अफजल गुरू की कहानी देखने के लिए देखिये ‘ग़ालिब ‘ | Film Gaalib

फिल्म 'गालिब' (Gaalib) में रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखिलिया ने आतंकी अफजल की पत्नी की भूमिका निभाया है।

0
284
मशहूर पटकथा लेखक धीरज मिश्रा
मशहूर पटकथा लेखक धीरज मिश्रा

  • 13 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी फिल्म गालिब
  • फिल्म के पटकथा लेखक धीरज मिश्रा का धमाकेदार इंटरव्यू

सूर्या यादव | प्रयागराज

कश्मीर की घटनाओं से जुड़ी एक और फिल्म ‘गालिब’ (Gaalib) का ट्रेलर रिलीज हो गया है. मनोज गिरी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘गालिब’ (Gaalib) में रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखिलिया ने आतंकी अफजल की पत्नी की भूमिका निभाया है। फिल्म के निर्माता घनश्याम पटेल और मशहूर पटकथा लेखक धीरज मिश्रा (Dhiraj Mishra) ने लिखी है. आइये जानते हैं धीरज मिश्रा से बातचीत के प्रमुख अंश :

फिल्म कश्मीर फाइल्स और गालिब में क्या अंतर है ?

धीरज मिश्रा : दोनों फिल्में कश्मीर के मुद्दे से जुड़ी हैं बस यही एकरूपता है। ‘कश्मीर फाइल्स’ में कश्मीरी पंडितों के ऊपर हुए अत्याचार को दिखाया गया है जबकि गालिब में संसद हमले का मुख्य आरोपी अफजल गुरू के बेटे गालिब जो एक होनहार छात्र है उसके संघर्ष को दिखाया गया है।

कश्मीर में फिल्में बनाना मुश्किल होता है ?

धीरज मिश्रा : कश्मीर से जुड़ी फिल्में बनाना हमेशा से संवेदनशील रहता है। कश्मीर फाइल्स को लेकर देश में कितनी चर्चा रही और कितने लोगों ने फिल्म में एक पक्ष को ही दिखाने की बात कहकर विरोध भी किया। आमतौर पर अन्य मुद्दों पर बनी फिल्मों की चर्चा देश में उतनी नहीं होती।

फिल्म गालिब के कहानी के बारे में बताए..?

धीरज मिश्रा: गालिब फिल्म संसद हमले के मुख्य आरोपी अफजल गुरू और उसके बेटे जिसका नाम ग़ालिब है, उसी पर केंद्रित है। फिल्म में गालिब एक होनहार छात्र है उसके और उसके परिवार के संघर्ष के बारे में बखूफी फिल्माया गया है।

आतंकी की पत्नी भूमिका निभाने के लिए दीपिका चिखिलिया की आलोचना हो रही ?

धीरज मिश्रा : जी यह बात सच है कि फिल्म में आतंकी की भूमिका निभा रही दीपिका चिखिलिया के कई हिन्दू संगठनो ने विरोध भी किया। मगर मैं आपको बता दू 13 मई को जब दर्शक सिनेमाघरों में फिल्म को देखेगा तो जो लोगों के मन में उनके किरदार को लेकर नकरात्मक विचार है सकरात्मक विचार में बदल जाएंगे। उनके अभिनय की तारीफ भी करेंगे।

अपने बारे में कुछ बताए और नए लेखकों के लिए कोई संदेश..?

धीरज मिश्रा: मैं, मूलत उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले से हूँ। संघर्षों से तपकर बॉलीवुड तक का सफर तय किया हूँ। मुझे इतिहास में गहरी रुचि है। इसीलिए अब तक मैं कई इतिहास और देशभक्ति से जुड़ी कई फिल्में लिख चुका हूँ। जो रिलीज भी हो चुकी है गालिब भी 13 मई को रिलीज हो रही है इसके बाद देश की पहली महिला गवर्नर और स्वतंत्रता सेनानी सरोजनी नायडू की बॉयोपिक पूरा लिख चुका हूँ. इसकी शूटिंग मई से शुरू हो रही है। धन्यवाद


Leave a Reply