Home राजनीति से इतर LATEST UPDATE भारत को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में अभूतपूर्व विकासोन्मुखी बजट : सांसद...

भारत को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में अभूतपूर्व विकासोन्मुखी बजट : सांसद रामचरण


  • सांसद रामचरण बोहरा ने केन्द्रीय बजट पर दी अपनी प्रतिक्रिया
  • कोरोना के चलते ऐतिहासिक बजट के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं वित्त मंत्री का जताया आभार

पोलटॉक नेटवर्क | जयपुर 

जयपुर सांसद रामचरण बोहरा ने सोमवार को केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किये गये बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बजट भारत को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में विकास के नये आयाम स्थापित करेगा। वित्त मंत्री ने 75 वर्ष ओर उससे अधिक आयु के सीनियर सीटिजन को पेंशन एवं ब्याज आय पर आईटीआर फाईल दाखिल करने से मुक्त करने, स्वास्थ्य सेवाओं में 137 प्रतिशत की वृद्धि एवं किसानों को लागत से डेढ़ गुणा ज्यादा देने का प्रयास सराहनीय कदम है।

सांसद बोहरा ने बताया कि 100 नये सैनिक स्कूल खोलने, जल-जीवन मिषन के लिए 2.87 लाख करोड़, स्वच्छता मिशन के लिए 71,000 करोड़, वायु प्रदूषण के लिए 2217 करोड़, कोरोना वैक्सीन के लिए 35,000 करोड़ का पैकेज, प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वास्थ्य योजना के लिए 64,180 करोड़, रेलवे के लिए 1.10 लाख करोड़, सड़क मंत्रालय के लिए 1.18 लाख करोड़, पूंजीगत व्यय के लिए 5.54 लाख करोड़, 3 वर्ष में 7 मेगा टैक्सटाईल पार्क लाॅन्च, बीमा में एफ.डी.आई. को 49 प्रतिशत से बढ़ाकर 74 प्रतिशत करने का प्रस्ताव, टैक्स आॅडिट लिमिट 5 करोड़ से बढ़ाकर 10 करोड़ रुपये (केवल 95 प्रतिशत डिजिटल भुगतान कारोबार के लिए), प्रवासी मजदूरों के लिए खाद्य सुरक्षा योजना का प्रावधान कर आत्मनिर्भर भारत की दिषा में एक सकारात्त्मक कदम आगे बढ़ाया है।

सांसद बोहरा ने कहा कि हर देशवासी के स्वास्थ्य की चिंता करते हुए वित्त मंत्री ने 2,23,846 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। जो पिछले स्वास्थ्य बजट 94,452 करोड़ की तुलना में 137 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है, अफोर्डेबल हाउसिंग छूट में एक वर्ष की वृद्धि एवं किसानों को लागत से डेढ़ गुणा ज्यादा देने का प्रयास सराहनीय कदम है।


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Must Read

चौधरी साहब ताउम्र ग़रीबों, किसानों, नौजवानों और वंचितों की आवाज़ बने रहे : यज्ञेन्दु

चौधरी अजीत के बेटे जयंत ने दी सोशल मीडिया से जानकारी देश भर के नेताओं ने भावभीनी...

वैक्सीनेशन के पश्चात् मिलने वाले सर्टिफिकेट पर पीएम की फोटो नहीं लगाने वाला बयान अत्यन्त शर्मनाक : राजेन्द्र राठौड़

राजस्थान में ऑक्सीजन का कोटा 100 मीट्रिक टन बढ़ाकर 280 मीट्रिक टन से 380 मीट्रिक टन किया है ...

प्रदेश युवा कांग्रेस ने “सेवा दिवस” के रुप में मनाया मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जन्मदिन

प्रदेश के सभी 33 जिलों में रक्तदान शिविर, फल, भोजन, मास्क एवं सैनिटाइजर वितरण कार्यक्रम पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर  राजस्थान...

केन्द्र सरकार द्वारा दी जा रही सहायता से गहलोत सरकार जनता को दे राहत : सांसद रामचरण बोहरा

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और केंन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से की मुलाकात कोरोना आपदा प्रबंधन, रेमेडिसिवर...

कोरोना मरीजों और उनके परिजनों के लिए प्रदेश युवा कांग्रेस ने शुरू की ‘जनता रसोई’

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा "कोई भूका ना सोए" को आगे बढ़ाते हुए को खाना उपलब्ध करवाने का लिया संकल्प पोल...