर रोड व्यापार...

मणिपाल में मीडिया और जनसंचार में बनाएं अपना करियर

पत्रकारिता और जनसंचार के क्षेत्र में कई नई स्वर्णिम संभावनाएं पैनडैमिक के दौरान विश्वस्तर पर हेल्थ कम्युनिकेशन...

मीडिया सच दिखाए, मगर डराए नहीं : प्रो. भानावत

एमजेआरपी यूनिवर्सिटी की मानसिक स्वास्थ्य पर मीडिया का प्रभाव विषयक वेबिनार पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर प्रोफेसर डॉ. संजीव भानावत ने कहा...

डिजिटल स्टैम्प से पकड़े जा रहे है अपराधी : प्रो त्रिवेणी सिंह

155260 पर ऑनलाइन फ्रॉड की तुरंत करें शिकायत अमित दुबे ने साइबर अपराध से बचने के बताएं...