CORONA VIRUS : देश के शिक्षा मंत्री की बेटी खुद बना रही मास्क और बाँट भी रहीं

ऐसा ही एक नजारा है देश के शिक्षा मंत्री और उतराखंड के पूर्व सीएम के घर का. जहां पर उनकी बेटी घर में खुद सिलाई मशीन चलाकर खुद घर पर खादी के कपड़े से मास्क बना रही हैं. इतना ही नहीं जरूरतमंद लोगों को बाँट रही हैं.

0
970
आरुशी निशंक
ये आरुशी निशंक हैं. जो बड़े स्तर पर सामाजिक कार्य करती हैं.

कोरोना वायरस (CORONA VIRUS) के चलते भारत में सभी अपने काम को छोडकर मानव के हित और परोपकार में लगे हैं. क्या छोटा क्या बड़ा ! सभी बराबर हो चले हैं. ऐसा ही एक नजारा है देश के शिक्षा मंत्री और उतराखंड के पूर्व सीएम के घर का. जहां पर उनकी बेटी घर में खुद सिलाई मशीन चलाकर खुद घर पर खादी के कपड़े से मास्क बना रही हैं. इतना ही नहीं जरूरतमंद लोगों को बाँट रही हैं. डॉक्टर रमेश पोखरियाल निशंक (mp haridwar nishank ) ने खुद इस फोटो को शेयर किया है. ये आरुशी निशंक हैं. जो बड़े स्तर पर सामाजिक कार्य करती रहती हैं.

आरुशी निशंक
आरुशी निशंक घर पर मास्क बनाती हुईं .

स्वयं खादी का मास्क बना रही है

मुझे ये देखकर बहुत प्रसन्नता हुई कि मेरी बेटी घर पर स्वयं खादी के मास्क बनाकर अपने स्टाफ के कर्मचारियों को वितरित कर रही है और उनको कोरोना वायरस से बचने के लिये भी सजग कर रही हैl इस वैश्विक संकट के समय हर एक देशवासी का ये नैतिक कर्तव्य है कि वह अपने व्यक्तिगत स्तर पर अपनी रुचि अथवा योग्यता के अनुसार समाज हित में कुछ न कुछ कार्य करता रहे जिससे कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है।

आरुशी निशंक
ये आरुशी निशंक हैं जो केन्द्रीय मंत्री की बेटी है.

दूसरी बेटी सेना में कार्यरत

निशंक की दूसरी बेटी डॉ श्रेयशी निशंक आर्मी मेडिकल कोर में अफसर है. निशंक ने खुद इसकी जानकारी 1 अप्रैल 2018 को दी थी. उन्होंने लिखा था की मुझे खुशी है कि श्रेयशी ने हिमालयन मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई पूर्ण कर सेना में जाकर देश की सेवा करने का निर्णय लिया. निशंक उत्तराखंड के सीएम रहे हैं. कई बार मंत्री रहे हैं. और अब हरिद्वार से लगातार दूसरी बार भाजपा के सांसद हैं.

आरुशी निशंक
ये आरुशी निशंक हैं जो केन्द्रीय मंत्री की बेटी हैं.

इस समय देश को बड़े स्तर पर मास्क की जरुरत है. बड़ी संख्या में मास्क और दवाओं की जरुरत है. पिछले दिनों जल संसाधन मन्त्री की पत्नी ने भी मास्क बनाया था. जो मामला चर्चा में बना है.


Leave a Reply