Home अंदर की बात देश के ऊर्जा मंत्री इसलिए नहीं जला पाए एक भी दीपक और...

देश के ऊर्जा मंत्री इसलिए नहीं जला पाए एक भी दीपक और मोमबत्ती


5 अप्रैल को 09 बजे 09 मिनट के लिए पूरे भारत के लोग अपने घर की बिजली बंद करके घर के सामने दीपक और मोमबत्ती जला रहे थे. तो उस समय देश के ऊर्जामंत्री आरके सिंह कहां थे? उन्होंने कोई दीपक नहीं जलाया. उन्होंने न तो मोमबत्ती जलाई. इतना ही नहीं वो उस समय अपने परिवार के साथ भी नहीं थे. जानिए वो कहाँ पर थे और क्या कर रह थे? उन्होंने इसकी जानकारी खुद दी है और फोटो भी शेयर किया है.

वो अपने काम पर थे

जिस समय सभी लोग अपने घर की बिजली बंद करके बालकनी या बाहर दीपक जला रहे थे तो उस समय देश के ऊर्जा मंत्री राज कुमार सिंह और उर्जा सचिव एसएन सहाई के साथ अपने कार्यालय में राष्ट्रीय ऊर्जा निगरानी केंद्र में ग्रिड की निगरानी में लगे थे. क्योकि ऐसी आशंका जताई जा रही थी कोई परेशानी हो सकती है. उन्होंने कहा कि मेरे परिवार ने इस दीप दिवस को मनाया है. उन्होंने बताया कि आपूर्ति ग्रिड पर कुछ मिनट के लिए 32000 MW पर आ गई थी. लेकिन फ्रीक्वेंसी और वोल्टेज सामान्य था.

भारत से लेकर आस्ट्रेलिया तक ऐसे मनाई गई 9 मिनट की ‘दिवाली’

सेना ने कश्मीर घाटी में 9 आतंकवादियों को मारा, अब रात में देश के लिए 9 मिनट हमे दिखाना है

3 अप्रैल को पीएम ने की थी अपील

‘इस कोरोना संकट से जो अंधकार और अनिश्चितता पैदा हुई है, उसे समाप्त करके हमें उजाले और निश्चितता की तरफ बढ़ना है। इस अंधकारमय कोरोना संकट को पराजित करने के लिए, हमें प्रकाश के तेज को चारो दिशाओं में फैलाना है: और इसलिए, इस Sunday, 5 अप्रैल को, हम सबको मिलकर, कोरोना के संकट के अंधकार को चुनौती देनी है, उसे प्रकाश की ताकत का परिचय कराना है। इस 5 अप्रैल को हमें, 130 करोड़ देशवासियों की महाशक्ति का जागरण करना है: 130 करोड़ देशवासियों के महासंकल्प को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है। 5 अप्रैल, रविवार को रात 9 बजे मैं आप सबके 9 मिनट चाहता हूं। ध्यान से सुनिएगा, 5 अप्रैल को रात 9 बजे: घर की सभी लाइटें बंद करके, घर के दरवाजे पर या बालकनी में, खड़े रहकर, 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं’.


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Must Read

कांग्रेस ने अनेकों घोटाले कर भारत के हित और साख को गिराया : डॉ. सतीश पूनियां

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी भारत को आर्थिक उन्नति के साथ आत्मनिर्भर बना रहे, श्री मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व...

गरीबों को न्याय दिलाने सड़क पर उतरे पुष्पेंद्र भारद्वाज, मंत्री से की मुलाकात

न्यू सांगानेर रोड को 200 फीट चौड़ा नहीं करने के लिए दिया ज्ञापन न्यू सांगानेर रोड व्यापार...

मणिपाल में मीडिया और जनसंचार में बनाएं अपना करियर

पत्रकारिता और जनसंचार के क्षेत्र में कई नई स्वर्णिम संभावनाएं पैनडैमिक के दौरान विश्वस्तर पर हेल्थ कम्युनिकेशन...

मीडिया सच दिखाए, मगर डराए नहीं : प्रो. भानावत

एमजेआरपी यूनिवर्सिटी की मानसिक स्वास्थ्य पर मीडिया का प्रभाव विषयक वेबिनार पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर प्रोफेसर डॉ. संजीव भानावत ने कहा...

डिजिटल स्टैम्प से पकड़े जा रहे है अपराधी : प्रो त्रिवेणी सिंह

155260 पर ऑनलाइन फ्रॉड की तुरंत करें शिकायत अमित दुबे ने साइबर अपराध से बचने के बताएं...