दलित खेत में आया तो पड़ेंगे जूते और लगेगा 5 हजार का जुर्माना, जानिए उत्तर प्रदेश में कहाँ जारी हुए ये तुगलकी फरमान

0
96
the-dalit-who-came-to-the-farm-was-fined-5000-and-punished-with-50-shoes

  • दलितों के लिए जारी किया दबंग ने तुगलकी फरमान 
  • दलित खेत में आया तो पड़ेंगे 50 जूते 

पोलटॉक नेटवर्क | लखनऊ /आदित्य कुमार 

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से दलित विरोधी मानसिकता एक बार फिर सामने आई है। मुजफ्फरनगर से एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में एक व्यक्ति की दबंगई सामने आयी है। जो वीडियो सामने आया है उसमें वह व्यक्तिगांव में बाक़ायदा मुनादी कराकर दलित परिवारों को खुलेआम धमकी देता दिख रहा है। दबंग ने मुनादी कराकर दलित समाज के लोगों को चेतावनी दी है कि अगर उसके खेत पर, समाधी या ट्यूबवेल पर अगर दलित समाज का कोई भी व्यक्ति जाएगा तो उस पर पांच हज़ार रुपयों का जुर्माना और 50 जूतों की सजा दी जाएगी।

दरअसल यह मामला मुजफ्फरनगर जिले के चरथावल थाना क्षेत्र के पावटी खुर्द गांव का है। जहां सोमवार को कुख्यात अपराधी रहे विक्की त्यागी के पिता राजबीर सिंह के द्वारा एक तुगलकी फरमान जारी किया गया। जहां ढोल से मुनादी पीटकर गांव में ऐलान किया गया कि काेई भी दलित यदि उसकी डोल, समाधि और ट्यूबवेल पर दिखा, तो पांच हजार रुपए जुर्माना और 50 जूतों की सजा मिलेगी। मुनादी के दौरान गांव के लोगों ने इसे  अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर लिया और वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया।

पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ़्तार

वीडियो सामने आते ही पुलिस भी हरकत में आयी और मामले में त्वरित कार्रवाई की। एसएसपी मुज़फ्फरनगर अभिषेक यादव ने तत्काल ही इस वायरल वीडियो का संज्ञान लिया। उनके आदेश पर क्षेत्रीय पुलिस ने इस मामले में तुरंत कार्यवाही करते हुए मुकदमा पंजीकृत कर  राजवीर सिंह और उसके एक अन्य साथी को गिरफ़्तार कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है। इसके साथ ही SSP अभिषेक यादव ने चेतावनी देते हुए कहा कि कि आरोपी राजवीर सिंह के ऊपर भविष्य में गुंडा अधिनियम के अंतर्गत भी कार्यवाही भी की जाएगी।

SSP अभिषेक यादव ने बताया कि जनपद के थाना चरथावल गांव पावटी खुर्द में राजबीर नाम का एक व्यक्ति की ओर से गैर-कानूनी और आपत्तिजनक जातिगत टिप्पणी के साथ ही मारपीट की बात की गई है। उसमें उक्त व्यक्ति तथा उसके साथी के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। SSP ने बताया कि मुनादी पीटने वाले आरोपित गांव पावटी निवासी कुंवर पाल को गिरफ्तार कर लिया गया है।


Leave a Reply