Home जनसरोकार लॉकडाउन : जयपुर में प्रशासन ने 400 पैकेट राशन का वितरण नहीं...

लॉकडाउन : जयपुर में प्रशासन ने 400 पैकेट राशन का वितरण नहीं करने दिया : BJP सांसद


जयपुर. सांसद रामचरण बोहरा ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण जैसी वैश्विक महामारी के समय बिना किसी भेदभाव के हर जरूरतमंद तक राशन पहुंचाना सरकार का नैतिक दायित्व है। चाहे वो किसी भी धर्म और सम्प्रदाय का हो। इसमें किसी भी प्रकार की तुष्टिकरण की नीति नहीं अपनानी चाहिए। भोजन पर सभी का समान हक है और सरकार यह सुनिश्चित करें कि कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोये। एक तरफ सरकार के मुखिया कहते हैं कि कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोयेगा, वहीं दूसरी तरफ सत्तापक्ष के विधायक पक्षपात करने में लगे हुए हैं। यह खुले रूप से मानवता से खिलवाड़ नहीं तो और क्या है?

न्यू इंडिया नहीं नया भारत, स्मार्ट गांव और नया जीवन चाहिए !

सांसद बोहरा ने कहा कि वार्ड नं 64 के जरूरतमंदों द्वारा कलेक्ट्रेट कंट्रोल रूम में फोन करने पर उसे प्रभारी अधिकारी का नम्बर दिया जाता है और अधिकारी को फोन करने पर यह जवाब देना कि आपका राशन पार्टी कार्यकर्ता के पास है, वहीं से लेना, यह स्पष्टरूप से सरकार की संकिर्ण भावना को दर्शाता है। क्या सरकार पर क्षेत्रीय विधायक इस कदर हावी हो गए हैं कि जरूरतमंदों तक राशन सामग्री नहीं पहुंचाकर अधिकारी उनके चहेते कार्यकर्ताओं के पास पहुंचा रहे हैं।

लॉकडाउन एक्सक्लूसिव : राजस्थान का यह विधायक इस बार नहीं भर पाया अपने गाड़ी की क़िस्त, अपनी अंगूठी तक CM कोष में कर दिया दान

सांसद बोहरा ने कहा कि प्रतिदिन जयपुर संसदीय क्षेत्र के कर्फ्यूग्रस्त एवं अन्य क्षेत्रों से जिनके पास खाद्यान्न सामग्री नहीं पहुंच रही है, वो व्यक्ति दूरभाष पर अवगत करा रहे हैं। फिर भी सरकार की कानों पर जूं नहीं रेंग रही है। यहां तक कि जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए सार्वजनिक नम्बर भी सम्बन्धित प्रभारी, अधिकारियों द्वारा नहीं उठाए जा रहे हैं जिससे जरूरतमंद काफी परेशानी में हैं।

जब मैंने 3 करोड़ रूपये दे दिया तो अब 23 लाख रूपये की क्या जरूरत है : MLA रमेश चन्द्र मिश्र

बोहरा ने कहा कि हाल ही में मैंने 400 पैकेट का वितरण करवाना चाहा था, तब प्रशासन द्वारा यह कहकर लोड़िंग गाड़ी की अनुमति प्रदान नहीं की गई कि निजी व्यक्तियों से राशन वितरण नहीं करवा सकते, यह सरकार का आदेश है। वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं को राशन वितरण के लिए खुली छुट दे रखी है। यह तुष्टिकरण नहीं, तो और क्या है? गरीब, असहाय एवं जरूरतमंदो के लिए किसी पार्टी का होना जरूरी नहीं, केवल मानवता की सेवा करना हम सबका दायित्व है।

पालघर : जूना अखाड़े ने CM योगी से लगाई न्याय की गुहार, शिवसेना के हैं MP और MLA , नहीं आया बयान !

 


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Must Read

कांग्रेस ने अनेकों घोटाले कर भारत के हित और साख को गिराया : डॉ. सतीश पूनियां

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी भारत को आर्थिक उन्नति के साथ आत्मनिर्भर बना रहे, श्री मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व...

गरीबों को न्याय दिलाने सड़क पर उतरे पुष्पेंद्र भारद्वाज, मंत्री से की मुलाकात

न्यू सांगानेर रोड को 200 फीट चौड़ा नहीं करने के लिए दिया ज्ञापन न्यू सांगानेर रोड व्यापार...

मणिपाल में मीडिया और जनसंचार में बनाएं अपना करियर

पत्रकारिता और जनसंचार के क्षेत्र में कई नई स्वर्णिम संभावनाएं पैनडैमिक के दौरान विश्वस्तर पर हेल्थ कम्युनिकेशन...

मीडिया सच दिखाए, मगर डराए नहीं : प्रो. भानावत

एमजेआरपी यूनिवर्सिटी की मानसिक स्वास्थ्य पर मीडिया का प्रभाव विषयक वेबिनार पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर प्रोफेसर डॉ. संजीव भानावत ने कहा...

डिजिटल स्टैम्प से पकड़े जा रहे है अपराधी : प्रो त्रिवेणी सिंह

155260 पर ऑनलाइन फ्रॉड की तुरंत करें शिकायत अमित दुबे ने साइबर अपराध से बचने के बताएं...