जौनपुर के तबलीगी जमात के प्रमुख का निधन, अस्थाई जेल में थे बंद

पिछले दिनों तबलीगी जमात के लोगों को लेकर काफी बवाल मचा हुआ था. इनके बारे में तमाम तरह की बातें सामने आ रही थी. देश में इनके बारे में चर्चा छिड़ी हुई थी. इसी कड़ी उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के तबलीगी जमात के प्रमुख नसीम अहमद का मंगलवार को निधन हो गया है.

0
750
tableege jamat
जौनपुर के तब्लीगी जमात प्रमुख नसीम खान.

  • दो बार आ चुका था हार्ट अटैक 
  • अस्थाई जेल में थे बंद , मंगलवार को हुआ निधन 

पिछले दिनों तबलीगी जमात के लोगों को लेकर काफी बवाल मचा हुआ था. इनके बारे में तमाम तरह की बातें सामने आ रही थी. देश में इनके बारे में चर्चा छिड़ी हुई थी. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के तबलीगी जमात के प्रमुख नसीम अहमद का मंगलवार को निधन हो गया है. जो अस्थाई जेल में बंद थे. उनकी तबीयत बिगड़ी और उन्हें अस्पताल लाया गया लेकिन वो बच न सके. जौनपुर के ही राजधानी.इन वेबपोर्टल के हवाले से यह खबर है कि नसीम अहमद का निधन हो गया है. इनकी उम्र लगभग 65 साल के आसपास थी. इसको लेकर तमाम तरह की चर्चाएँ हो रही हैं.

ग्रामीण क्षेत्र में हर व्यक्ति को रोजगार की गारंटी दी जाये : अरुणा रॉय

यह है घटनाक्रम

तब्लीग़ी जमात के प्रमुख नसीम अहमद का मंगलवार रात निधन हो गया। उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद प्रसाद कालेज स्थित अस्थायी जेल से ज़िला अस्पताल लाया गया। यहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। कुछ दिनों पहले जौनपुर में भी छिपे हुए जमाती मिले थे तो उनके साथ नसीम अहमद को भी गिरफ्तार किया गया था। इनके ऊपर भी कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था। क्वारन्टीन के दौरान ही उन्हें प्रसाद कॉलेज में बनी अस्थायी जेल में डाल दिया गया। वहां उनको हार्ट अटैक आया तो वाराणसी इलाज के लिए भेजा गया। दोबारा अटैक आने पर ज़िला अस्पताल में एडमिट कराया गया। यहां भी दवा देकर छोड़ दिया गया। आधी रात के बाद जेल में उनकी हालत अचानक ख़राब हो गयी। आनन फानन में उन्हें ज़िला अस्पताल लाया गया। यहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

आतिफ रशीद की रसोई से महीने भर से हजारों लोगों को मिल रहा भोजन

दिल्ली में जौनपुर के तबलीगी जमात के लोग हुए थे शामिल

दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित जमात में जौनपुर के भी 50 लोग शामिल थे। जिनमें से 34 लोगों को चिन्हित कर उन्हें नगर के शिया कॉलेज में बनाए गए एकांतवास में रख दिया है। वहीँ जमात के प्रमुख के प्रमुख का निधन हो गया है. नसीम खान जौनपुर शहर के ही रहने वाले थे.

कोरोना असर : राजस्थान के गुलाबी पर्यटन में अपने लाएँगे ‘बहार’, सरकार कर रही बड़ी तैयारी


Leave a Reply