विश्व भूषण मिश्र वाराणसी के अपर आयुक्त बनाये गए | Vishwa Bhushan Mishra

0
59
IAS PCS officers transfer

  • उत्तर प्रदेश में किये गए IAS और PCS अधिकारीयों के तबादले 
  • मुख्यमंत्री कार्यालय में तीन विशेष सचिव तैनात किए गए

पोलटॉक नेटवर्क | लखनऊ 

उत्तर प्रदेश की सत्ता में वापसी के बाद से सीएम योगी आदित्‍यनाथ (yogi adityanath) एक्शन मोड में दिखाई दे रहे हैं। योगी सरकार ने एक ही हफ्ते में दूसरी बार प्रशासनिक फेरबदल किया है। यूपी सरकार ने शुक्रवार देर शाम 5 आईएएस (IAS) और 7 पीसीएस (PCS) अधिकारियों के तबादले (UP IAS Transfer) कर दिए है। इन तबादलों के जरिए मुख्यमंत्री कार्यालय में तीन विशेष सचिव तैनात किए गए हैं। जिनमें से दो आईएएस और एक पीसीएस अधिकारी है।

इन PCS अधिकारियों के हुए तबादले

योगी सरकार  शुक्रवार शाम को IAS अधिकारीयों के साथ ही PCS अधिकारीयों का भी फेरबदल किया है। योगी सरकार ने 7 PCS अधिकारीयों के तबादले किये है। जिन PCS अधिकारीयों की सेवा में फेरबदल किया गया है उनमें विश्व भूषण मिश्र (vishwa bhushan mishra pcs) को नागरिक उड्डयन निदेशालय में प्रभारी अपर निदेशक (प्रशासन) से हटाकर वाराणसी का अपर आयुक्त बनाया गया है। वहीं अमेठी में अपर जिलाधिकारी (राजस्व एवं वित्त) सुशील प्रताप सिंह को नागरिक उड्डयन निदेशालय में प्रभारी अपर निदेशक (प्रशासन) बनाया गया है। इसके साथ ही आशुतोष मोहन अग्निहोत्री को यूपी अधिनस्थ सेवा चयन आयोग के जगह सीएम कार्यालय में विशेष सचिव नियुक्त किया गया है।

 PCS officers transfer

IAS अधिकारियों के हुए तबादले

उत्तर प्रदेश सरकार ने 5 IAS अधिकारीयों की तैनाती में फेरबदल किया है। जिन IAS अधिकारीयों का तबादला किया गया है उनमें गोंडा के मुख्य विकास अधिकारी शशांक त्रिपाठी को मुख्यमंत्री का विशेष सचिव बनाया गया है। इसके साथ ही श्रावस्ती के सीडीओ ईशान प्रताप सिंह को भी मुख्यमंत्री का विशेष सचिव बनाया गया है।  वहीं गौरव कुमार को गोंडा का मुख्य विकास अधिकारी बनाया गया है, जो पहले आजमगढ़ के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट थे। बागपत के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के पद से हटाकर अनुभव सिंह को श्रावस्ती का मुख्य विकास अधिकारी बनाया गया है। वहीं आईएएस अन्नपूर्णा गर्ग को उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम का अपर प्रबंधक निदेशक बनाया गया है।

वहीं सहायक राज्य संपत्ति अधिकारी अजित कुमार सिंह को अमेठी का अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) बनाया गया है। इसके साथ ही राजस्व परिषद में विशेष कार्याधिकारी रहे सहदेव कुमार मिश्र को सोनभद्र के अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) नियुक्त किया गया है। सोनभद्र के अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) राकेश सिंह को प्रतापगढ़ का मुख्य राजस्व अधिकारी भेजा गया है। संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी अवनीश सक्सेना को सचिव उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पद पर नियुक्ति दी गयी है


Leave a Reply