Home अंदर की बात कोरोना अपडेट : महाराष्ट्र, गुजरात में सबसे अधिक मौत और ओडिशा ,...

कोरोना अपडेट : महाराष्ट्र, गुजरात में सबसे अधिक मौत और ओडिशा , झारखण्ड में एक भी नहीं


कोरोना ( corona virus) का असर अब भारत में दिखने लगा है. सभी राज्यों में केस की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. आइये जानते हैं भारत के किस राज्य में कोरोना के कितने केस है. कितने लोगों की मौत भी हो चुकी है. वहीं आर्थिक और मेडिकल रूप से गुजरात और महाराष्ट्र को सबसे मजबूत माना जाता है. मगर सबसे अधिक मौत इन्हीं राज्यों में हो रही है. जबकि गरीब माने जाने वाले प्रदेश ओडिशा और झारखण्ड में एक भी मौत नहीं हुई है. पढिये पोलटॉक की ये ख़ास रिपोर्ट.

आरएसएस ने देशहित के लिए उठाया बड़ा कदम, जो अभी तक कभी नहीं हुआ

महाराष्ट्र व गुजरात में मरने वालों की संख्या सबसे ज्यादा

महाराष्ट्र में कोरोना के केस अधिक हैं. लगातार यहाँ पर संख्या बढती जा रही है. महाराष्ट्र की आबादी लगभग 12 करोड़ है. 748 केस कोरोना के हो चुके हैं. इसमें 56 लोग ठीक हो चुके हैं. जबकि 45 लोगों की मौत हो चुकी है. ये भारत में सबसे अधिक है. गुजरात की भी आबादी 6.50 करोड़ है. यहाँ भी बड़ी संख्या में लोग प्रभावित है. 144 केस मिले हैं. जबकी मरने वालों की संख्या 12 हो गई है. वहीँ 22 लोग ठीक हुए हैं. लगातार यहाँ पर केस बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र व गुजरात में मरने वालों की संख्या 60 के उपर आ चुकी है.

देश के ऊर्जा मंत्री इसलिए नहीं जला पाए एक भी दीपक और मोमबत्ती

ओडिशा और झारखंड में कोई मौत नहीं

ओडिशा और झारखंड में कोरोना से कोई मौत नहीं हुई है. ओडिशा में कुल 21 केस मिले है. जबकि यहाँ की आबादी 4 करोड़ के आसपास है. मगर यहाँ पर मरने वालों की संख्या जीरो है. झारखण्ड की आबादी 3.19 करोड़ है. यहाँ भी मरने वालों की संख्या एक भी नहीं है. ओडिशा में 2 लोग ठीक भी हो चुके हैं. वही झारखंड में कुल 4 केस मिले है. न तो एक भी मौत हुई है और न ही कोई ठीक हुआ है. जब इन राज्यों को गरीब और कमजोर माना जाता है. लेकिन यहाँ की सरकारों ने कोरोना पर बेहतर काम किया है. जिसे पूरी सराह रही है.

गायिका कनिका कपूर हो गई डिस्चार्ज, पूरी तरह से स्वस्थ्य है

 


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Must Read

मणिपाल में मीडिया और जनसंचार में बनाएं अपना करियर

पत्रकारिता और जनसंचार के क्षेत्र में कई नई स्वर्णिम संभावनाएं पैनडैमिक के दौरान विश्वस्तर पर हेल्थ कम्युनिकेशन...

मीडिया सच दिखाए, मगर डराए नहीं : प्रो. भानावत

एमजेआरपी यूनिवर्सिटी की मानसिक स्वास्थ्य पर मीडिया का प्रभाव विषयक वेबिनार पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर प्रोफेसर डॉ. संजीव भानावत ने कहा...

डिजिटल स्टैम्प से पकड़े जा रहे है अपराधी : प्रो त्रिवेणी सिंह

155260 पर ऑनलाइन फ्रॉड की तुरंत करें शिकायत अमित दुबे ने साइबर अपराध से बचने के बताएं...

YOUTH कांग्रेस कमेटी का विस्तार, आयुष भारद्वाज बने पहले संगठन महासचिव

युवा कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी का किया गया विस्तार राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी की अनुमति से हुआ...

“जन सहायता दिवस” के रूप में मनाया गया राहुल गाँधी का जन्मदिन

राजस्थान के सभी 33 जिलों में रक्तदान शिविर एवं राशन किट वितरण कार्यक्रम 1500 यूनिट रक्त एकत्रित...