Home जनसरोकार CORONA VIRUS : देश के शिक्षा मंत्री की बेटी खुद बना रही...

CORONA VIRUS : देश के शिक्षा मंत्री की बेटी खुद बना रही मास्क और बाँट भी रहीं


कोरोना वायरस (CORONA VIRUS) के चलते भारत में सभी अपने काम को छोडकर मानव के हित और परोपकार में लगे हैं. क्या छोटा क्या बड़ा ! सभी बराबर हो चले हैं. ऐसा ही एक नजारा है देश के शिक्षा मंत्री और उतराखंड के पूर्व सीएम के घर का. जहां पर उनकी बेटी घर में खुद सिलाई मशीन चलाकर खुद घर पर खादी के कपड़े से मास्क बना रही हैं. इतना ही नहीं जरूरतमंद लोगों को बाँट रही हैं. डॉक्टर रमेश पोखरियाल निशंक (mp haridwar nishank ) ने खुद इस फोटो को शेयर किया है. ये आरुशी निशंक हैं. जो बड़े स्तर पर सामाजिक कार्य करती रहती हैं.

आरुशी निशंक
आरुशी निशंक घर पर मास्क बनाती हुईं .

स्वयं खादी का मास्क बना रही है

मुझे ये देखकर बहुत प्रसन्नता हुई कि मेरी बेटी घर पर स्वयं खादी के मास्क बनाकर अपने स्टाफ के कर्मचारियों को वितरित कर रही है और उनको कोरोना वायरस से बचने के लिये भी सजग कर रही हैl इस वैश्विक संकट के समय हर एक देशवासी का ये नैतिक कर्तव्य है कि वह अपने व्यक्तिगत स्तर पर अपनी रुचि अथवा योग्यता के अनुसार समाज हित में कुछ न कुछ कार्य करता रहे जिससे कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है।

आरुशी निशंक
ये आरुशी निशंक हैं जो केन्द्रीय मंत्री की बेटी है.

दूसरी बेटी सेना में कार्यरत

निशंक की दूसरी बेटी डॉ श्रेयशी निशंक आर्मी मेडिकल कोर में अफसर है. निशंक ने खुद इसकी जानकारी 1 अप्रैल 2018 को दी थी. उन्होंने लिखा था की मुझे खुशी है कि श्रेयशी ने हिमालयन मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई पूर्ण कर सेना में जाकर देश की सेवा करने का निर्णय लिया. निशंक उत्तराखंड के सीएम रहे हैं. कई बार मंत्री रहे हैं. और अब हरिद्वार से लगातार दूसरी बार भाजपा के सांसद हैं.

आरुशी निशंक
ये आरुशी निशंक हैं जो केन्द्रीय मंत्री की बेटी हैं.

इस समय देश को बड़े स्तर पर मास्क की जरुरत है. बड़ी संख्या में मास्क और दवाओं की जरुरत है. पिछले दिनों जल संसाधन मन्त्री की पत्नी ने भी मास्क बनाया था. जो मामला चर्चा में बना है.


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Must Read

मणिपाल में मीडिया और जनसंचार में बनाएं अपना करियर

पत्रकारिता और जनसंचार के क्षेत्र में कई नई स्वर्णिम संभावनाएं पैनडैमिक के दौरान विश्वस्तर पर हेल्थ कम्युनिकेशन...

मीडिया सच दिखाए, मगर डराए नहीं : प्रो. भानावत

एमजेआरपी यूनिवर्सिटी की मानसिक स्वास्थ्य पर मीडिया का प्रभाव विषयक वेबिनार पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर प्रोफेसर डॉ. संजीव भानावत ने कहा...

डिजिटल स्टैम्प से पकड़े जा रहे है अपराधी : प्रो त्रिवेणी सिंह

155260 पर ऑनलाइन फ्रॉड की तुरंत करें शिकायत अमित दुबे ने साइबर अपराध से बचने के बताएं...

YOUTH कांग्रेस कमेटी का विस्तार, आयुष भारद्वाज बने पहले संगठन महासचिव

युवा कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी का किया गया विस्तार राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी की अनुमति से हुआ...

“जन सहायता दिवस” के रूप में मनाया गया राहुल गाँधी का जन्मदिन

राजस्थान के सभी 33 जिलों में रक्तदान शिविर एवं राशन किट वितरण कार्यक्रम 1500 यूनिट रक्त एकत्रित...