Home अंदर की बात मजदूरों काश तुम इंसान होते...बस बेबशी ही तुम्हारे हिस्से में आई, 8...

मजदूरों काश तुम इंसान होते…बस बेबशी ही तुम्हारे हिस्से में आई, 8 दिन में 61 मजदूरों की मौत


  • सिर्फ 8 दिन में 61 मजदूरों की मौत हो चुकी
  • मजदूरों की मौत पर दो दरोगा निलंबित, ट्रक जब्त और पीएम का संवेदना भरा ट्वीट आया

काश मजदूर भी शायद इंसान होते। जिनका न तो सरकार हालचाल ले रही है और न ही देश के लोग, सब बस उसका फायदा उठा रहे हैं. और उसे मिल रही है तो बस बेबसी, भूख, पैरों में छाले और जब वह बच जा रहा है तो मौत मिल रही है. सिर्फ 8 दिन में 61 मजदूरों की मौत हो चुकी है. इसे देखकर शायद ही कोई जिसका गला रुँआसा हो जाय और दिल न रो पड़े. मगर जिन्हें रोना आना चाहिए उन्हें शायद यह महसूस नहीं हो रहा है. मजदूरों की मौत पर न तो कोई रोने वाला है और न ही किसी को फर्क पड़ रहा. काश मजदूर भी इंसान होते तो लोग उनके लिए रोते। उनके मरने की खबर भी देश को रुला जाती। काश आज मन बहुत व्यथित होता। मजदूरों की मौत पर दो दारोगा निलंबित, ट्रक जब्त और पीएम का संवेदना भरा ट्वीट आया। और सब चुप। बेचारे थके हारे और ऊपर से ट्रॅक गिर गया। कैमरामैन वीडियो बना रहे, फोटो ग्राफर बढ़िया फोटो खींच रहे और कुछ लोग मीडिया में दुकान चला रहे हैं। सरकार मौन है क्योंकि कोरोना का कहर है ? तुम्हारे लिए भी अपने भारत अभियान चलता। अगर ट्रेन, प्लेन, और बैलगाड़ी से नहीं ला पाए तो इनके लिए खाने और पानी की व्यवस्था करते। मगर ये बात हमें सरकार से पूछना चाहिए…काश कोई संवेदनशील सरकार होती। तुम्हे मजदूर न समझकर इंसान समझती।

आत्मनिर्भरवीर : मोहम्मद अली फतह ने आंवले की बागवानी से बदली दी सैकड़ों किसानों की जिन्दगी

एक दिन में ही 29 मजदूरों की मौत

16 मई को उत्तर प्रदेश के औरैया में हादसा हुआ और इसमें 24 मजदूरों की मौत हो गई. और बड़ी संख्या में घायल हो गए हैं. दूसरी घटना महाराष्ट्र तेलंगाना के बॉर्डर पर राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर हुई है. यहां लगभग 70 मजदूरों को लेकर आ रहा एक ट्रक रात के 3.30 बजे पलट गया. इस घटना में 20 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. तीसरी घटना 16 मई की दोपहर में मध्य प्रदेश के सागर में हादसा हुआ है. दलबतपुर में मजदूरों को लेकर जा रही एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस हादसे में 5 मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि 20 मजदूर घायल हो गए हैं. प्रशासनिक अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया गया है.

नेता कितने सोशल : अखिलेश यादव से इस मामले में बहुत पीछे हैं योगी आदित्यनाथ और मायावती !

13 मई को 6 की मौत

बुधवार की रात को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर-सहारनपुर हाईवे पर एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। पंजाब से पैदल बिहार अपने गांव जा रहे 6 मजदूरों को एक तेज रफ्तार बस ने रौंद दिया था। सभी मजदूरों की मौके पर मौत हो गई थी। पुलिस के अनुसार, हादसा बुधवार रात 11:45 बजे हुआ था।

बड़ी पहल : केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) की कैंटीनों पर अब सिर्फ स्वदेशी उत्पादों की ही बिक्री होगी : अमित शाह

13 मई को गुना में 8 की मौत

मजदूर ट्रक में सवार होकर महाराष्ट्र से यूपी की ओर लौट रहे थे। यह हादसा मध्य प्रदेश के गुना के पास तब हुआ जब जब ट्रक की बस से टक्कर हो गई। ये सभी 8 मृतक उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे और महाराष्ट्र से लौट रहे थे।

LIVE UPDATE : 20 लाख करोड़ रुपए का आर्थिक पॅकेज की घोषणा : पीएम नरेंद्र मोदी

औरंगाबाद में रेलवे पटरी पर 16 की मौत

8 मई को हादसा हुआ था. महाराष्ट्र के औरंगाबाद में पैदल घर जा रहे 16 मजदूरों की मौत हो गई थी. जानकारी के मुताबिक़ रेल की पटरियों पर मजदूर सो गए थे. तभी मालगाड़ी ने उन्हें कुचल दिया। औरंगाबाद ट्रेन हादसे में 16 मजदूरों की जानें गई थीं। ये सभी मध्य प्रदेश के रहने वाले थे.

कोराना इफेक्ट : इस रमजान मुसलमानों की इबादत पर भी पड़ा है असर

समस्तीपुर में 2 की मौत

बिहार के समस्तीपुर जिले के उजियारपुर में मुजफ्फरपुर से प्रवासियों को लेकर कटिहार जा रही बस की ट्रक से टक्कर हो गई। इस हादसे में दो बस यात्रियों की मौत हो गई और करीब 30 लोग घायल हो गए थे।

कोरोना असर : राजस्थान के गुलाबी पर्यटन में अपने लाएँगे ‘बहार’, सरकार कर रही बड़ी तैयारी


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Must Read

कांग्रेस ने अनेकों घोटाले कर भारत के हित और साख को गिराया : डॉ. सतीश पूनियां

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी भारत को आर्थिक उन्नति के साथ आत्मनिर्भर बना रहे, श्री मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व...

गरीबों को न्याय दिलाने सड़क पर उतरे पुष्पेंद्र भारद्वाज, मंत्री से की मुलाकात

न्यू सांगानेर रोड को 200 फीट चौड़ा नहीं करने के लिए दिया ज्ञापन न्यू सांगानेर रोड व्यापार...

मणिपाल में मीडिया और जनसंचार में बनाएं अपना करियर

पत्रकारिता और जनसंचार के क्षेत्र में कई नई स्वर्णिम संभावनाएं पैनडैमिक के दौरान विश्वस्तर पर हेल्थ कम्युनिकेशन...

मीडिया सच दिखाए, मगर डराए नहीं : प्रो. भानावत

एमजेआरपी यूनिवर्सिटी की मानसिक स्वास्थ्य पर मीडिया का प्रभाव विषयक वेबिनार पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर प्रोफेसर डॉ. संजीव भानावत ने कहा...

डिजिटल स्टैम्प से पकड़े जा रहे है अपराधी : प्रो त्रिवेणी सिंह

155260 पर ऑनलाइन फ्रॉड की तुरंत करें शिकायत अमित दुबे ने साइबर अपराध से बचने के बताएं...