झालावाड़ के किसान की बेटी का नेशनल मींस कम मेरिट स्काॅलरशिप के लिए हुआ चयन

इन दिनों बच्चों को पढ़ाने के लिए सरकार की कई योजनायें चल रही हैं. इस कड़ी में बच्चों को पढ़ाई के लिए कई सुविधाएँ मिल रही है. झालावाड़ के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय करनवास की कक्षा आठवीं की छात्रा को यह लाभ मिला है. छात्रा मुस्कान मेघवाल पुत्री रमेशचन्द्र मेघवाल का चयन मानव संसाधन एवं विकास मंत्रालय, नई दिल्ली की ओर से नेशनल मींस कम मेरिट स्काॅलरशिप के लिये चयन हुआ है।

0
424
राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय करनवास की कक्षा आठवीं की छात्रा के साथ योगेन्द्र सिंह नरुका.
राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय करनवास की कक्षा आठवीं की छात्रा के साथ योगेन्द्र सिंह नरुका.

  • राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय करनवास के 8वीं की छात्रा की कहानी
  • मुस्कान मेघवाल यह स्काॅलरशिप प्राप्त करने वाली पहली छात्रा है

झालावाड़ | इन दिनों बच्चों को पढ़ाने के लिए सरकार की कई योजनायें चल रही हैं. इस कड़ी में बच्चों को पढ़ाई के लिए कई सुविधाएँ मिल रही है. झालावाड़ के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय करनवास की कक्षा आठवीं की छात्रा को यह लाभ मिला है. छात्रा मुस्कान मेघवाल पुत्री रमेशचन्द्र मेघवाल का चयन मानव संसाधन एवं विकास मंत्रालय, नई दिल्ली की ओर से नेशनल मींस कम मेरिट स्काॅलरशिप के लिये चयन हुआ है।

आत्मनिर्भरवीर : मोहम्मद अली फतह ने आंवले की बागवानी से बदली दी सैकड़ों किसानों की जिन्दगी

पंचायत प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी, करनवास डॉ. योगेन्द्र सिंह नरुका, छात्रवृत्ति योजना प्रभारी लक्ष्मण लाल मीणा, उपसरपंच रघुराज नागर ने छात्रा मुस्कान मेघवाल के घर पहुँच उसे व उसके परिवार जन को बधाई दी। पंचायत प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी, करनवास डाॅ. योगेन्द्र सिंह नरुका ने बताया कि ग्राम पंचायत करनवास क्षेत्र में छात्रा मुस्कान मेघवाल यह स्काॅलरशिप प्राप्त करने वाली पहली छात्रा है|

नेता कितने सोशल : अखिलेश यादव से इस मामले में बहुत पीछे हैं योगी आदित्यनाथ और मायावती !

इससे पूर्व इस पंचायत क्षेत्र में किसी भी विद्यार्थी को यह स्काॅलरशिप प्राप्त नहीं हो सकी है। खेती-बाड़ी व मजदूरी से जुड़े रमेशचन्द्र मेघवाल की बिटिया मुस्कान मेघवाल को अब अपनी पढाई के लिये चार साल तक प्रतिवर्ष स्काॅलरशिप के रूप में 12 हजार रुपये (12,000 ) मिलेंगे।

बड़ी पहल : केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) की कैंटीनों पर अब सिर्फ स्वदेशी उत्पादों की ही बिक्री होगी : अमित शाह

यानी मानव संसाधन विकास मंत्रालय, नई दिल्ली की ओर से छात्रा मुस्कान मेघवाल को स्काॅलरशिप के रूप में चार वर्षों में कुल 48 हजार रुपये (48,000) मिलेंगे। डॉ.योगेन्द्र सिंह नरुका, पंचायत प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी करनवास ने मुस्कान मेघवाल के उज्जवल भविष्य की कामना की है.

LIVE UPDATE : 20 लाख करोड़ रुपए का आर्थिक पॅकेज की घोषणा : पीएम नरेंद्र मोदी


Leave a Reply