कोरोना अपडेट : महाराष्ट्र, गुजरात में सबसे अधिक मौत और ओडिशा , झारखण्ड में एक भी नहीं

जबकि गरीब माने जाने वाले प्रदेश ओडिशा और झारखण्ड में एक भी मौत नहीं हुई

0
642
कोरोना वायरस का मामला पूरी दुनिया में बढने लगा है.

कोरोना ( corona virus) का असर अब भारत में दिखने लगा है. सभी राज्यों में केस की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. आइये जानते हैं भारत के किस राज्य में कोरोना के कितने केस है. कितने लोगों की मौत भी हो चुकी है. वहीं आर्थिक और मेडिकल रूप से गुजरात और महाराष्ट्र को सबसे मजबूत माना जाता है. मगर सबसे अधिक मौत इन्हीं राज्यों में हो रही है. जबकि गरीब माने जाने वाले प्रदेश ओडिशा और झारखण्ड में एक भी मौत नहीं हुई है. पढिये पोलटॉक की ये ख़ास रिपोर्ट.

आरएसएस ने देशहित के लिए उठाया बड़ा कदम, जो अभी तक कभी नहीं हुआ

महाराष्ट्र व गुजरात में मरने वालों की संख्या सबसे ज्यादा

महाराष्ट्र में कोरोना के केस अधिक हैं. लगातार यहाँ पर संख्या बढती जा रही है. महाराष्ट्र की आबादी लगभग 12 करोड़ है. 748 केस कोरोना के हो चुके हैं. इसमें 56 लोग ठीक हो चुके हैं. जबकि 45 लोगों की मौत हो चुकी है. ये भारत में सबसे अधिक है. गुजरात की भी आबादी 6.50 करोड़ है. यहाँ भी बड़ी संख्या में लोग प्रभावित है. 144 केस मिले हैं. जबकी मरने वालों की संख्या 12 हो गई है. वहीँ 22 लोग ठीक हुए हैं. लगातार यहाँ पर केस बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र व गुजरात में मरने वालों की संख्या 60 के उपर आ चुकी है.

देश के ऊर्जा मंत्री इसलिए नहीं जला पाए एक भी दीपक और मोमबत्ती

ओडिशा और झारखंड में कोई मौत नहीं

ओडिशा और झारखंड में कोरोना से कोई मौत नहीं हुई है. ओडिशा में कुल 21 केस मिले है. जबकि यहाँ की आबादी 4 करोड़ के आसपास है. मगर यहाँ पर मरने वालों की संख्या जीरो है. झारखण्ड की आबादी 3.19 करोड़ है. यहाँ भी मरने वालों की संख्या एक भी नहीं है. ओडिशा में 2 लोग ठीक भी हो चुके हैं. वही झारखंड में कुल 4 केस मिले है. न तो एक भी मौत हुई है और न ही कोई ठीक हुआ है. जब इन राज्यों को गरीब और कमजोर माना जाता है. लेकिन यहाँ की सरकारों ने कोरोना पर बेहतर काम किया है. जिसे पूरी सराह रही है.

गायिका कनिका कपूर हो गई डिस्चार्ज, पूरी तरह से स्वस्थ्य है

 


Leave a Reply