दीपावली से पूर्व पूरे हो जयपुर हैरिटेज बाजारों में स्मार्ट सिटी के कार्य : सांसद बोहरा

जयपुर सांसद रामचरण बोहरा (ramcharan bohra) ने स्मार्ट सिटी सलाहकार समिति की बैठक को सम्बोधित किया. इस दौरान अधिकारियों को निर्देशित किया कि जयपुर परकोटे के अन्दर चल रहे विकास कार्यो विशेष रूप से बाजारों में चल रहे कार्यो को दीपावली से पूर्व पूर्ण किया जाए . ताकि व्यापारियों एवं आमजन को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना नहीं करना पड़ें.

0
414
jaipur mp ramcharan bohra
रामचरण बोहरा, सांसद, जयपुर.

  • करतारपुरा एवं एयरपोर्ट नालें के विकास में आ रही अड़चनों को शीघ्र किया जाय
  • करतारपुरा नाले के लिए 21 करोड़ रूपए स्वीकृत लेकिन जमीन आवटंन रुका

पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर

जयपुर सांसद रामचरण बोहरा (ramcharan bohra) ने स्मार्ट सिटी सलाहकार समिति की बैठक को सम्बोधित किया. इस दौरान अधिकारियों को निर्देशित किया कि जयपुर परकोटे के अन्दर चल रहे विकास कार्यो विशेष रूप से बाजारों में चल रहे कार्यो को दीपावली से पूर्व पूर्ण किया जाए . ताकि व्यापारियों एवं आमजन को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना नहीं करना पड़ें. साथ ही सांसद ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि करतारपुरा नाले एवं जयपुर एयरपोर्ट नाले के मार्ग में आने वाले अतिक्रमण एवं अड़चनों को दूर कर विकास कार्यो में तेजी लाए। सांसद बोहरा ने कहा कि करतारपुरा नाले के लिए 21 करोड़ रूपए स्वीकृत हो चुके है लेकिन जमीन आवटंन के अभाव में अभी तक किसी भी प्रकार का कार्य शुरू नहीं हुआ है। जिससे आमजन को बारिश में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

कांग्रेसराज में अराजकता का माहौल, प्रदेश में कहीं भी बहन-बेटी सुरक्षित नहीं : डाॅ. सतीश पूनियां

सांसद बोहरा ने कहा कि स्मार्ट सिटी एवं अमृत योजना के तहत किए जाने वाले कार्यो में गति लाए। शहर के नालों की सफाई, ठोस कचरा प्रबन्धन, बाजारों में लाईट फसाड, सीवरेज सफाई एवं उनमें सेंसर लगाने का कार्य, कृष्णा सर्किट के तहत मंदिरों का जीर्णोद्धार एवं सौन्दर्यकरण, ई रिक्शा प्रबन्धन, सिटी के बाजारो में पार्किंग व्यवस्था अन्य विकास कार्य शीघ्र पूर्ण किए जाए ताकि आमजन को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना नहीं करना पड़ें और आने वाले पर्यटकों को भी सुविधाओं का लाभ मिले। इस मौके पर यह भी तय किया गया कि स्मार्टसिटी सलाहकार समिति के जनप्रतिनिधि सोमवार को परकोटे में चल रहे स्मार्टसिटी के कार्यो का जायजा लेंगे।
LOCKDOWN से पर्यटन क्षेत्र बहुत प्रभावित हुआ, पुनर्जीवित करने को हो प्रयास : एचसी पुरोहित

इस मौके पर विधानसभा मुख्य सचेतक महेश जी जोशी, किशनपोल विधायक अमीन कागजी, मालवीय नगर विधायक कालीचरण सराफ, एसीएस आलोक रंजन जी, सीईओ स्मार्ट सिटी लोकबन्धु जी, ग्रेटर नगर निगम आयुक्त दिनेश यादव एवं चैम्बर आॅफ काॅमर्स के मानद सचिव के.एल. जैन सहित समस्त अधिकारीगण मौजूद रहे.

शिक्षा आन्दोलन : आनलाइन पढ़ाई का 60 फीसद अभिभावकों ने किया बायकाट, सभी ने किया समर्थन

 

 


Leave a Reply