भारत के इन 4 राज्यों पर कोरोना का बड़ा असर, 24 लोगों की मौत, सैकड़ों लोग प्रभावित

भारत के 4 राज्य ऐसे हैं जहां पर बड़ी संख्या में मरीज मिल रहे हैं.

0
1163
कोरोना का कहर

मुंबई का मरीन ड्राइव.

कोरोना (corona virus) का असर पूरी दुनिया पर है. लेकिन भारत के कुछ राज्यों पर ज्यादा असर दिख रहा है. भारत के 4 राज्य ऐसे हैं जहां पर बड़ी संख्या में मरीज मिल रहे हैं. उन राज्यों में अब तक कुल 24 लोगों की मौत हो चुकी है. इतना ही नहीं यहाँ 1150 केस अभी चल रहे हैं. हर दिन नये केस भी मिल रहे हैं. इन राज्यों में अभी तक 83 मामले ठीक भी हो चुके हैं. पोलटॉक की ख़ास रिपोर्ट .

महाराष्ट्र में कुल 335 मामले

महाराष्ट्र भारत का महत्वपूर्ण राज्य है. यहाँ पर कुल 335 मामले अभी तक आ चुके हैं. लेकिन यहाँ की सरकार हर संभव प्रयास कर रही है. सभी को बचाने का इंतजाम हो रहा है. भारत में कोरोना का यहाँ पर बड़ा असर है. 42 लोग ठीक भी हो चुके हैं. वहीँ अभी तक कुल 16 लोगों की मौत हो चुकी है. इस राज्य की आबादी कुल 11 करोड़ से अधिक है. यहाँ 36 जिले हैं. कई जिले पूरी तरह से प्रभावित् हो चुके है.

दिल्ली में 219 मामले मिले

दिल्ली भारत की राजधानी है. जहां पर अभी तक कुल 219 मामले मिले हैं. 8 केस ठीक भी हो चुके है. ४ लोगों की मौत हो चुकी है. यहाँ भी बड़ी संख्या में लोग प्रभावित हुए हैं. लगातार इनकी संख्या बढ़ रही है. दिल्ली केंद्र शासित प्रदेश है. यहाँ की कुल आबादी 2 करोड के आसपास है. यहाँ के लिए दुखद यह है कि मामलों का रिकवरी रेट कम है.

केरल में मिले 286 केस

केरल में अभी तक कुल 286 मामले मिले है. जिनमें से 2 की मौत हो चुकी है. जबकि 27 लोग ठीक हो चुके है. हालांकि, केरल की सरकार के लिए कड़ी चुनौती है. केरल की आबादी कुल 3.48 करोड़ है. केरल में कुल 14 जिले है हलांकि यहाँ के लिए ये बड़ी खबर यह है कि लोगों की मौत कम हो रही है. यहा की सरकार ने इस पर अच्छा काम किया है.

तमिलनाडु में कुल 309 मामले मिले

तमिलनाडु में अभी तक कुल 309 मामले मिले है. जिनमें से एक की मौत हो चुकी है और 6 मामले ठीक भी हो चुके हैं. यहाँ तेजी से मामले बढ़ रहे हैं. यहाँ भी 7 करोड़ के आसपास आबादी है. कुल 32 जिले हैं. शुरू के दिनों में तमिलनाडु में मामले कम मिल रहे थे. मगर पिछले कुछ दिन में केस बड़ी संख्या में बढ़ते गये.


Leave a Reply