किसानों के समर्थन में महाराष्ट्र के विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले ने पद से दिया इस्तीफा

महाराष्ट्र के विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले (Nana Falgunrao Patole) ने पद से दिया इस्तीफा। सूत्र बता रहे हैं कि उन्होने किसानों के आंदोलन को समर्थन दिया है.

0
561
नाना पटोले
नाना पटोले

  • कांग्रेस के नए महाराष्ट्र अध्यक्ष बन सकते हैं, चल रही है चर्चा
  • भाजपा के गोंदिया से रह चुके हैं सांसद, कांग्रेस से हैं विधायक

संतोष कुमार पांडेय | सम्पादक

महाराष्ट्र के विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले (Nana Falgunrao Patole) ने पद से दिया इस्तीफा। सूत्र बता रहे हैं कि उन्होने किसानों के आंदोलन को समर्थन दिया है. लेकिन सूत्र यह भी बता रहे हैं कि इन्हें महाराष्ट्र कांग्रेस का अध्यक्ष भी बनाया जा सकता है. इन्होने ने उप सभापति नरहरि जिरवाल को सौंप दिया है.

इस्तीफा देते हुए नाना पटोले
इस्तीफा देते हुए नाना पटोले.

किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय संयोजक डॉ. आरसी पांडेय ने पोलटॉक से विशेष बातचीत में बताया कि नाना पटोले कई दिनों से किसानों के आंदोलन को लेकर चिंतित हैं. जिसको लेकर उन्होंने इस्तीफा देने का निर्णय लिया है.

नाना पटोले द्वारा दिया गया इस्तीफा पत्र
नाना पटोले द्वारा दिया गया इस्तीफा पत्र

पांडेय ने फेसबुक पर लिखा है कि किसान आंदोलन का दर्द मुझसे ज्यादा कौन समझेगा महीनों से पटोले इस बात को लेकर उहापोह में थे. संवैधानिक पद पर बंधे होने से अपने को निष्क्रिय महसूस कर रहे थे. किसान आंदोलन से दुखी होकर महाराष्ट्र विधान सभा अध्यक्ष नाना पटोले ने इस्तीफा दिया है. सक्रिय किसान समस्या की लड़ाई लड़ सकेंगे। यदि महाराष्ट्र अध्यक्ष हो गये तो इस पद के सर्वथा योग्य है.


Leave a Reply