यूपी उपचुनाव : कांग्रेस की उर्वरा भूमि है देवरिया : नदीम जावेद

कांग्रेस अल्पसंख्यक कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जौनपुर के पूर्व विधायक नदीम जावेद (nadeem javed)  ने देवरिया में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि देवरिया कांग्रेस की उर्वरा भूमि है. देवरिया सदर सीट पर विधानसभा का चुनाव होने वाला है. उसके लिए यहाँ पर यह प्रेस कांफ्रेंस हुई थी.

0
717
nadeem javed congress
देवरिया में प्रेस कांफ्रेंस करते पूर्व विधायक नदीम जावेद.

  • देवरिया सदर पर होना है उपचुनाव, भाजपा विधायक के निधन पर खाली हुई सीट 
  • यह उपचुनाव प्रदेश की राजनीति को नई दिशा देने वाला होगा : नदीम 

पोल टॉक नेटवर्क | देवरिया 

कांग्रेस अल्पसंख्यक कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जौनपुर के पूर्व विधायक नदीम जावेद (nadeem javed)  ने देवरिया में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि देवरिया कांग्रेस की उर्वरा भूमि है. देवरिया सदर सीट पर विधानसभा का चुनाव होने वाला है. उसके लिए यहाँ पर यह प्रेस कांफ्रेंस हुई थी. उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में हमारी अच्छे खासे मत प्रतिशत से उपस्थिति रही. 2019 में भी हमने अपने जनहित व देश हित के मुद्दे के साथ लड़ाई लड़ी और आज लोकसभा में सबसे बड़े मुख्य विपक्षी दल के रूप में अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं. सदन में गरीब दलित मजदूरों की आवाज है कांग्रेस पार्टी. ब्राह्मण कांग्रेस के परंपरागत मतदाता रहे हैं. हमारी सरकारों में ब्राह्मण वर्ग का प्रतिनिधित्व सर्वाधिक रहा है. बीच में कुछ समय के लिए राजनीतिक नाटकबाजो ने ब्राह्मण वर्ग को धर्म के नाम पर बरगला कर हमसे दूर कर दिया था, लेकिन आज पुनः ब्राम्हण वर्ग कांग्रेस की मजबूती के उठ खड़ा हो गया है.

BIHAR VIDHAN SABHA CHUNAV 2020 : इमरजेंसी में गई थी रघुवंश प्रसाद सिंह की प्रोफेसर की नौकरी, फिर आगे बढ़ते गये !

वही राष्ट्रीय स्तर पर अल्पसंख्यक वर्ग का जुडाव कांग्रेस के साथ हैं, पिछले 20 वर्षों के अंदर खासकर उत्तर प्रदेश में सपा -बसपा के सियासी तिकड़म के वजह से अल्पसंख्यक मतों में बिखराव हुआ था. लेकिन आज अल्पसंख्यक वर्ग पूर्ण रूप से कांग्रेस पार्टी के साथ खड़ा है. वही गरीब मजदूरों के साथ हो रहे अन्याय के विरोध में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा लगातार उठाए जा रहे आवाज से प्रदेश में दलित व पिछड़े वर्ग के लोग कांग्रेस की तरफ आशा भरी नजरों से देख रहे हैं .

जयपुर शहर के पांच प्रमुख सर्कल की स्टोरी जिनके बारे में सुने होंगे मगर जानिये पूरी कहानी

पूर्वांचल के देवरिया जिला कांग्रेस की उर्वरा भूमि रही है यहां के कार्यकर्ता दबे, कुचले, मजलूमों की आवाज उठाते रहे हैं आज जनपद में एकमात्र सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में हर वर्ग के से भारी संख्या में दावेदारी कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता कर रहे हैं. कार्यकर्ताओं के उत्साह से साबित हो रहा है कि यह उपचुनाव प्रदेश की राजनीति को नई दिशा देने वाला होगा. इस दौरान मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह नगर अध्यक्ष राजकुमार जयसवाल जिला महासचिव सुनील तिवारी जिला उपाध्यक्ष जयदीप त्रिपाठी आनंद देव सहित सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

यूपी के बसपा सांसद रितेश पाण्डेय की विदेशी दुल्हन की बड़ी रोचक है कहानी


Leave a Reply