कोरोना का असर : महाराष्ट्र सरकार ने की बड़ी अपील और यूपी सरकार ने उठाया यह बड़ा कदम

वहीं कोरोना के बढ़ते असर को देखते हुए महाराष्ट्र और यूपी सरकार ने कई कड़े कदम उठाये हैं.

0
843
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे
महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे.

पूरी दुनिया में कोरोना का कहर बढ़ गया है. आये दिन इनकी संख्या बढ़ती जा रही है। वहीं भारत में भी इसका असर बढ़ता जा रहा है. रोज नए मरीज मिल रहे हैं. मरने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। वहीं कोरोना के बढ़ते असर को देखते हुए महाराष्ट्र और यूपी सरकार ने कई कड़े कदम उठाये हैं. पढ़िए पोलटॉक की ये ख़ास रिपोर्ट।

LOCKDOWN : महिला सिपाहियों ने शादी की डेट टाल दी मगर ड्यूटी से नहीं हटेंगी

उत्तर प्रदेश के 15 जिलों की सीमायें की गई सील

उत्तर प्रदेश में कोरोना का असर बढ़ता जा रहा है. यूपी के मुख्यसचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने बताया की 15 जिलों को सील करने के निर्देश दिए गये है. वहां पर कोरोना का असर बढ़ता जा रहा है. उन्होंने मीडिया को यह बात बताई है. उनका कहना है यहां पर संख्या अधिक है. इन जिलों में केवल होम डिलेवरी और दवा देने वालों को छूट है. यह बेहतर बचाव है. नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, आगरा, शामली, सहारनपुर, लख़नऊ, बुलन्दशहर, वाराणसी, महराजगंज काफी प्रभावित जिले हैं।

उत्तर प्रदेश में कुल 326 मामले मिल चुके हैं. जबकि 21 ठीक हुए ३ की मौत हो चुकी है. सरकार और प्रशासन के लोग लगातार काम कर रहे है. सभी तरह की सावधानी बरती जा रही है. 

उद्धव ठाकरे ने की बड़ी अपील

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने सेना के रिटायर्ड मेडिकल स्टाफ से अपील की है कि नर्स, वार्डबॉय सरकार की मदद करें। साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा है कि वो लोग जिन्होंने ट्रेनिग तो की है मगर उन्हें कही काम नहीं मिला है. वो भी सरकार के साथ जुड़ें। महाराष्ट्र को उनकी जरूरत है. उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा है कि घर में रहना ही मात्र एक उपाय है. घर में रहे लोग सुरक्षित रहेंगे।

कोरोना : तबलीगियों ने बढ़ाई परेशानी, ट्रेन और बस से गये थे घर

महाराष्ट्र में कोरोना के कुल 1100 केस मिल चुके हैं. अभी तक 64 लोगों की मौत हो चुकी है. यह संख्या भारत में सबसे ज्यादा है. हालांकि, कुल 79 लोग ठीक भी हो चुके है. देश में यह प्रदेश ज्यादा प्रभावित है. यहाँ पर लगातार मौतें हो रही हैं.


Leave a Reply