एम्स के निदेशक ने कहा- भारत में जून-जुलाई में कोरोना के ज्यादा मामले आयेंगे, लॉकडाउन ठीक रहा

भारत में अभी कोरोना का असर भले ही सामान्य दिख रहा हो लेकिन आने वाले दिनों में ज्यादा बढ़ेंगे. जून और जुलाई के महीने में कोरोना का असर ज्यादा बढ़ेगा. अभी तो ये सामान्य है. एम्स दिल्ली के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने एएनआई को बताया. साथ ही उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का फायदा मिला है और लॉकडाउन में कोरोना के केस ज्यादा नहीं बढ़ पाए हैं.

0
601
corona news update
कोरोना का असर.

भारत में अभी कोरोना का असर भले ही सामान्य दिख रहा हो लेकिन आने वाले दिनों में ज्यादा बढ़ेंगे. जून और जुलाई के महीने में कोरोना का असर ज्यादा बढ़ेगा. अभी तो ये सामान्य है. एम्स दिल्ली के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने एएनआई को बताया. साथ ही उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का फायदा मिला है और लॉकडाउन (lockdown) में कोरोना के केस ज्यादा नहीं बढ़ पाए हैं.

धौलपुर डीएम ने पोलटॉक से कहा- केवल यू-ट्यूब पर फेक न्यूज चैनल पर रोक, जिले की सरकारी वेबसाइट पर डीएम का मोबाइल नंबर तक नहीं

देश में सरकार ने बेहतर तैयार की है. जिसकी वजह से भारत में इसका असर कम दिखा है. उनका कहना है कि जब चीजें पीक पर होंगी तो वहीं से उनका ढलान भी हो जाता है. तो उम्मीद है कि भारत में भी जुलाई से कोरोना के मामले और कम हो जायेंगे. इसके लिए हम तैयार है. हर तरह से अस्पताल में व्यवस्था की गई है. हां, इतना जरुर है कि अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी.

रिसर्च स्टोरी : लॉकडाउन ने जयपुर के होटल्स और ट्रेवल्स को राजा से बनाया ‘रंक’ , डेढ़ साल बाद भी उबरने की नहीं है संभावना

पीएम ने भी लम्बी लड़ाई बताया था… 

पीएम मोदी ने भी कहा था कि ये लड़ाई लम्बी है. इसके लिए देश को मजबूती से खडा होना पडेगा. और अब वो सारी बातें दिखने लगी है. सभी राज्यों की सरकारें इसपर मेहनत कर रही है.

कोरोना असर : राजस्थान के गुलाबी पर्यटन में अपने लाएँगे ‘बहार’, सरकार कर रही बड़ी तैयारी

अभी तक ये है स्थिति

भारत में अभी तक कोरोना के 52952 मामले मिल चुके हैं. 15267 लोग ठीक हो चुके है. मरने वालों की संख्या बढ़ गई है. अभी तक कुल 1783 लोगों की मौत हो चुकी है. अब ज़रा राज्यवार जान लेते है. सबसे अधिक इन पांच राज्यों में मामले है. महाराष्ट्र में कुल 16758 मामले, 3094 लोग ठीक हुए और 651 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीँ गुजरात में 6625 रोना के केस मिले हैं. जहां पर 396 लोगों की मौत हो चुकी है. 1500 लोग ठीक हो चुके हैं. दिल्ली में कुल 5532 केस मिल चुके हैं. जिनमें से 1542 लोग ठीक हो चुके है. और 65 लोगों की मौत हो चुकी है. तमिलनाडु में 4829 केस मिल चुके हैं. जिनमें से 1516 लोग ठीक हो चुके हैं. जबकि 35 लोगों की मौत हो चुकी है. राजस्थान में कुल 3317 केस मिल चुके है. जिनमें से 92 लोगों की मौत हो चुकी है और 1596 लोग ठीक हो चुकी है.

ग्रामीण क्षेत्र में हर व्यक्ति को रोजगार की गारंटी दी जाये : अरुणा रॉय

 


Leave a Reply