Home राजनीति से इतर LATEST UPDATE लॉकडाउन : पीएम मोदी कल दोपहर 3 बजे मुख्यमंत्रियों से करेंगे बातचीत

लॉकडाउन : पीएम मोदी कल दोपहर 3 बजे मुख्यमंत्रियों से करेंगे बातचीत


लॉकडाउन (lockdawn) खोलने को लेकर 11 मई की दोपहर 3 बजे पीएम नरेंद्र मोदी भारत के सभी मुख्यमंत्रियों से बात वीसी पर बात करेंगे। यह लॉक डाउन के दौरान 5 वीं बार ऐसा हो रहा है. जब पीएम बात करने जा रहे हैं.
इस मीटिंग में गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, चीफ सेक्रेटरी, होम सेक्रेटरी, हेल्थ सेक्रेटरी के अलावा, सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और डीजीपी मौजूद रहेंगे. माना जा रहा है कि केंद्र और राज्‍य सरकारों की ओर से 17 मई को खत्‍म हो रहे लॉकडाउन के बाद की रणनीति पर इस बैठक में चर्चा हो सकती है.

कोराना इफेक्ट : इस रमजान मुसलमानों की इबादत पर भी पड़ा है असर

पीएम नरेंद मोदी कल मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे. क्या उनके स्टेट में लॉकडाउन को खोला जाय या नहीं. यह भी बात हो सकती है कि किस सीएम ने क्या तैयारी कर रखी है. सभी राज्यों में वैसे हालात बहुत अछे नहीं है. हालांकि, कई राज्यों में कोरोना के केस नहीं मिल रहे है. लेकिन वहां भी अभी खोलने का आदेश आ जाये ऐसा नहीं दिख रहा है.

शर्मनाक : मजदूरों को घर नहीं ला सके लेकिन उनके अंतिम संस्कार के लिए विशेष विमान से जा रहे अधिकारी

इन राज्यों में हो सकती है ढील

कोरोना का असर पूरे भारत में है लेकिन कुछ राज्य ऐसे हैं जहां पर बहुत कम मामले हैं. जैसे अरुणाचल प्रदेश में एक भी मौत हुई है. मात्र कोरोना का एक ही केस मिला है. असम की भी स्थिति बेहतर है. जहां पर 2 लोगों की मौत हुई है और 63 केस मिल चुके हैं. दादरा नगर हवेली में एक केस है और एक भी मौत नहीं हुई है. गोवा में कुल 7 केस मिले थे लेकिन अब भी नहीं है. हिमाचल प्रदेश में कुल 50 मामले मिले थे जिनमें से 2 की मौत हो चुकी है. मणिपुर में 2 मामले मिले थे अब दोनों ठीक हो चुके हैं. मेघालय में 13 मामले मिले थे अब वहां भी स्थिति ठीक है. उत्तराखंड और पुड्डुचेरी को भी राहत मिल सकती है. बड़े राज्यों के लिए अभी भी अच्छी खबर नहीं है।

रिसर्च स्टोरी : लॉकडाउन ने जयपुर के होटल्स और ट्रेवल्स को राजा से बनाया ‘रंक’ , डेढ़ साल बाद भी उबरने की नहीं है संभावना


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Must Read

कांग्रेस ने अनेकों घोटाले कर भारत के हित और साख को गिराया : डॉ. सतीश पूनियां

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी भारत को आर्थिक उन्नति के साथ आत्मनिर्भर बना रहे, श्री मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व...

गरीबों को न्याय दिलाने सड़क पर उतरे पुष्पेंद्र भारद्वाज, मंत्री से की मुलाकात

न्यू सांगानेर रोड को 200 फीट चौड़ा नहीं करने के लिए दिया ज्ञापन न्यू सांगानेर रोड व्यापार...

मणिपाल में मीडिया और जनसंचार में बनाएं अपना करियर

पत्रकारिता और जनसंचार के क्षेत्र में कई नई स्वर्णिम संभावनाएं पैनडैमिक के दौरान विश्वस्तर पर हेल्थ कम्युनिकेशन...

मीडिया सच दिखाए, मगर डराए नहीं : प्रो. भानावत

एमजेआरपी यूनिवर्सिटी की मानसिक स्वास्थ्य पर मीडिया का प्रभाव विषयक वेबिनार पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर प्रोफेसर डॉ. संजीव भानावत ने कहा...

डिजिटल स्टैम्प से पकड़े जा रहे है अपराधी : प्रो त्रिवेणी सिंह

155260 पर ऑनलाइन फ्रॉड की तुरंत करें शिकायत अमित दुबे ने साइबर अपराध से बचने के बताएं...