Gyanvapi Masjid Survey: ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे फिर से शुरू, सोशल मीडिया पर कुछ भी पोस्ट करना पड़ सकता है भारी

0
136
gyanvapi masjid case latest news

  • ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे फिर से शुरू 
  • मस्जिद के आस पास का बाजार किया गया बंद 

पोलटॉक नेटवर्क | वाराणसी 

Gyanvapi Masjid Survey: ज्ञानवापी मस्‍जिद (Gyanvapi case) में सर्वे और वीडियोग्राफी का कार्य आज एक बार फिर से शुरू से शुरू हो गया है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सर्वेक्षण टीम (Survey team) ने दोबारा से सर्वे का काम शुरू किया है। ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे आज सुबह 8 बजे से शुरू हो गया। सुरक्षा के लिहाज से काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद के आस पास भारी पुलिस बल की तैनाती की गयी है।

कोर्ट के आदेश के बाद आज 14 मई को ज्ञानवापी मस्जिद और गौरी श्रृंगार मामले में सर्वे का कार्य शुरू किया गया। सर्वे का कार्य सुबह 8 बजे से शुरू हुआ जो दोपहर 12 बजे तक जारी रहेगा। किसी भी दुर्घटना से बचने के लिए मस्जिद क्षेत्र और उसके आसपास भारी पुलिस की तैनाती की गई है। दोपहर 12 बजे तक सर्वे पूरा होने के कारण वाहनों की आवाजाही को रोकने के लिए बैरिकेड्स लगाए गए हैं। सर्वे पूरा होने तक दुकानदारों को अपना कारोबार बंद रखने के निर्देश दिए जाने के कारण बाजार बंद है।

ज्ञानवापी मस्जिद सर्वेक्षण के लिए सुरक्षा पर विवरण प्रदान करते हुए डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम ने एएनआई को बताया, “यह सुनिश्चित करने के लिए एक मजबूत व्यवस्था है कि लोगों को किसी भी असुविधा का सामना न करना पड़े, दर्शन अच्छी तरह से हो और सब कुछ ठीक रहे।”

सोशल मीडिया पर निगरानी रखने के निर्देश

ज्ञानवापी मस्जिद के चल रहे सर्वे में किसी प्रकार की बाधा न आये इसके लिए प्रसाशन हर संभव कोशिश कर रहा है। लिस कमिश्नर की ओर से काशी व वरुणा जोन के डीसीपी को निर्देशित किया गया है। मंदिर परिक्षेत्र के आस-पास सुरक्षा बढ़ाने, मिश्रित आबादी में गश्त और निगरानी बढ़ाने के लिए निर्देश दिया है। खासतौर से सोशल मीडिया पर निगरानी रखने के लिए कहा है। ज्ञानवापी सर्वे को लेकर कमिश्नरेट में अलर्ट जारी किया गया है।


Leave a Reply