विनय दुबे के फेसबुक पर 221,736 फालोवर्स और हजारों लोगों की जुटा ली भीड़ मगर लोक सभा चुनाव में मिले थे मात्र 471 वोट

0
931
vinay dube
विनय दुबे , बांद्रा में भीड़ जुटाने का आरोपी

विनय दुबे (vinay dube) इन दिनों चर्चा में है. उसने काम ही ऐसा किया है. पिछले दिनों उसने मुंबई के बांद्रा में यूपी और बिहार के हजारों लोगों को जुटा लिया था. महाराष्ट्र पुलिस ने हजारों मजदूरों को गुमराह करने वाले आरोपी विनय के खिलाफ एपिडेमिक एक्ट (महामारी एक्ट) की धारा 3 और आईपीसी की धारा 117, 153 ए, 188, 269, 270 और 505 (2) के तहत मामला दर्ज किया है। यह विनय दुबे उत्तर प्रदेश के भदोही का रहने वाला है. कई सालों से मुंबई में रह रहा है. इसके पिता ऑटो ड्राइवर हैं. पढ़िए पोलटॉक की खास रिपोर्ट.

सुपर हीरो से कम नहीं देवरिया का यह “मास्कमैन”, जरूरतमंदों के लिए बना एक उम्मीद

महाराष्ट्र की कल्याण लोक सभा सीट से लड़ा है चुनाव

विनय दुबे महाराष्ट्र के कल्याण लोकसभा सीट से 2019 में निर्दलीय चुनाव लड़ चुका है. जिसे मात्र 471 वोट मिला था. इस सीट से शिवसेना के डॉ श्रीकांत एकनाथ शिंदे को 558023 वोट मिले थे. इन्हें जीत मिली थी. इस सीट से कुल 28 लोगों ने चुनाव लड़ा था जिसमें विनय दुबे 25वें स्थान पर था. 0.05 प्रतिशत वोट मिला था. गौरतलब है कि इस सीट पर नोटा (None Of The Above) तीसरे स्थान पर रहा. इसे कुल 12975 ईवीएम और 37 मत पोस्टल से मिले थे. ऐसे में कुल 13012 मत मिले थे.

LOCKDOWN : नहीं बजेगी शहनाई और मैरिज हाल रह जाएंगे उदास, अरबों रूपये का नुकसान, लाखों परिवारों पर आर्थिक संकट

भदोही का है रहने वाला

विनय दुबे यूपी के भदोही जिले का रहने वाला है. औराई क्षेत्र के हरिनारायणपुर गांव का निवासी है. इसने अपने फेसबुक पेज पर 13 अप्रैल को एक भड़काऊ पोस्ट लिखा था. जाज लिखित रूप में केंद्र सरकार और उत्तर भारत की राज्य सरकारों को चेतानवी पत्र दिया है. 18 अप्रैल तक अगर दुसरे राज्यों के फंसे लोगों उनके घरों तक नहीं पहुचाया गया तो उग्र आन्दोलन होगा. उसने इसके पहले एक वीडियो भी फेसबुक पर शेयर किया था.

जौनपुर में कोई परेशानी न आये इसके लिये 5 साल की सांसद निधि देने को तैयार : MP श्याम सिंह यादव

राज्य में कोरोना के कुल 2334 मरीज सामने आए हैं। इसमें से 217 मरीज ठीक हो चुके हैं और कोरोना के चलते 160 लोगों की मौत हो चुकी है। सिर्फ मुंबई में ही कोरोना के हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं और 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना महामारी में सरकार के हर सकारात्मक कार्य के साथ मजबूती से खड़ी है बसपा : सांसद रितेश पांडेय


Leave a Reply