Home जनसरोकार LOCKDOWN : 'लालू की रसोई' से बिहार में सैकड़ों लोगों को मिल...

LOCKDOWN : ‘लालू की रसोई’ से बिहार में सैकड़ों लोगों को मिल रही वेज बिरियानी


कोरोना (Covid-19) का संकट चला रहा है. देश हो विदेश सभी जगह इसका असर है. लेकिन भारत में सभी लोग कुछ न कुछ न कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज बात होगी बिहार की. जहां पर राजद के नेता और लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव की. जिन्होंने अपने जन्मदिन पर 16 अप्रैल को लालू की रसोई (LALU KI RASOI ) की शुरुआत की है. जहां से सैकड़ों लोगों को खाना खिलाया जा रहा है. इसकी बकायदे फोटो भी तेज प्रताप यादव (TEJ PRATAP YADAV) अपने ट्वीटर पर डाल रहे हैं. इसी पर आधारित पढ़िए ये स्टोरी. वहीँ बिहार और लालू (LALU PRASAD YADAV ) को लिट्टी चोखा पसंद है. लेकिन तेज प्रताप लगातार वेज बिरियानी लोगों को उपलब्ध करा रहे हैं.

जब मैंने 3 करोड़ रूपये दे दिया तो अब 23 लाख रूपये की क्या जरूरत है : MLA रमेश चन्द्र मिश्र

रोज लोगों को खिला रहे हैं सैकड़ों पैकेट खाना

लालू की रसोई (LALU KI RASOI) से लगातार सैकड़ों पैकेट खाना लोगों को भेजा जा रहा है. हर दिन वेज बिरियानी का 500 पैकेट खुद पैक करके तेज प्रताप यादव जरुरतमंद लोगों में बाँट रहे हैं. डेट वाइज देखिये जिसे तेज प्रताप ने शेयर किया है. उसपर लोगों की प्रतिक्रिया भी आ रही है.

18 अप्रैल को दो ट्वीट

तस्वीरें कल शाम की है ‘ लालू की रशोई हर रोज 500 गरीब परिवारों को खाना खिला रही है। @RJDforIndia के तमाम कार्यकर्ताओं से भी मेरा अपील है कि अपने अगल-बगल के गरीब परिवारों का ध्यान रखें ताकि इस कुर्सी कुमार के चक्कर में कोई भुखमरी का शिकार न बन जाए।’

“तेज रफ्तार, तेजस्वी सरकार” के बैनर तले चल रहे #लालूकीरसोई से रोज की तरह आज भी 500 गरीब परिवारों को खाना घर-घर पहूँचाया गया। कोरोना महामारी की इस लड़ाई में @RJDforIndiaपरिवार की कोशिश है कि कोई भी गरीब भूखा न मरे।’

20 अप्रैल को दो ट्वीट

लालू की रसोई में आज मेनू के अनुसार वेज-बिरियानी बनाई गई थी। अपने हाथों से पार्सल बनाकर Lockdown के कारण भूख से बिलख रहे गरीबों के घरों तक पहुँचवाया।

लॉकडाउन एक्सक्लूसिव : राजस्थान का यह विधायक इस बार नहीं भर पाया अपने गाड़ी की क़िस्त, अपनी अंगूठी तक CM कोष में कर दिया दान

22 अप्रैल को दो ट्वीट

लालू की रसोई लगातार तत्पर है गरीबों के पेट भरने के लिए। इस VVIP, कुशासनी सरकार में हम गरीबों को भुखा नहीं छोड़ सकते #tejraftaartejasvisarkaar के बैनर तले @RJDforIndiaकी हर इकाई बिहार के तमाम जिलों, पंचायतों में लालू की रसोई के माध्यम से लगातार गरीबों को मदद के लिए तत्पर है।

पालघर : मारने वालों में 9 बच्चे भी शामिल, कुल 110 लोग हिरासत में, गृह मंत्री ने बताया था 101 !

25 अप्रैल को दो ट्वीट

सुबह 5 बजे वेज बिरयानी की पैकिंग शुरू हुई और 8:30 AM तक करीब 700 गरीब परिवारों के बीच वितरण सम्पन्न हुआ। ये समय गरीबों को भुखमरी से बचाने का है और #tejraftaartejasvisarkaar की टीम लगातार लालू रसोई के माध्यम से खाने की पोटली लेकर गरीबों के दरवाजे पर दस्तक दे रही है।

 


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Must Read

कांग्रेस ने अनेकों घोटाले कर भारत के हित और साख को गिराया : डॉ. सतीश पूनियां

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी भारत को आर्थिक उन्नति के साथ आत्मनिर्भर बना रहे, श्री मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व...

गरीबों को न्याय दिलाने सड़क पर उतरे पुष्पेंद्र भारद्वाज, मंत्री से की मुलाकात

न्यू सांगानेर रोड को 200 फीट चौड़ा नहीं करने के लिए दिया ज्ञापन न्यू सांगानेर रोड व्यापार...

मणिपाल में मीडिया और जनसंचार में बनाएं अपना करियर

पत्रकारिता और जनसंचार के क्षेत्र में कई नई स्वर्णिम संभावनाएं पैनडैमिक के दौरान विश्वस्तर पर हेल्थ कम्युनिकेशन...

मीडिया सच दिखाए, मगर डराए नहीं : प्रो. भानावत

एमजेआरपी यूनिवर्सिटी की मानसिक स्वास्थ्य पर मीडिया का प्रभाव विषयक वेबिनार पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर प्रोफेसर डॉ. संजीव भानावत ने कहा...

डिजिटल स्टैम्प से पकड़े जा रहे है अपराधी : प्रो त्रिवेणी सिंह

155260 पर ऑनलाइन फ्रॉड की तुरंत करें शिकायत अमित दुबे ने साइबर अपराध से बचने के बताएं...