COVID-19 : पूरी दुनिया को इंडिया दे रहा ‘जीवन’, सभी को बस भारत से ही उम्मीद

आज इजराइल के पीएम ने भारत को धन्यवाद कहा है. वैसे भारत पहले से ही सर्विया और श्रीलंका को मदद दे रहा है.

0
1577
pm modi woth Benjamin Netanyahu, Prime Minister of Israel
pm modi with Benjamin Netanyahu, Prime Minister of Israel

कोरोना (corona virus) का असर पूरी दुनिया पर पड़ गया है. लगभग सभी देश इसकी जद में आ चुके हैं. लेकिन एक बात ऐसी है कि भारत पूरी दुनिया के लिए ‘जीवनदाता’ बन गया है. अब दुनिया बिना भारत के आगे नहीं चल सकती. जो अभी कोरोना से परेशान है. अमेरिका, ब्राजील के बाद अब इजराइल भी भारत की तरफ देख रहा है. आज इजराइल के पीएम ने भारत को धन्यवाद कहा है. वैसे भारत पहले से ही सर्विया और श्रीलंका को मदद दे रहा है. मगर वो कौन सी बात है जो भारत को इतना मजबूत बना रही है. आइये पढ़िए पोलटॉक की ये ख़ास रिपोर्ट.

RAJASTHAN : गुलाबी शहर पर कोरोना का बढ़ा प्रकोप, यह है सभी जिलों का हाल

CORONA VIRUS : देश के शिक्षा मंत्री की बेटी खुद बना रही मास्क और बाँट भी रहीं

हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्विन दवा ने बढ़ा दी शान

भारत में बनने वाली दवा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्विन जो मलेरिया के काम आती है उसने पूरी दुनिया को अपना दीवना बना दिया है. गौरतलब है कि मंगलवार की शाम अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने अपनी रोज़ाना प्रेसवार्ता में इस दवा से जुड़े सवाल के जवाब में कहा कि भारत यदि अमरीका को ये दवा नहीं बेचेगा तो इसके ‘परिणाम’ हो सकते हैं. इससे पहले राष्ट्रपति ट्रंप इस दवा को कोविड-19 के इलाज में कारगर बता चुके थे. हालांकि उनके इस दावे की अभी मेडिकल विशेषज्ञों ने पुष्टि नहीं की है.

PM मोदी अपने चाहने वालों से बोले-मेरा सम्मान करना है तो करिये ये काम

इसके साथ ही साथ ब्राजील ने हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन की आपूर्ति की भारत से मांग करते हुए रामायण का जिक्र किया है. ब्राजील ने इस मदद की तुलना भगवान हनुमान द्वारा हिमालय से लाई गई संजीवनी से की है. ये दोनों देश दुनिया में ताकतवर देश हैं. जब ये यूज करेंगे तो पूरी दुनिया इस दवा की मांग करेगी.

कोरोना का असर : महाराष्ट्र सरकार ने की बड़ी अपील और यूपी सरकार ने उठाया यह बड़ा कदम

अब इजराइल भी हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्विन के लिए मांग किया है. और वहा के पीएम ने भारत के पीएम मोदी को धन्यवाद दिया है. उन्होंने मोदी को अपना प्रिय दोस्त कहा है. इतना है नहीं रूस को भी भारत से उम्मीद है. उसे भी बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. आने वाले दिनों में नई कहानी लिखी जायेगी.


Leave a Reply